Ticker

6/recent/ticker-posts

सुप्रीम कोर्ट से राहुल सिंह को सशर्त राहत इधर एडीजे कोर्ट से राजा पटेरिया को नहीं मिली जमानत.. दमोह पन्ना स्टेट हाईवे पर करोड़ों की सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराके.. कब्जा करने वालों के खिलाफ प्रशासन द्वारा प्रतिबंधात्मक कार्यवाही..

सुप्रीम कोर्ट से राहुल सिंह को सशर्त राहत इधर एडीजे कोर्ट से राजा पटेरिया को नहीं मिली जमानत

बुंदेलखंड के दो पूर्व विधायकों से जुड़े मामलों की आज माननीय न्यायालय में सुनवाई को लेकर आम नागरिकों के बीच जहा उत्सुकता का माहौल बना रहा वही वह इन दोनों मामलों में आम नागरिकों की उम्मीद के अनुसार ही निर्णय सामने आए हैं। बात कर रहे टीकमगढ़ जिले के भाजपा नेता और विधायक की सदस्यता से वंचित कर दिए गए राहुल सिंह लोधी तथा कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री राजा पटेरिया की।
मध्य प्रदेश हाई कोर्ट द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के भतीजे भाजपा विधायक राहुल सिंह की सदस्यता को शून्य कर दिए जाने का मामला पिछले दिनों सामने आया था जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट में आज हुई सुनवाई के दौरान राहुल सिंह को सशर्त स्टे मिल गया है। हालांकि सदन में बैठने और विधान सभा में मतदान के दौरान वोट जैसे अधिकार को वंचित रखा गया है। 
इधर प्रधानमंत्री को लेकर पिछले दिनों पवई में भड़काऊ भाषण देने वाले पूर्व मंत्री राजा पटेरिया के खिलाफ पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर की रिपोर्ट पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किए जाने के बाद उन्हें गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया था उनकी जमानत खारिज हो जाने के बाद आज एडीजे कोर्ट में जमानत याचिका पर सुनवाई की गई। वही एडीजे श्री श्रीवास्तव की कोर्ट से भी उनकी जमानत याचिका को निरस्त कर दिया गया है। ऐसे में फ़िलहाल उनको जेल में ही रहना पड़ेगा। हालांकि हाईकोर्ट में जमानत याचिका की तैयारी उनके वकीलों द्वारा कर ली गई है।
उल्लेखनीय की बुंदेलखंड से जुड़े भाजपा तथा कांग्रेस के दोनों नेताओं के मामलों को लेकर राजनीतिक गलियारों से लेकर आम जनता के बीच में उत्सुकता का माहौल बना हुआ था वही जिस तरह की लोगों को उम्मीद थी वैसे ही निर्णय कोर्ट के सामने आए हैं इसके बाद आगे क्या होगा इसको लेकर भी लोग अपने अनुमान लगाते चर्चा को सरगर्मी प्रदान करते नजर आ रहे हैं।

 33 लोगों के अतिक्रमण को बेदखल किया गया
दमोह। हटा पन्ना स्टेट हाईवे पर करोड़ों की सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने के साथ कब्जा करने वालों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की गई है। हटा एसडीएम हटा अभिषेक सिंह ठाकुर ने बताया हटा पन्ना हाईवे पर उप तहसील मुख्यालय गैसाबाद के राजस्व मंडल हिनोता में अतिक्रमण के खिलाफ कार्यवाही करते हुए तालाब के पास खसरा नम्बर 602 में 3 हेक्टेयर भूमि पर मे फैले बेजा अतिक्रमण को हटाने की कार्यवाही की। प्रशासन की टीम ने यहां दल बल के साथ पहुंचकर अवैध निर्माणों को बुलडोजर की सहायता से ध्वस्त कर दिया। हटा एसडीएम अभिषेक सिंह ठाकुर के नेतृत्व में तहसीलदार रोहित सिंह राजपूत नायब तहसीलदार विजय चौधरी सहित राजस्व अमले ने यहां करीब 1 एकड़ शासकीय भूमि पर अवैध निर्माण और 4 करोड़ 35 लाख कीमत कराई शासकीय भूमि कब्जा मुक्त की गई।  इसके अलावा तालाब के पास मुख्य्यमार्ग पर भी अतिक्रमण हटाया गया है।

 हटा तहसीलदार रोहित सिंह राजपूत ने बताया कार्यवाही कर खसरा नंबर 602.1 जो 3.12 हेक्टेयर है उसमें लगभग एक एकड़ भूमि पर 33 लोगों के द्वारा अतिक्रमण किया गया था जिन्हें उचित बेदखल आदेश जारी कर आज बेदखल किया गया है। शासन की भूमि पर जिन 33 लोगों द्वारा निर्माण किया गया था उसे हटा दिया गया है। तहसीलदार श्री राजपूत ने बताया शासन की लगभग 4 करोड़ 35 लाख रूपये की भूमि को मुक्त किया गया है। इसी प्रकार हटा नायब तहसीलदार विजय चौधरी ने बताया तालाब पर लगभग 33 व्यक्तियों के द्वारा लगभग 30 व्यवसायिक दुकाने बनाकर अतिक्रमण किया गया था। जिन्हें पूर्व में नोटिस जारी करने सूचित किया गया था। जो भी पक्के निर्माण थे और अन्य प्रकार के अतिक्रमण थेए उन्हें आज हटाया गया है और उनके ऊपर प्रतिबंधात्मक कार्रवाही भी की गई है। उन्होंने बताया शासन की अनुमानित साढ़े चार करोड़ रूपये की भूमि अतिक्रमण मुक्त की गई है।
अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही के दौरान हटा एसडीएम अभिषेक सिंह ठाकुर तहसीलदार रोहित राजपूत नायब तहसीलदार विजय चौधरी,
आरआई हरदास अहिरवार श्याम बिहारी समेले हल्का पटवारियो में देवेंद्र पटेल पटवारी गणेश सिंह राजपूत प्रहलाद पटेल विजय पीड़हा विनोद पटेल अनिल प्रजापतिए देवेंद्र राज हरिशंकर सोनी धर्मेंद्र पटेल सहित सुरक्षा व्यवस्था के रूप में हटा एसडीओपी वीरेंद्र बहादुर सिंह सहित गैसाबाद थाना प्रभारी अरविंद सिंह हमराह स्टाफ और रनेह पटेरा मड़ियादो आदि थानों से पुलिस बल और ग्राम कोटवार अन्य कर्मचारियों की उपस्थिति रही।

Post a Comment

0 Comments