Ticker

6/recent/ticker-posts

भोपाल डीआरएम आफिस में सीबीआई की रेड, ओएस को 20 हजार की रिश्वत के साथ पकड़ा.. इधर कालोनी में किराए का मकान लेकर पुलिसकर्मी खिला रहे थे जुआ..! दस जुआड़ियों की गिरफ्तारी के बाद सागर एसपी ने दो पुलिसकर्मियों को लाइन अटैच किया.

ओएस को 20 हजार की रिश्वत के साथ पकड़ा..

भोपाल।  राजधानी के डीआरएम आफिस में सीबीआई ने रेड छापेमारी करते हुए सेटलमेंट क्लियर करने वाले शाखा के आफिस सुप्रीटेडेंट को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए हिरासत में लेकर दस्तावेजों को भी जब्त किया है वही दूसरी टीम ने रिश्वत लेने वाले के घर पर भी तलाशी लेकर मामले से जुड़े दस्तावेजों को कब्जे में लिया है। सीबीआई के अधिकारियों के अनुसार डीआरएम आफिस  स्टैंडर्ड प्रैटिसेस के तहत पर्सनल विभाग के ब्रांच आफिसर को भी रेड से पहले सूचना दी थी। 

जिसके बाद सीबीआई की टीम ने मुकेश भगत को ढाई हजार की रिश्वत के साथ रंगे हाथ भी पकड़ लिया। वहीं आफिस की पार्किंग के खड़ी स्कूटी से बाकी की रकम भी बरामद कर लिया। उदय शंकर ठाकुर ने सीबीआई को शिकायत की थी कि उन्होंने रेलवे से वीआरएम ले लिया है। पर्सनल विभाग से पेशन पे आर्डर के लिए रिश्वत मांगी गई है। सेटलमेंट क्लियर करने वाले शाखा के आफिस सुप्रीटेडेंट मुकेश भगत ने 50 हजार रुपए मांगे हैं। जिसके बाद रिटायर्ड कर्मचारी और मुकेश भगत 20 हजार रुपए देने पर सहमति बन गई। इसके बाद रिटायर्ड कर्मचारी ने मुकेश को रिश्वत की रकम दी। फिर सीबीआई ने रेड मारते हुए हिरासत में ले लिया। आरोपी को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

पुलिस के सरक्षंण में लग रहे थे हजारों रुपए के दाव

मध्य प्रदेश के सागर जिले के बंडा में थाना प्रभारी द्वारा की गई कार्यवाही में कॉलोनी क्षेत्र के एक मकान से 10 लोगों को जुआ खेलते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया। इनके कब्जे से हजारों की रकम जप्त होने के साथ इनके खिलाफ जुआ 13 एक्ट की कार्यवाही की गई है। जिस जगह पर जुआ खिलाया जा रहा था वहां बंडा थाने के दो आरक्षक रहते हैं। और उन्हीं की नाक के नीचे यह पूरा जुए का फड़ संचालित किया जा रहा था। एसडीओपी बंडा शिखा सोनी ने बताया कि पुलिस कार्रवाई के प्रतिवेदन एसपी साहब तक पहुंचने के बाद दो आरक्षक को लाइन अटैच कर दिया गया है।

 सागर जिले के बंडा थाना क्षेत्र के संजय कॉलोनी के एक मकान में जुए का फड़ जमने और यहां ताश के पत्तों पर हजारों के दावे फैके जाने की सूचना पर दबिश देकर पुलिस ने 10 जुआरियों को जुआ खेलते हुए धर दबोचा।  जिस जगह पर यह जुआ खिलाया जा रहा था वहीं पर बंडा थाने में तैनात आरक्षक देवेंद्र सिंह और प्रवीण जाट निवास करते हैं। और इन्हीं की नाक के नीचे पूरा जुआ संचालित किया जा रहा था। सागर पुलिस अधीक्षक ने आरक्षक देवेंद्र सिंह और प्रवीण जाट को लाइन अटैच कर दिया है। सूत्रों के अनुसार इस पूरे जुए के फड़ पर बण्डा थाने के अधिकारियों की मिलीभगत तो नही रही होगी इस पर भी जांच के आदेश  दिए गए हैं।

Post a Comment

0 Comments