Ticker

6/recent/ticker-posts

कमिश्नर ने पथरिया CEO को किया निलंबित.. सीईओ की बहाली की मांग को लेकर कर्मचारियों का प्रदर्शन ज्ञापन.. CM कन्यादान विवाह सम्मेलन में न्यून गुणवत्ता सामग्री वितरण के आरोप.. इधर हिनोता कला में 8 करोड़ की जमीन कब्जा मुक्त..

जनपद के सीईओ की बहाली की मांग को लेकर ज्ञापन
दमोह जिले पथरिया जनपद सीईओ आशीष अग्रवाल को कमिश्नर सागर संभाग द्वारा निलंबित किए जाने के विरोध में गुरुवार को जनपद के समस्त कर्मचारी संगठन, सचिव, रोजगार सहायक व अधिकारी कर्मचारी दो दिन के सामूहिक अवकाश पर चले गए। जिससे जनपद का कामकाज ठप हो गया वही सभी ने एकजुट होकर सीईओ आशीष अग्रवाल की बहाली की मांग को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपते हुए जमकर नारेबाजी की।
दरअसल सागर संभाग के कमिश्नर मुकेश शुक्ला द्वारा पथरिया जनपद के  सीईओ आशीष शुक्ला को मुख्यमंत्री कन्यादान योजना तहत सामूहिक विवाह सम्मेलन के दौरान घटिया उपहार सामग्री दिए जाने के मामले में जांच के बाद निलंबित करने का आदेश जारी किया गया है। जिसके बाद आज जनपद के अधिकारी कर्मचारी आंदोलित हो उठे।

एसडीएम को सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया है कि मुख्यमंत्री कन्यादान योजना तहत उपहार सामग्री खरीदी हेतु जिला स्तरीय क्रय समिति द्वारा सैंपल पास किए गए थे वह जिला द्वारा निर्धारित फ़र्मों से ही सामग्री की खरीदी की गई थी। ऐसे में जनपद के सीईओ को दोषी मानकर निलंबन की कार्यवाही को कर्मचारी अनुचित मांग रहे हैं तथा उनकी शीघ्र बहाली नहीं होने पर आगामी दिनों में कलम बंद हड़ताल की चेतावनी भी दे रहे हैं।
 कल कमिश्नर ने CEO को कर दिया था निलंबित.
संभागायुक्त श्री मुकेश शुक्ला ने पिछले दिनों दमोह जिले के पथरिया जनपद पंचायत में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत हुए सामूहिक विवाह सम्मेलन में वधुओं को न्यून गुणवत्ता की सामग्री वितरित करने पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत आशीष अग्रवाल को जांच के बाद निलंबित कर दिया है।

 दमोह जिले की जनपद पंचायत पथरिया में 9 दिसबंर को सम्पन्न मुख्यमंत्री कन्या विवाह सम्मेलन के आयोजन में 75 जोड़ों का विवाह सम्पन्न हुआ था । सामूहिक विवाह सम्मेलन में वितरित की गई सामग्री की गुणवत्ता संबंधी प्राप्त शिकायत की जाँच निर्देशानुसार जनप्रतिनिधि हितग्राही मीडियाकर्मी जिले के वरिष्ठ अधिकारी तथा कलेक्टर पुलिस अधीक्षक मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एवं उपहार सामग्री सप्लायर्स के समक्ष किये जाने पर पाया गया कि जनपद पंचायत में  सम्पन्न सामूहिक विवाह कार्यक्रम में वधु को प्रदान की जाने वाली 10 सामग्रियों में से 3 सामग्री घड़ी टेबिल फैन वधु के वस्त्र की गुणवत्ता निर्धारित मापदण्ड के अनुरूप नहीं पाई गई तथा न्यून गुणवत्ता की सामग्री का वितरण किया गया। मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना की गाईड लाईन की निर्देशिका की कंडिका. 17 के अनुसार कंडिका 7.2 एवं 7.3 में प्रावधान है कि समिति द्वारा वधु को प्रदाय की जा रही सामग्री की गुणवत्ता सुनिश्चित की जावेगी।श् किन्तु मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत पथरिया आशीष अग्रवाल द्वारा योजना के उक्त प्रावधान का अनुपालन किये बिना ही वधुओं को दी गई न्यून गुणवत्ता की सामग्री के फलस्वरूप शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता की योजना का क्रियान्वयन समुचित ढंग से नहीं हो सका । साथ ही प्रशासन की छवि भी धूमिल हुई है।

 श्री अग्रवाल द्वारा किया गया उक्त कृत्य अपने पदीय दायित्वों के निर्वहन के प्रति घोर उदासीनताए कर्तव्य विमुखताए स्वैच्छाचारिता को प्रदर्शित करता है। श्री आशीष अग्रवाल मुख्य कार्यपालन अधिकारीए जनपद पंचायतए पथरियाए जिला दमोह को मप्र सिविल सेवा ;वर्गीकरण नियंत्रण एवं अपील नियम 1966 के नियम 09 के अन्तर्गत तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि में श्री अग्रवाल का मुख्यालय कार्यालय जिला पंचायत एदमोह नियत किया गया है। श्री अग्रवाल की निलंबन अवधि में जनपद पंचायत पथरिया का कार्यभार ग्रहण करने हेतु कलेक्टर यथोचित अधिकारी को निर्देशित करेंगे। निलंबन अवधि में श्री अग्रवाल को नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।

 हिनोता कला में 8 करोड़ की सरकारी जमीन कब्जामुक्त
दमोह। जिले के हटा सब डिवीजन के राजस्व मंडल हिनोताकला में अवैध अतिक्रमण के खि़लाफ़ प्रसासन की लगातार मुहिम जारी हैए आज हाई स्कूल हिनोताकलां के पास शासकीय भूमि खसरा नम्बर 636.02 पर करीब 4 एकड़ शासकीय भूमि को चिन्हित कर प्रसासन ने यहां अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्यवाही की गई जिंसमे प्रशासन ने करीब 8 करोड़ कीमत की शासकीय भूमि से अवैध कब्जा मुक्त किया ।

हटा एसडीएम अभिषेक सिंह ठाकुर के नेतृत्व में हटा तहसीलदार रोहित सिंह राजपूत और राजस्व टीम ने हाई स्कूल के पास अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की इस बीच सुरक्षा व्यवस्था के रूप में गैसाबाद थाना प्रभारी अरविंद सिंह हमराह स्टाफ सहित मड़ियादो रनेह पटेरा आदि थानों के पुलिस बल और राजस्व अमला तैनात रहा।

कार्यवाही में तहसीलदार रोहित सिंह राजपूत नायब तहसीलदार विजय चौधरी आरआई हरदास अहिरवार श्याम बिहारी समेले हल्का पटवारीयो में देवेंद्र पटेल पटवारी गणेश सिंह राजपूत प्रहलाद पटेल विजय पीड़हा विनोद पटेल अनिल प्रजापति देवेंद्र राज हरिशंकर सोनी धर्मेंद्र पटेल सहित सुरक्षा व्यवस्था के रूप में गैसाबाद थाना प्रभारी अरविंद सिंह गैसाबाद पटेरा हटा रनेह मड़ियादो थानों से पुलिस बल और ग्राम कोटवार अन्य कर्मचारियों की उपस्थिति रही।

Post a Comment

0 Comments