Ticker

6/recent/ticker-posts

कांग्रेस शासित नगरपालिका में मनमानी के खिलाफ.. भाजपा पार्षदों, पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं का हल्ला बोल प्रदर्शन.. नगरीय प्रशासन मंत्री व कमिश्नर के नाम SDM को ज्ञापन.. इधर नपा अध्यक्ष ने कहा व्यवस्था में पहले से सुधार के प्रयास

नगर पालिका में मनमानी के खिलाफ प्रदर्शन ज्ञापन

दमोह। नगर पालिका की सत्ता पर लंबे समय बाद परिवर्तन के बावजूद शहर के हालात और अधिकारी कर्मचारियों के कामकाज में कोई सुधार नजर नहीं आ रहा है शायद यही वजह है कि कांग्रेस शासित नगर पालिका के गठन के कुछ माह बाद ही निर्वाचित प्रतिनिधियों के परिजनों की मनमानी के खिलाफ भाजपा पार्षदों तथा पार्षद प्रत्याशियों को हल्ला बोल प्रदर्शन करते हुए नगरीय प्रशासन मंत्री और कमिश्नर के नाम ज्ञापन सौंपने को मजबूर होना पड़ा है।
नगर पालिका अध्यक्ष के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी रहे पार्षद विक्रांत विक्की गुप्ता तथा भाजपा के जिला महामंत्री सतीश तिवारी के नेतृत्व में गुरुवार को हल्ला बोल प्रदर्शन करते हुए नगर पालिका में व्याप्त अनियमितताओं के खिलाफ सीएमओ भैयालाल के साथ एसडीएम गगन बिसेन को ज्ञापन सौंपा गया। इस 10 सूत्री ज्ञापन में चुने गए जनप्रतिनिधियों के स्थान पर परिजनों द्वारा मनमानी पूर्वक कार्य करने, पीआईसी की बैठक में सदस्यों की जगह परिजनों के बैठने, प्रधानमंत्री आवास की किस्तों को डालने में मनमानी तथा दलालों के सक्रिय रहने, अध्यक्ष के परिजन द्वारा ठेकेदारों की पेमेंट में कमीशन मांगने, आउटसोर्स कर्मचारियों का पुराना भुगतान नहीं होने, जल सप्लाई प्रेशर से नहीं होने, सफाई व्यवस्था ठीक नहीं होने, कुत्ता पकड़ने और अलाव व्यवस्था ठीक नहीं होने, कचरा गाड़ी नियमित घरों तथा बाजार तक नहीं पहुंचने, जबकि रखरखाव और डीजल की राशि निरंतर निकलने तथा बिना टेंडर के बिजली सामग्री सप्लाई किए जाने जैसे आरोप लगाए गए हैं।
भाजपा पार्षद विक्रांत विक्की गुप्ता ने कहा कि नगर पालिका परिषद दमोह में जब से कांग्रेस की नगर पालिका अध्यक्ष ने कार्यभार संभाला है तबसे शहर का हाल बेहाल हो गया है जिधर देखो धूल दिख रही है सफाई व्यवस्था चरमरा गई है नगर पालिका कांग्रेस जनप्रतिनिधि जनता को सुचारू व्यवस्थाएं देने की अपेक्षा अपनी जेब और घर भरने में लगे हुए। भाजपा जिला महामंत्री सतीश तिवारी ने कहा कि आज हम सभी चेतावनी देने के लिए नगरपालिका का घेराव करने आए जनप्रतिनिधि जनप्रतिनिधि होता है उसका कोई प्रतिनिधि नहीं होता यह कौन सी बात है किजनप्रतिनिधि आप है और आपके बेटे, पति, देवर आपका काम देख रहे हैं ऐसा नहीं चलेगा, जहां देखो अध्यक्ष पति, उपाध्यक्ष पति, सभापति पति, भैया जनप्रतिनिधि हो या पति, मैं डंके की चोट पर यह कहना चाहता हूं कि आप जनता के प्रतिनिधि हैं और जनता की बात करें मेरा, नगरपालिका कर्मचारियों से भी निवेदन है कि आप किसी के भी दबाव में काम ना करें
भाजपा द्वारा किए गए इस विरोध प्रदर्शन में पार्षद गोपाल ठाकुर, पार्षद मनीष शर्मा, पार्षद विजय जैन, पार्षद रघु श्रीवास्तव, पार्षद बालकृष्ण यादव, पार्षद गणेश कशीसिया, कृष्णा तिवारी, धीरज धारू, पार्षद संजय कुशवाहा, सतीश जैन बाबा, राजेन्द्र चौरसिया, श्याम दुबे , भाजपा दीनदयाल नगर मंडल अध्यक्ष कृष्णा राज, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष भरत यादव, युवा मोर्चा जिला महामंत्री राठौर, प्रमोद विश्वकर्मा, राकेश सिंह लोधी, राजू चौरहा, शोभित गुप्ता, राजेंद्र अहिरवार, अनुपम सोनी, दीपक मिश्रा, अर्पित सराफ, गौरव सोनी, अरुण सोनी, मुस्ताक खान, सद्दाम खान, साजिद रिजवी सहित बड़ी संख्या में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन में हिस्सा लिया।
नपा अध्यक्ष ने कहा व्यवस्था में पहले से सुधार, प्रयास जारी
जबकि उपरोक्त आरोपों को नगर पालिका अध्यक्ष मंजू/ वीरेंद्र राय ने नकारते हुए कहां की इतने कम समय में उनसे इतनी अधिक अपेक्षा रखना ठीक नहीं है क्योंकि अधिकांश व्यवस्था पुराने प्रतिनिधियों और प्रशासक कार्यकाल के अनुसार ही संचालित हो रही हैं। इनका कहना है कि आउट सोर्स कर्मचारियों का कार्यकाल पूर्व में प्रशासक कार्यकाल के दौरान बिना मंजूरी के बढ़ाया गया था जिस वजह से उनका भुगतान नहीं हो पा रहा है। पीएम आवास किस्तों में पूर्व में कतिपय पार्षदों द्वारा की जाने वाली दलाली पर रोक लगाने की वजह से इस तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं।
ठेकेदारों से कमीशन बाजी के मामले में उनका कहना है कि ऐसी किसी भी शिकायत की जांच का सामना करने को वह तैयार है। पानी सप्लाई और सफाई व्यवस्था में पूर्व की तुलना में सुधार तथा अलाव पॉइंट पहले से निर्धारित होने, कचरा गाड़ी संचालन पूर्व की तरह ही संचालित होने की बात कही गई है। बिना टेंडर के बिजली सामग्री सप्लाई के मामले में अध्यक्ष महोदय का कहना है कि टेंडर होने के बाद भी आर्डर जारी नहीं करने के लिए सीएमओ जिम्मेदार है। अध्यक्ष का यह भी कहना है कि उन्होंने नगर पालिका अध्यक्ष को प्रदान की जाने वाली सरकारी गाड़ी तक आज तक नहीं ली है। अपनी निजी गाड़ी से शहर की समस्या देखने निकलती है इनका भी कभी उनके द्वारा पेट्रोल-डीजल काबिल नहीं लगाया गया।

Post a Comment

0 Comments