Ticker

6/recent/ticker-posts

टीकमगढ़ छतरपुर रोड पर बटियागढ़ के पास जरा बच के..रात में इटावा से रायपुर जा रहा ट्रक पुलिया से गिरा, सुबह आलू से भरा दूसरा ट्रक सड़क पर पलटा.. इधर कृषि विज्ञान केंद्र में लापरवाही के चलते रोटावेटर में फंसने से गरीब कामगार की दर्दनाक मौत..

 बटियागढ़ के पास एक के बाद एक दो ट्रक पलटे

दमोह जिले बटियागढ़ बक्सवाहा हीरापुर के रास्ते छतरपुर टीकमगढ़ जिलों से होकर यूपी से छत्तीसगढ़ जाने वाले लोडेड वाहनों का आवागमन बना रहता है इस दौरान सबसे अधिक संवेदनशील पॉइंट बटियागढ़ थाना अंतर्गत गेवलारी की पुलिया पर पलक झपकते वाहन चालक हादसे के शिकार हो जाते हैं वही जब उन्हें होश आता है तो अपने आप को अस्पताल में पड़ा पाते हैं। ऐसे ही कुछ हालातों के बीच कुछ घंटों के अंतराल में आलू के बोरों से भरे दो ट्रकों के पलटने का घटनाक्रम सामने आया है।

बटियागढ़ बक्सवाहा हीरापुर हाईवे पर गेवलारी की पुलिया की टर्निंग वाहन चालकों के लिए लगातार हादसों का ग्रहण साबित हो रही है। रात के वक्त तो यहां ट्रकों का पलटना आम बात हो गई है इसके बावजूद विभागीय अधिकारी इस मार्ग के नेशनल हाईवे में कन्वर्ट हो जाने की बात करके आगामी दिनों में समस्या के समाधान हो जाने की बात करके होने वाले हादसों की वजह से पल्ला झाड़ते नजर आते हैं। बीती रात गेवलारी की पुलिया पर यूपी के इटावा से आलू के बोरों को लेकर छत्तीसगढ़ के रायपुर जा रहा एक ट्रक बोलेरो को बचाने के चक्कर में पुलिया से नीचे नाले में गिर कर धराशाई हो गया।

 गनीमत रही कि एक्सीडेंट के बाद हंड्रेड डायल और 108 को इसकी सूचना मिल गई और समय रहते ट्रक में फंसे चालक और क्लीनर को निकालकर बटियागढ़ अस्पताल पहुंचाया गया जहां से गंभीर हालत होने की वजह से उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। फिलहाल दोनों घायलों को जिला अस्पताल में इलाज जारी है। छतरपुर जिले के नौगांव निवासी सहचालक कृष्ण कांत त्रिपाठी और महोबा यूपी निवासी चालक खेरी निवासी राजेश साहू का इलाज जिला अस्पताल में जारी है।

सुबह एक और ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क पर पलटा
बटियागढ़ बक्सवाहा मार्ग के खतरनाक हादसा पॉइंट पर शुक्रवार सुबह भी एक ट्रक पलट गया हादसे में ट्रक चालक व क्लीनर घायल हुए हैं जिनको बटियागढ़ के अस्पताल भेजा गया है। जहां पर यह ट्रक सड़क पर पलटा है वहां से कुछ ही दूरी पर पुलिया के नीचे भी रात में पलटा हुआ ट्रक पड़ा हुआ है।

कृषि विज्ञान केंद्र में कार्यरत कर्मचारी की रोटावेटर की चपेट में आने से दर्दनाक मौत
दमोह। सागर रोड पर स्थित कृषि विज्ञान केंद्र परिसर में कार्य कर रहे एक कर्मचारी की रोटावेटर की चपेट में आने से मौके पर ही दर्दनाक मौत हो जाने का दुखद घटनाक्रम सामने आया है। मृतक कर्मचारी का नाम नंदराम पटेल 54 वर्ष बताया गया है। इस घटना का जिम्मेदार कौन है और यह कैसे हुई फिलहाल इसका खुलासा नहीं हो सका है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कृषि विज्ञान अधिकारी डॉ मनोज अहिरवार द्वारा स्टाफ के साथ शुक्रवार को सागर नाका चौकी पुलिस को इस घटना के संदर्भ में अवगत कराया गया। इसके बाद मौके पर पहुंची सागर नाका पुलिस की टीम की मौजूदगी में ही रोटावेटर में फंसे लहूलुहान कर्मचारी को बाहर निकाल कर पंचनामा कार्यवाही करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए रवाना किया गया। 

कर्मचारी नंदराम पटेल अनेक वर्षों से कृषि विज्ञान केंद्र में कार्यरत था उस की मौत की खबर से परिजन जहां सदमे में है वही लापरवाही पूर्वक रोटावेटर चलाने वाले तथा हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की गई है।

Post a Comment

0 Comments