Ticker

6/recent/ticker-posts

युवा नाट्य मंच ने भोपाल में दी शानदार प्रस्तुति.. राज्य स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में भाग लेने खिलाड़ी मुरैना रवाना.. युवा मोर्चा टीम ने की गरीब परिवार की मदद.. एक्सीलेंस स्कूल में भोपाल का लाइव आयोजन देखा.. रिपोर्ट लिखा कर लौट रहे परिवार जनों पर हमला, एक की मौत..

 युवा नाट्य मंच ने भोपाल में दी शानदार प्रस्तुति 

एंटोन चेखव द्वारा लिखित यह नाटक छोटे-छोटे दृश्यों और रोचक प्रसंगों से गुजरता दर्शकों को खुद से बांधने में सफल रहा इस। नाटक का निर्देशन राजीव अयाची ने किया।दमोह। युवा नाट्य मंच दमोह के कलाकारों द्वारा नाटक शादी के प्रस्ताव का मंचन चेतना नाट्य समारोह में भोपाल  नील बड़ स्थित चेतना टेरेस थिएटर में किया गया । युवा नाट्य मंच के कलाकारों ने इस नाटक में अपने  बेजोड़ अभिनय से भोपाल के सुधि  दर्शकों के बीच अपनी छाप छोड़ी।
 नाटक में अलग अलग भूमिकाओं में कलाकारों ने उत्कृष्ट अभिनय का प्रदर्शन किया। चुबुकोब  राजीव अयाची  पीटर  अनिल खरे लोमोव प्रिंस चौरसिया नतालिया शिवानी वाल्मीक एवम  सोफिया की भूमिका का निर्वहन  अमृता जैन ने किया।  प्रकाश संयोजन संजय खरे संगीत देवेश श्रीवास्तव एवम मंच सहायक हरिओम खरे नितिन जैन ने नाट्य प्रस्तुतिकरण में अपना योगदान दिया ।इस अवसर पर मध्यप्रदेश के वरिष्ठ रंगकर्मी अशोक बुलानी, नीति श्रीवास्तव दिनेश नायर, आशीष श्रीवास्तव एवम बड़ी संख्या में भोपाल के दर्शक उपस्थित रहे। नाटक के सफल मंचन पर शहर के कलाप्रेमी नागरिकों एवं साहित्यकारो ने युवा नाट्य मंच के कलाकारों को शुभकामनाएं प्रेषित की है

प्रतियोगिता में भाग लेने जिले के 11 खिलाड़ी मुरैना रवाना
दमोह।
जिले के 11 खिलाड़ी मुरैना में 16 अक्टूबर से 19 अक्टूबर तक राज्य स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में भाग लेंगे जो जीतेगा उसका चयन नेशनल चैंपियनशिप में किया जाएगा। 

दमोह ताइक्वांडो अकैडमी के निर्देशक नीरज दुबे और निधि दुबे ने बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ी अभिवंश दुबे, आद्रिका दुबे, वेदिका मलैया, विजय श्री चक्रवर्ती, जया रैकवार, अधीस सोनी, नैंसी गुप्ता, यशवीर मलैया, रितिक पारुचे और रमेश पटेल है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी पिछले कुछ महीनों से प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं और उन्हें विश्वास है कि प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। प्रतियोगिता खिलाड़ियों के लिए अपना कौशल और प्रतिभा को प्रदर्शित करने का अवसर होगी। उन्हें अन्य खिलाड़ियों के साथ बातचीत करने और कुछ नया सीखने का मौका मिलेगा। इस अवसर पर सभी खिलाड़ियों को अभिभावकों ने शुभकामनाएं दीं।

 युवा मोर्चा टीम ने की गरीब परिवार की मदद
दमोह। भारतीय जनता युवा मोर्चा दमोह जिला अध्यक्ष भरत यादव और उनकी टीम ने ग्राम आदिवासी टोला के गरीब विकलांग परिवार की मदद करने गांव पहुंचे। भरत यादव ने बताया कि पिछले दिनों अखबार में खबर प्रकाशित होने पर जानकारी हुई कि जिले के कुम्हारी क्षेत्र के आदिवासी टोला में एक ऐसे गरीब परिवार की जानकारी लगी जिनके दो बच्चे विकलांग है और एक बच्चा कुपोषण गरीबी और बीमारी के कारण कुछ दिन पहले ही मृत हो गया है तुरंत ही अपने मित्र अभिषेक नायक, राहुल जैन और युवा मोर्चा के साथी पदाधिकारी प्रिंस जैन, कार्तिक शेलार, सीमांत चौरसिया, राकेश लोधी, राजुल चौरहा से गरीब आदिवासी परिवार की मदद करने के लिए सहयोग की बात कही
 और सभी ने मिलकर गरीब परिवार के लिए दैनिक उपयोगी 2 माह का राशन खरीदकर गरीब परिवार के घर जाकर प्रदान किया और परिवार से अन्य आवश्यकताओं के बारे में जानकारी ली। साथ ही उनकी आवश्यकताओं को पूरा करने एवं भविष्य में भी घर आकर मदद करते रहने की बात कही। महामंत्री प्रिंस जैन ने कहा कि भाजपा अंतिम पंक्ति व्यक्ति के हितों का ध्यान रखती हैं शासन की जो भी योजनाएं हैं उनका लाभ परिवार को शीघ्र मिले इसका प्रयास हम सभी करेंगे लेकिन वर्तमान में उनके भरण पोषण के लिए हम सभी ने एक प्रयास किया है। मीडिया का धन्यवाद देते हैं कि वह इस तरह के लोगों की समस्यायों को उजागर करते हैं जिससे उनकी समस्याओं का हल हो सकें।
 
एक्सीलेंस स्कूल में भोपाल का लाइव आयोजन देखा
दमोह।
मध्य प्रदेश अब ऐसा पहला राज्य बन गया है जहां पर विद्यार्थी अपनी मातृभाषा हिंदी में भी मेडीकल की पढ़ाई कर सकेंगे। भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने उद्बोधन में बताया कि मध्यप्रदेश में चिकित्सा शिक्षा की प्रथम वर्ष की पुस्तकों का अनुवाद अब हिंदी भाषा में कर लिया गया है तथा विद्यार्थी अपनी मातृभाषा में इन पाठ्यक्रमों में अध्ययन कर सकेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं केंद्रीय गृह मंत्री ने प्रथम वर्ष की हिंदी भाषा में पुस्तकों का विमोचन भी किया। 

कार्यक्रम का सीधा प्रसारण मध्य प्रदेश के समस्त जिलों में किया गया दमोह जिले का जिला स्तरीय कार्यक्रम उत्कृष्ट विद्यालय दमोह के सभाकक्ष में संपन्न हुआ। जिसमें कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य जिला पंचायत सीईओ अजय श्रीवास्तव एवं सांसद प्रतिनिधि नरेंद्र बजाज ने सहभागिता की। जिला शिक्षा अधिकारी एस के मिश्रा के नेतृत्व में उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य आर एस राजपूत एडीपीसी एसके असाटी वरिष्ठ व्याख्याता आर पी पटेल डॉक्टर आलोक सोनवलकर ए पी सी मोहन राय के साथ-साथ विद्यालय स्टाफ ने सहभागिता रही।
 कार्यक्रम के अंत में कलेक्टर श्री चैतन्य द्वारा विद्यालय परिसर में बनाए गए एनसीसी के फ्लैग एरिया का लोकार्पण किया, साथ ही विद्यालय के एनसीसी अधिकारी राकेश सिंह राजपूत को प्रोत्साहित किया। अन्तिम चरण में विद्यालय परिसर में नवनिर्मित जैव विविधता पार्क में औषधीय पौधों का भी वाटिका में वृक्षारोपण करते हुए प्राचार्य राजपूत द्वारा किए जा रहे निर्माण कार्यों की सराहना की तथा सभी स्टाफ को बधाई दी। 
 
 रिपोर्ट लिखा कर लौट रहे परिवार जनों पर हमला
दमोह। पथरिया थाना क्षेत्र के किन्द्रोह गांव में जमीनी विवाद के चलते दो परिवारों के बीच हुए झगड़े में विपक्ष की रिपोर्ट करके लौट रहे दूसरे पक्ष के द्वारा हमला किए जाने देर रात इलाज के लिए जिला अस्पताल लाए जाने के बाद एक युवक की मौत हो जाने का घटनाक्रम सामने आया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जमीनी विवाद के चलते ठाकुर परिवार लोगों ने विश्वकर्मा परिवार पर देर रात जानलेवा हमला कर देने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान गोकल पिता मेवाराम विश्वकर्मा 35 वर्ष की मौत हो गई।
 पथरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत किन्द्रहो पथरिया के बीच सब स्टेशन फुटटा मोगा के पास की घटना बताई जा रही है। घायल झल्लू पिता कुन्नू लाल विश्वकर्मा 60 वर्ष किन्दहों निवासी ने बताया कि जब हम लोग पथरिया थाने से रिपोर्ट लिखा कर घर वापस जा रहे थे, तभी भान सिंह, वीरेंद्र, सुंदर, महेंद्र जैन सहित अन्य लोग आए और वाहन चढ़ाकर लाठियों, राडों से हमला कर बुरी तरह घायल कर दिया है। जिसमें बबलू पिता मेवाराम विश्वकर्मा, गोकुल पिता मेवाराम, रामवती पति स्व. मोहन, कौशल उम्र 10 वर्ष को इलाज के लिए सामुदायिक पथरिया अस्पताल से जिला अस्पताल में भर्ती किया गया । इलाज के दौरान गोकुल पिता मेवाराम विश्वकर्मा उम्र 35 वर्ष की मौत हो गई। 

Post a Comment

0 Comments