Ticker

6/recent/ticker-posts

देवरान पहुचे केन्द्रीय राज्य प्रहलाद पटेल ने शोक संवेदनायें व्यक्त की.. जरारूधाम में अन्नकूट कार्यक्रम एवं दीपावली मिलन कार्यक्रम में शामिल हुये केंद्रीय मंत्री.. इधर देवरान कांड को लेकर सर्व अहिरवार समाज ने कलेक्टर को सौंपा मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन

केन्द्रीय राज्य प्रहलाद पटेल ने शोक संवेदनायें व्यक्त की
दमोह। ग्राम देवरान में हुई यह बहुत ही दुखद घटना है लेकिन मैं प्रशासन के लिए बधाई देता हूं कि जितने कम समय में मुख्य आरोपी सहित अधिकांश लोगों की गिरफ्तारियां की गई हैं घटना दुर्भाग्यपूर्ण है और ऐसी घटना दमोह के इतिहास में कहीं नहीं मिलती है लेकिन ऐसी घटना घट जाए इन बातों के प्रति हम सभी को सजगता और गंभीरता के साथ विचार करना होगा। पीड़ित परिवारों को जो मदद हो सकती है सरकार तो कर ही रही है हम सब को भी उस में तत्परता के साथ मदद करनी चाहिए । इस आशय के विचार आज केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जलशक्ति राज्यमंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल ने ग्राम देवरान में व्यक्त किये। केन्द्रीय राज्यमंत्री ने आज ग्राम देवरान में घटित घटना में मृतकों के परिजनों से मिलकर शोक संवेदनायें व्यक्त की।

केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा मैं प्रदेश के मुख्यमंत्री जी का भी आभारी हूं जिन्होंने लगातार इस घटना की मॉनिटरिंग की है। पीड़ित परिवार को जो राहत मिलनी चाहिए जिस तेज गति के साथ जिला प्रशासन ने तत्परता से कार्य किया है वह बधाई के पात्र हैं। संभाग स्तर के पुलिस के अधिकारी और राजस्व के अधिकारी जिन्होंने मुस्तैदी के साथ काम किया हैए मुझे ऐसा लगता है कि प्रशासन की कार्यवाही के लिये बधाई मैं तो देता ही हूं साथ ही यह जनता में एक नया भरोसा पैदा करने के लिए पर्याप्त है।

उन्होंने मृतक के परिजनों से मिलकर चर्चा की और उनकी परेशानियों को समझा तथा प्रशासन और पुलिस प्रशासन को आवश्यक सुरक्षा के साथ आवश्यक दिशा निर्देश दिये। देवरान गांव के पीड़ित परिवार को देवरान के जयराम स्व सहायता समूह द्वारा पिछले तीन दिन से भोजन की व्यवस्था की जा रही है। एसडीएम अंजली द्विवेदी ने बताया सहकारी सेवा समिति देवरान की उचित मूल्य दुकान से प्रशासन के निर्देश पर गत दिवस ही 02 क्विंटल गेहूं और 50 किलो चावल सहायता के रूप में दिलाया गया हैं। आज सुबह फल भी परिजनों को दिये गये। इस मौके पर कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य पुलिस अधीक्षक डीआर तेनीवार एडीशनल एसपी शिवकुमार सिंह एसडीएम अंजली द्विवेदी सांसद प्रतिनिधि नरेन्द्र बजाज गोपाल पटैल सतीश तिवारी रामेश्वर चौधरी पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत शिवचरण पटेल भरत यादव विक्रांत गुप्ता सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण मौजूद थे।  

अन्नकूट कार्यक्रम एवं दीपावली मिलन कार्यक्रम संपंन
दमोह। केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जलशक्ति राज्यमंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल आज ग्राम मगरौन के जरारूधाम पहुंचे और भगवान शिव का पूजन.अर्चन.हवन कर क्षेत्र की खुशहाली के लिये आर्शीवाद लिया। केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री पटेल ने गौ.अभ्यारण पहुंचकर गऊमाता को भोजन कराये तत्पश्चात अन्नकूट कार्यक्रम एवं दीपावली मिलन कार्यक्रम में शामिल हुये। इस मौके पर किशोरी दुबे और प्रियाश्री दुबे थैलीदार वक्सवाहा की बालिकाओं ने राज्यमंत्री श्री पटेल को कमलपुष्प एवं गुल्लक भेंट की। इस दौरान नागरिक आपूर्ति निगम अध्यक्ष प्रदुम्नसिंह लोधी विधायक हटा पीएल तंतुवाय विधायक जबेरा धर्मेन्द्र सिंह लोधी पूर्व विधायक लखन पटेलए पूर्व विधायक उमादेवी खटीक पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटैल सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधिगण मौजूद थे।
 इस अवसर पर केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा हमारी एक छोटी टीम ने 2016 में प्रधानमंत्री जी के जन्मदिन पर जरारूधाम गो.अभ्यारण की आधारशिला रखी थी। मैं यह मानता हूं कि ऐसे काम कभी समाज के सहयोग और सेवा के भाव के बगैर नहीं हो सकते हैंए इसलिए जहां पर मेरी जन्म और कर्म भूमि हैए वहां अन्नकूट का कार्यक्रम करते हैंए यह कार्यक्रम करते हुये 40 साल से ज्यादा का समय हो गया है। यह परंपरा जरारूधाम में भी शुरू हुई है। अन्नकूट का निमंत्रण नहीं होता हैए सभी को सिर्फ सूचना दी जाती हैए लेकिन यह जरारूधाम की कृपा हैए इस स्थान की कृपा और गो माता की कृपा है कि गो.सेवा में संलग्न लोग और मानसिक रूप से सहयोग करने वाले लोग अन्नकूट में आते हैं।
 उन्होंने कहा मैं जरारूधाम गो .अभ्यारण समिति की तरफ से हृदय से धन्यवाद देता हूं और कुछ लोग हैं जिनके सहयोग की चर्चा जरूर करूंगा जिसमें शिवचरण पटेल जी हैं जो व्यवस्था में शामिल है। इस बार दो.तीन नए प्रयोग हुए हैं कुछ लोगों ने अन्न का दान दिया है कुछ लोगों ने वस्तुओं का दान दिया है। प्लास्टिक के बगैर यह अभियान इस वर्ष से दृढ़ता के साथ शुरू हुआ हैए स्टील के गिलासए पत्तल और दोना सब तरफ से बनाकर लोग लेकर आए हैं। उन्होंने कहा यह बात मैं इसलिए दोहरा रहा हूं ताकि अगले वर्ष अगर कोई सहयोग करना चाहता है तो इसी प्रकार का सहयोग करें वस्तुओं का सहयोग करें जो पर्यावरण के लिए अनुकूल हो हिमालय जल प्रबंधन की व्यवस्था को ठीक रखें और जरारूधाम के स्रोत का या ट्यूबवेल का पानी पीने का भी नियम है।
उन्होंने कहा गो रक्षा का संकल्पए पर्यावरण रक्षा का संकल्प और जल को बचाने का संकल्प लेने का काम यदि आज होता है तो यह हमारे अन्नकूट की बड़ी सफलता होगी और सभी इस अन्नकूट में आमंत्रित हैं इसमें कोई जातिए धर्मए पार्टी का प्रतिबंध नहीं है सभी पधारें यही प्रार्थना है। कार्यक्रम में पड़रिया थोबन जबेरा और तावरी से आई टीमों ने दीवारी व राई नृत्य की प्रस्तुति पर उपस्थित जनों का मनोरंजन किया। इस अवसर पर गोपाल पटैल नरेन्द्र व्यास कपिल शुक्ला नरेन्द्र दुबे कैलाश शैलार राघवेन्द्र सिंह परिहार जितेन्द्र पटैल रूपेश सेन नर्मदा एकता सिंह रामकली तंतुवाय वर्षा रैकवार अर्चना जैन छाया साहू शंकर लाल तंतुवाय पवन तिवारी वैभव सिंह बद्री विश्वकर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी जनप्रतिनिधि पंचायत प्रतिनिधि और दमोह संसदीय क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों से बड़ी संख्या में लोग यहां पहुंचे थे।

 सर्व अहिरवार समाज ने मुख्यमंत्री के नाम दिया ज्ञापन 

दमोह। सर्व अहिरवार समाज जिला दमोह ने ग्राम देवरान में हुई एक ही परिवार के तीन सदस्यों की निर्मम हत्या व एक सदस्य गंभीर रूप से घायल कर देने वाले दोषियों के खिलाफ मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन कलेक्टर, एसपी दमोह को सौंपा गया। जिसमें मांग है कि दबंगों के द्वारा अहिरवार समाज के एक ही परिवार के 3 सदस्यों को गोली मारकर हत्या कर दी 15 से 16 लोगों ने एक साथ मिलकर हत्या की, लेकिन पुलिस ने 7 लोगो के नामजद रिपोर्ट दर्ज की जबकि वाकी लोगों को नहीं जोड़ा गया, उनको तत्काल जोड़ा जाये। मृतको के परिवार सदस्यों को 50-50 लाख रुपए तथा इलाजरत घायल को  25 लाख रूपये, उनकी सुरक्षा हेतु सुरक्षा गार्ड की व्यवस्था की जाए तथा मृतक के परिवार को नौकरी की व्यवस्था की जाए

अपराधियों के घर पर तत्काल बुलडोजर चलाया जाए, घायल व्यक्ति के धारा 164 के बयान मजिस्ट्रेट के द्वारा लेकर जिला अस्पताल में सुरक्षा गार्ड तैनात की जाए तथा अपराधियों का एक व्यक्ति घूम रहा है जो परिजनों को धमकी दे रहा है कि हम दो लोगों को और मारेंगे तो उसे तत्काल गिरफ्तार कर उसे जेल भेजा जाए, नहीं तो वह हो सकता है की शेष बचे घायल लोगों की हत्या कर सकता है इसे नजर अंदाज नहीं किया जाए और साथ में विभिन्न जगह हुई घटनाओं पर भी एक्शन लिया जाए जैसे राजा पटना मैं दो परिवारों की अलग-अलग हत्या कचनारी में लुहारी में घटना घटित हुई है इन सब के अपराधियो के विरुद्ध आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई उनको भी तत्काल कार्रवाई की जाए और साथ ही सर्व समाज अहिरवार जिला दमोह ने मांग की है कि यदि जिला प्रशासन तीन दिवस के अंदर ज्ञापन का निराकरण नहीं करती है तो पूरी सर्व अहिरवार समाज एक राय होकर आंदोलन करने के लिए विवश रहेगी जिसकी संपूर्ण जवाबदारी जिला प्रशासन की होगी। इस अवसर पर समस्त जिले के सर्व अहिरवार समाज के लोगो की उपस्थिति रही। 

Post a Comment

0 Comments