Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

बलात्कारी के पुतला दहन को लेकर घंटों तनातनी का माहौल.. राधा अष्टमी पर धूमधाम से निकली शोभा यात्रा..शराबी के मूड को देखकर गजराज ने चलाई सूंड.. प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह राजपूत आज नवीन निर्माण कार्यो का लोकापर्ण करेंगे..

 बलात्कारी के पुतला दहन को लेकर घंटों तनातनी का माहौल 

दमोह अंबेडकर चौक से लेकर तहसील ग्राउंड तक बलात्कारी के पुतला दहन को लेकर घंटों तनातनी का माहौल बना रहा और भारी संख्या में पुलिस बल को दोनों स्थानों पर तैनात रहकर व्यवस्था बनाने जूझना पड़ा। दरअसल पिछले दिनों बंडा में एक नाबालिग बालिका के साथ हुए बलात्कार के आरोपी को फांसी दिए जाने की मांग को लेकर पाटन में हुए प्रदर्शन के दौरान जिला पंचायत सदस्य दृगपाल सिंह द्वारा संतो के साथ मीडिया को भी बलात्कारी ठहराने की कोशिश की गई थी जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद विभिन्न हिंदू संगठनों द्वारा सर्व समाज के साथ अंबेडकर चौक पर विरोध प्रदर्शन करते हुए बलात्कारी का पुतला फूंका गया

 साथ ही इस तरह की घटनाओं को जातिवाद का रंग देने की कोशिश करने वालों का भी पुतला जलाया गया। वहीं दूसरी ओर तहसील ग्राउंड पर जिला पंचायत सदस्य द्वारा भी समर्थकों के साथ बलात्कारी के पुतला दहन को लेकर प्रदर्शन किया गया। इस दौरान दोनों तड़प के प्रदर्शनकारी आमने-सामने ना आ जाएं इसको लेकर पुलिस को जमकर मशक्कत करना पड़ी।

राधा अष्टमी का धूमधाम से निकली शोभा यात्रा 

 दमोह शहर में राधाष्टमी बड़ी धूमधाम से मनाई गई जिसमें राधा कृष्ण की झांकी एवं हजारों की संख्या में यादव समाज एकत्र होकर ग्वाल नृत्य अखाड़ा आदि शोभायात्रा के रूप में  ग्वाल बाबा चबूतर से प्रारंभ होकर नगर भ्रमण किया। शोभा यात्रा का जगह जगह स्वागत किया गया। शोभायात्रा के पश्चात ग्वाल बाबा के पास मंचीय कार्यक्रम किया गया जिसमें  जबलपुर की राधा कृष्ण की मंडली द्वारा अति सुंदर नृत्य प्रस्तुत किए गए। 

अपने उद्बोधन में  सांसद लक्ष्मी नारायण यादव ने यादव समाज को हर क्षेत्र में आगे बढ़ने एवं बढ़ाने के लिए प्रेरित किया और कहा कि समाज को राजनीतिक क्षेत्र में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए । मुख्य अतिथि पूर्व सांसद लक्ष्मी नारायण यादव सागर, पूर्व सांसद रामकृष्ण कुसमरिया,  पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष विद्यासागर पांडे, पूर्व भाजपा महामंत्री रमन खत्री,  कार्यक्रम के आयोजक एवं अध्यक्ष मुकेश यादव ,तेंदूखेड़ा जनपद अध्यक्ष तुला राम यादव दमोह नगर पालिका अध्यक्ष वीरू राय, यादव महासभा के जिला अध्यक्ष परम यादव ,भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष भरत यादव सहित बड़ी संख्या में आदर्श समाज के लोगों की मौजूदगी रही
 
शराबी के मूड को देखकर गजराज ने चलाई सूंड..
दमोह। जानवर पालतू हो या फिर जल्दी ली उसके मूड का कोई ठिकाना नहीं होता। कब किस बात पर वह गुस्से में बिफ़र जाए इसका पता तब लगता है जब अपेक्षा के विपरीत कर दे। ऐसे ही कुछ हालात राधा अष्टमी के दिन शहर के अस्पताल घंटाघर मार्ग पर बनते नजर आए। यहां से निकल रहे एक हाथी को देखकर शराबी का मूड सनक उठा तथा उसने गजराज की सूंड को छूने की कोशिश की। लेकिन शराबी कीमनसा को भांपते हुए गजराज ने सूंड को ऐसा डोलाया शराबी को चारों खाने चित होते देर नहीं लगी।

 पलक झपकते सामने आए इस नजारे को देखकर हड़कंप के हालात निर्मित हो गए। वही गजराज अपनी मस्ती में डोलते हुए आगे बढ़ गए । इधर कुछ देर बाद शराबी को भी होश आया और वह भी बगले झांकते हुए उठ कर डोलता हुआ चलता बना। यह सब लिखने का आशय यही है कि बच्चों तथा बुजुर्गों को हाथी घोड़े बैल जैसे बड़े जानवरों से दूर रहने के साथ सतर्क भी रहना चाहिए चाहे वह कितने ही फालतू क्यों ना हो क्योंकि यह साथी के साथ भी उसका महावत चल रहा था। लेकिन महाबत बहू देवी कुछ समझ पाते तब तक हाथी अपनी सूंड से शराबी को चित कर चुके थे
प्रभारी मंत्री आज नवीन निर्माण कार्यो का लोकापर्ण करेंगे
दमोह। प्रदेश के राजस्व एवं परिवहन मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह राजपूत आज 4 सितंबर को कलेक्टर कार्यालय में नवीन निर्माण कार्यो का लोकापर्ण एवं सभागार में आयोजित बैठकों में शामिल होंगे। प्रभारी मंत्री श्री राजपूत दोपहर 2 बजे सागर से दमोह लिए रवाना होंगे। आप 3.30 बजे दमोह कलेक्ट्रेट कार्यालय में निर्मित नवीन रैंप नोहटा एवं तेजगढ़ उप तहसील भवनों के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होंगेए तदोपरांत 3.45 बजे कलेक्टर कार्यालय के सभागार में जिला योजना समिति की बैठक में भाग लेंगे। आप सायं 5 बजे प्रधानमंत्री मोदी जी के जन्म दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री जी द्वारा 17 सितम्बर से 31 अक्टूबर तक शत.प्रतिशत हितग्राहियों को लाभ दिलाए जाने के अभियान के संबंध में दिशा निर्देशों पर चर्चा करेंगे। प्रभारी मंत्री श्री राजपूत शाम 5.30 बजे जिला खनिज प्रतिष्ठान मद अंतर्गत समिति की बैठक शाम 6 बजे रोगी कल्याण समिति की बैठक एवं 6.30 बजे अन्य बिंदुओं पर चर्चा करेंगे तथा शाम 7 बजे दमोह से सागर के लिए प्रस्थान करेंगे। 
जिला योजना समिति की बैठक आज..
दमोहै। प्रदेश के राजस्व एवं परिवहन मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह राजपूत की अध्यक्षता में योजना समिति की बैठक आज 4 सितम्बर 2022 को अपरान्ह 3.30 बजे से कार्यालय कलेक्टर सभाकक्ष में आयोजित की जायेगी। कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य ने समस्त संबंधितों से बैठक में उपस्थित होने के लिये आग्रह किया है।
 

 
 

Post a Comment

0 Comments