Ticker

6/recent/ticker-posts

शिवलिंग पिंडी को तोड़े जाने की घटना से आक्रोश.. आरोपी पर रासुका लगाने तथा मंदिर के पास से अतिक्रमण हटाने ज्ञापन.. इधर विधायक अजय टंडन ने विधानसभा में कर्मचारियों के हितो एवं क्षेत्र से जुडे रखे कई प्रश्न.. भाजपा जिला पदाधिकारी विस्तारित कार्यसमिति बैठक आज.. 

रासुका लगाने, मंदिर के पास से अतिक्रमण हटाने ज्ञापन

दमोह नगर के बिलवारी मोहल्ला क्षेत्र में पुराने मंदिर में रखें 2 शिवलिंग में से एक शिवलिंग को रात के अंधेरे में पत्थर से तोड़ जाने का घटनाक्रम सामने आया है। घटना की जानकारी लगते ही बड़ी संख्या में हिंदू संगठनों के लोग एकत्रित हो गए तथा पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। बाद में शिवलिंग तोड़ने वाले युवक की पहचान वर्ग विशेष से जुड़े मोनू खान के तौर पर होने पर पुलिस द्वारा उसे गिरफ्तार भी कर लिया गया है। युवक के शराब के नशे में होने की बात कही जा रही है। घटना के बाद देर रात तक घटनास्थल तथा कोतवाली में गहमागहमी भरी हालात बने रहे पुलिस के अधिकारी आरोपी की गिरफ्तारी की बात करते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील करते रहे।
इधर इस घटना के विरोध में सोमवार को सकल हिंदू समाज एवं सामाजिक संगठन द्वारा कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर संयुक्त रूप से ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें बिलवारी मोहल्ला शिव मंदिर के समीप किए गए अतिक्रमण को हटाए जाने, सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाने तथा शक्ल में तोड़फोड़ करने वाले युवक के खिलाफ रासुका लगाए जाने की मांग की गई है। हिंदू संगठनों द्वारा उपरोक्त प्राचीन शिव मंदिर का जीर्णोद्धार कार्य शीघ्र प्रारंभ कराए जाने की बात भी कही गई है। ज्ञापन अवसर पर हिंदू युवा वाहिनी बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद हिंदू युवा जागरुक मंच सहित अन्य संगठनों के पदाधिकारी मौजूद रहे।
 
विधानसभा में कर्मचारियों के हितो एवं क्षेत्र से जुडे रखे प्रश्न
दमोह। शीलकालीन क्षेत्र में विधायक अजय टंडन ने जिले के साथ दमोह विधानसभा के विकास से जुडे अनेक प्रश्न संबंधित प्रश्न में उन्होंने केबिनेट मंत्री प्रघुम्न सिंह तोमर से पूछा कि बिजली विभाग में कार्यरत आउटसोर्स कर्मचारियों के नियमतिकरण के संबंध में पूछा कि वर्षो से कार्यरत कर्मचारियो के बारे में अब तक सरकार ने क्या किया इसी तरह विघुत उपभोक्ताओं के मीटर की आनलाइन विघुत रीडिंग एवं मोबाइल पर जो विघुत बिल भेजे जा रहे है वह उनका विरोध करते है क्योंकि जो बिल मोबाइलों पर आते है उनको 40 प्रतिशत परिवार ही देखकर बिल भर देते है और जो लोग इतना तकनीकी ज्ञान वही रखते वह विघुत विल नहीं भर पाते और बिजली विभाग द्वारा उनकी बिजली काट दी जाती है इसी तरह स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत आशा कार्यकर्ता जो कि ग्रामीण नगरीय क्षेत्रों के वार्डो में अपनी सेवाये ईमानदारी से दे रही है वह सन् 2018 से लंबे समय से चली आ रही प्रमुख बेतन वृद्धि को लेकर मॉग करती आ रही है किन्तु सरकार द्वारा उनके परिश्रमिक को लेकर अब तक कोई ठोस कदम क्यों नही उठाया जा रहा मुख्यमंत्री स्वयं को मामा कहते है किंतु बहिनो के साथ अब तक किसी भी प्रकार का न्याय क्यों नहीं किया गया। 

भाजपा जिला पदाधिकारी विस्तारित कार्यसमिति बैठक आज 
दमोह - भारतीय जनता पार्टी जिला मीडिया प्रभारी राघवेंद्र सिंह परिहार ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी जिला पदाधिकारी विस्तारित  कार्यसमिति की बैठक मंगलवार  20 दिसंबर को जिला भाजपा कार्यालय दमोह में दोपहर 12 आयोजित की जा रही है जिसमें भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी सहित जिला पदाधिकारी, जिले में निवासरत समस्त प्रदेश पदाधिकारी, समस्त मंडल अध्यक्ष, सभी मोर्चों के जिलाध्यक्ष, सभी प्रकोष्ठ के जिला संयोजक  बैठक में अपनी सहभागिता निभाएंगे।

Post a Comment

0 Comments