Ticker

6/recent/ticker-posts

मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान शिविर.. प्रधानमंत्री मेरी पॉलिसी मेरे हाथ का वितरण.. इधर जिला पेंशन एवं जिला कोषालय अधिकारी पद रिक्त रहने से अधिकारी/कर्मचारी परेशान.. परामर्श दात्री समिति की बैठक 14 को..

 शिविर में बीमा पॉलिसी का हुआ वितरण
दमोह। आज मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान का शिविर ग्राम पंचायत नैगुवा में आयोजित किया गया। इसी दौरान प्रधानमंत्री मेरी पॉलिसी मेरे हाथ अभियान के अंतर्गत ग्राम पंचायत नैगुवा के किसानों को बीमा पॉलिसी का वितरण किया गया।
                       

साथ ही आगामी रबी मौसम की फसलों के लिए सरकार द्वारा प्रदाय फसल कार्यमाला ;गेहूं, चना, मसूर, भी प्रदान किए गए। इस मौके पर वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारीए पथरिया और आरएई उपस्थित रहे। 

सर्रा में हुआ जन सेवा अभियान शिविर संपंन
दमोह। जिले में आयोजित हो रहे जन सेवा अभियान में लोग अपनी अपनी समस्या और बात लेकर पहुंच रहे है। आज तेंदूखेड़ा ब्लॉक के ग्राम सर्रा में भी ग्रामीण जन विभिन्न समस्या और आवेदन के साथ शिविर में आये। ग्रामीण अनारी लाल ने बताया कि वे अपने दिव्यांग बुजुर्ग रिश्तेदार को लेकर आए है और कुटीर व शौचालय के लिए आवेदन दिया है। एक अन्य दिव्यांग नंदलाल ने बताया कि उन्होंने भी कुटीर शौचालय बीपीएल मे नाम जोड़ने के लिए आवेदन दिया है। 
                     

शिविर में कुछ ऐसे लोग भी यहां मौजूद थे जिनका कहना था कि व्यक्तिगत वन अधिकार दावा आपत्ति एमपी वन पोर्टल दर्ज कराये हैं। इसी प्रकार अन्य ग्रामीणजन भी अपनी बात कहने.बताने यहां पहुँचे, जहां पर मौजूद अधिकारी.कर्मचारियों ने सुना और आवेदन लिए।

 कर्मचारी परेशान प्रदेश शासन् मौन- राकेश हजारी

दमोह। म.प्र.शासकीय लिपिकीय कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह हजारी द्वारा प्रमुख सचिव वित्त विभाग को पत्र जारी कर मांग की गई है, कि जिले में दिनांक 01-07-2022 से जिला पेंशन अधिकारी एवं जिला कोषालय अधिकारी दमोह का पद रिक्त चल रहा है, जिले के सभी कर्मचारी/अधिकारी उक्त नियुक्ति ना होने के कारण परेशान हो रहा है, वर्तमान में जिला पेंशन अधिकारी अभयराज शर्मा सागर द्वारा इस जिले में अपने कार्य के साथ साथ जिला दमोह का प्रभार दिनांक 03.08.2022 को ग्रहण किया, पदभार ग्रहण करने के बाद से ही दमोह जिले के सेवानिवृत्त अधिकारी/कर्मचारियों को ग्रहण लग गया, सेवानिवृत्त कर्मचारियों का माह जून 2022 से 30.09.2022 तक कुल 30 प्रकरण कार्यालय के द्वारा तैयार कर अनुमोदन की प्रत्याशा में लंबित है, जिससे संबंधित कर्मचारीयों का पेंशन प्रकरण अनुमोदन ना होने के कारण उनको पेंशन का लाभ प्राप्त नहीं हो पा रहा है, जिससे कर्मचारीयों के परिवारों पर आर्थिक संकट होना स्वाभाविक है, अतः प्रान्ताध्यक्ष द्वारा मांग की गई है, कि तत्काल जिले में दोनों वित्त अधिकारीयों की पदस्थापना की जाना आवश्यक है, जिला पेंशन अधिकारी द्वारा माह में एक बार ही जिले में अपनी उपस्थिति दी जाती है, जो दिनांक 14.09.2022 के पश्चात् आज दिनांक तक जिले में उपस्थित नहीं हुये है, ऐसे में कार्य लंबित होना स्वाभाविक है, वर्तमान में स्थानांतरण पर छूट म.प्र.शासन् द्वारा है, यदि जिले में उक्त विभाग में पदस्थापना शीघ्र नहीं होने पर आन्दोलन किया जावेंगा।   

परामर्शदात्री समिति की बैठक 14 को

दमोह।  जिला परामर्शदात्री समिति की बैठक 14 अक्टूबर को दोपहर 01 बजे से कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित की गई हैं। अपर कलेक्टर नाथूराम गौंड़ ने समस्त जिला प्रमुखों से कहा है पूर्व में आयोजित जिला परामर्शदात्री समिति की बैठक 10 अक्टूबर का पालन प्रतिवेदन एवं अपने विभाग के अधीनस्थ अधिकारियोंए कर्मचारियों की समस्याओंध्निराकरण से सबंधित जानकारी सहित नियत तिथि एवं समय पर बैठक में उपस्थिति अनिवार्य रूप से सुनिश्चित की जाये।

 


Post a Comment

0 Comments