Ticker

6/recent/ticker-posts

धान तुलाई के एवज में किसान से रिश्वतखोरी महंगी पड़ी.. सागर लोकायुक्त की टीम ने सहायक समिति प्रबंधक को चार हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा.. भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 7 के तहत कार्रवाई जारी

 धान तुलाई के बदले किसान से रिश्वतखोरी महंगी पड़ी

मध्यप्रदेश में छोटे-छोटे कार्यों में रिश्वतखोरी का रंग इस तरह से घुल चुका है पीड़ित लोगों को मामूली रकम के लिए लोकायुक्त एसपी के दरवाजे खटखटा ना पढ़ रहे हैं ऐसे ही कुछ हालातों के बीच सागर लोकायुक्त ने धान तुलाई के बदले में रिश्वतखोरी करने वाले समिति प्रबंधक को ₹4000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ने के बाद भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 7 के तहत कार्यवाही की है।

 सागर जिले के गौरझामर पहुंची लोकायुक्त की टीम ने शुक्रवार को निरीक्षक मंजू सिंह, अभिषेक वर्मा एवं रोशनी जैन के नेतृत्व में कार्यवाही करते हुए कार्यालय प्राथमिक साख सहकारी समिति चारगुवा के सामने आम रोड के पास गौरझामर में विनोद कुमार जैन सहायक समिति प्रबंधक नया नगर गौझामर को शिकायतकर्ता वीरेंद्र साहू ₹4000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। 

दरअसल केसली थाना अंतर्गत ग्राम देवरी नाहर मऊ निवासी वीरेंद्र साहू ने सागर लोकायुक्त एसपी को लिखित आवेदन देते हुए शिकायत करते हुए बताया था कि सहायक समिति प्रबंधक विनोद जैन उनकी 28 क्विंटल 80 किलो धान तुलाई के बदले में रिश्वत की मांग कर रहे हैं। रिश्वत नहीं देने पर उनकी धान को रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसी शिकायत की जांच में पुष्टि करने के बाद सागर लोकायुक्त की टीम में गौरझामर पहुंचकर रिश्वतखोर सहायक समिति प्रबंधक को रंगे हाथों पकड़ कर कार्यवाही करने में देर नहीं की।

उल्लेखनीय है कि सागर संभाग में अनेक केंद्रों पर धान खरीदी चल रही है। अधिकांश जगह इसी तरह के हालात बने हुए हैं। लेकिन शिकायत नहीं होने की वजह से कार्यवाही भी नहीं हो पा रही है। यदि आपके क्षेत्र के धान तलाई केंद्र में भी इस तरह का भ्रष्टाचार चल रहा है तो सागर लोकायुक्त को शिकायत करने से नहीं चूके।

Post a Comment

0 Comments