Ticker

6/recent/ticker-posts

ग्रामीण यांत्रिकी विभाग में बैक डेट में तबादला अनुशंसा चर्चाओं में.. नरेगा और आरईएस के उपयंत्रीयों की पुरानी तारीख में तबादला सूची बनकर तैयार होने के बाद कलेक्टर को भेजे जाने की तैयारी में अधिकारी.. जबकि इस तरह के मामलों में मुख्य सचिव अफसरों से मांग चुके हैं जबाव..

 आरईएस में बैक डेट में तबादला अनुशंसा चर्चाओं में

दमोह। गुणवत्ताहीन घटिया निर्माण कार्यों को लेकर हमेशा से चर्चा में बने रहने वाले ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग संभाग दमोह आरईएस में बैक डेट में तबादला सूची बनाए जाने के बाद अनुशंसा के लिए कलेक्टर को भेजे जाने की चर्चा सामने आई है। जिसको लेकर फिलहाल जिम्मेदार कुछ भी कहने से बचते नजर आ रहे हैं। जबकि शासन के दिशा निर्देशों के अनुसार यदि ऐसा किया जा रहा है यह पूरी तरह से प्रदेश सरकार की मंशा के विपरीत होगा। इसके बाद भी यदि इस सूची को मंजूरी मिल जाती है तो  आने वाले समय में इसको लेकर कलेक्टर महोदय को भी मुख्य सचिव के जवाब तलब का सामना करना पड़ सकता है।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग संभाग दमोह आर ई एस के अधिकारी पुरानी तिथि मैं नरेगा और आरईएस के उपयंत्रीयों की तबादला सूची जल्द ही कलेक्टर को भेज रहे है। इसमें जमकर लेनदेन होने की जानकारी भी सामने आ रही है। इस फर्जीवाड़े में सत्तारूढ़ दल के एक ठेकेदार नुमा नेता का भी हस्तक्षेप होना जानकार बता रहे हैं। जबकि ग्रामीण यांत्रिकी विभाग द्वारा कराए जाने वाले कार्यो से लेकर कमीशन बाजी और धरातल पर कार्यों के हालात किसी से छिपे नहीं है। वही अब तबादला की आड़ में लाखों की झाड़ गाड़ने की तैयारी अधिकारी कर चुके हैं। जिसके बाद देखना होगा कलेक्टर महोदय इनके झांसे में आते हैं अथवा नहीं..?

 उल्लेखनीय है कि प्रदेश के प्रमुख सचिव श्री उमराव भी पुरानी तिथि में या शासन द्वारा तय दिनांक 5 अक्टूबर के बाद किसी के भी स्थानांतरण नहीं करने का आदेश दे चुके हैं। वह इस तरह के मामलों में संबंधित अफसरों से जवाब भी मांगा जा रहा है। ऐसे में देखना होगा दमोह के इस मामले में कलेक्टर महोदय स्वयं संज्ञान लेते हैं या फिर प्रमुख सचिव के संज्ञान में पूरा मामला लाना पड़ेगा। ग्रामीण यांत्रिकी संभाग दमोह के गड़बड़झाले की विस्तृत अपडेट के साथ जल्द मिलते हैं।

Post a Comment

0 Comments