Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

चर्चित चोरों से चार चोरियों का माल खरीदने वाले.. पाटन जबलपुर के कबाड़ियों पर पुलिस की मेहरवानी चर्चाओं में.. इधर आदतन अपराधी द्वारा सरेराह गोली चलाए जाने के बाद.. प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की मांग को लेकर तेंदूखेड़ा थाने पहुचे ग्रामीण..

 चोरी का माल खरीदने वालों पर पुलिस की मेहरवानी चर्चाओं में

दमोह। जिले के तेंदूखेड़ा थाना पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर एक के बाद एक सवाल उठते जन चर्चा का विषय बनते जा रहे है। पिछले दिनों जनता द्वारा पकड़वाए गए कुछ चोरों द्वारा बेचे गए माल को बरामद करके बाहबाही लूटने वाली पुलिस ने चोरी का माल खरीदने वालों पर मेहरवानी दिखाते हुए कोई कार्यवाही क्यों नहीं की इसकों लेकर चर्चाओं का बाजार सरगर्म है। इधर गुरूवार को सरेराह गोली चलाने वाले एक आदतन अपराधी के पुराने रिकार्ड को नजरादांज करके उसके खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करने क्यों ध्यान नहीं दिया गया इसकों लेकर भी अब सवाल उठाए जा रहे है।

जनता ने 5 दिन पहले पकडाए चोर, 4 चोरियां का हुआ खुलासा लेकिन जिनसे मसरूका किया जप्त बे नहीं बने आरोपी..चोरो ने चोरी का सामान बेचा था जबलपुर और पाटन के कबाडियो के पास.. लेकिन कोई भी कबाडी नहीं बना अरोपी..

तेंदूखेड़ा नगर में कुछ महिनो दर्जनो चोरियां हो चुकी है। लेकिन जनता द्वारा पकडाए गए चोरो से सिर्फ 4 चोरियां को खुलासा किया है। सबसे बड़ी हैरानी मामला है कि पुलिस जिन चोरो को पकड़कर लगभग 5 दिन तक पूछताछ करने बाद 4 लाख रूपए का मसरूका जप्त किया है। लेकिन चोरो के द्वारा जबलपुर पाटन सहित अन्या शहरो में कबाडियों को चोरी का माल बेचा गया था साथ ही बाहर से पुलिस ने सम्पूर्ण चोरी की सामग्री की जप्त की गई है। लेकिन पुलिस पकडे गए चोरी के अलावा किसी को भी आरापी नहीं बनाया है। सिर्फ तेंदूखेड़ा पुलिस जबलपुर और पाटन के चक्कर काटती रही है। नगर के लोग एवं आवेदक पुलिस पर आरोप लगा रहे हैं कि जिन बाहर के लोगो से मसरूका जप्त किया है उन्हे साठगाठ कर छोड दिया गया है। 
चोरियों का खुलासा शुक्रवार को पुलिस ने किया जिसमें थाना प्रभारी बीएल चौधरी ने बताया कि 27 अगस्त को रात्रि में अज्ञात चोर द्वारा रामस्वरूप यादव वार्ड 11 के घर में घुसकर अलमारी में रखे सोने चांदी 90 हजार कीमत के जेवरात चोरी कर ले गए थे जिसमें अपराध क्रमांक 311/22 धारा 457,380 के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया था। दूसरा मामला 29 अगस्त को वार्ड 12 निवासी बसंत सोनी ने रिपोर्ट दर्ज कराई जिसमें संदेही कुल्ला रैकवार द्वारा घर के पीछे की बाउंड्री बाल से घर में घुसकर गोदाम में दो बडे बोरों में रखे पीतल के पुराने वर्तन 107 किलो वजनी कीमत 86 हजार के चुराकर ले गया पुलिस ने अपराध क्रमांक 315/22 धारा 457, 380 के तहत मामला पंजीबद्ध किया। तीसरा मामला 31 अगस्त वार्ड 02 कुलदीप मोदी ने रिपोर्ट दर्ज कराई जिसमें बताया गया कि धर्मषाला के कमरे में रखे पूजा के बर्तन की पांच बोरियां जिसमें 400 सेट 3 क्ंिवटल वजनी कीमत तीन लाख अज्ञात चोर धर्मषाला के कमरे का ताला तोडकर ले गए। पुलिस ने अपराध क्रमांक 317/22 धारा 457, 380 के तहत मामला दर्ज किया।  
पुलिस ने पुलिस अधीक्षक, एसडीओपी के मार्गदर्षन में तीनों प्रकरणों में आरोपी कुल्ला उर्फ रामकुमार पिता गुड्डा रैकवार 26 साल वार्ड 9 तेदूखेडा, राजू उर्फ राजेश यादव पिता भूरेलाल यादव उम्र 35 साल निवासी वार्ड क्रमांक 09 तेंदूखेडा, नरेन्द्र पिता हरपाल रैकवार उम्र 27 साल निवासी वार्ड क्रमांक 09 तेंदूखेडा एवं राजा कबाडी उर्फ रहमान खान पिता इस्लाम खान उम्र 31 साल निवासी वार्ड क्रमांक 11 तेंदूखेडा जिला दमोह के कब्जे से तीनों प्रकरणों में चोरी गई मशरूका बरामद एवं जप्त कर चारों आरोपीगणों को शुक्रवार को न्यायालय में जेआर पर पेश किया गया है।  जप्त माल का विवरण 1. सोने चांदी के जेवरात कीमती 90 हजार रूपये 2. पीतल के पुराने बर्तन बजनी 107 किलो कीमती 86 हजार रूपये 3. पूजा के पीतल के बर्तन 400 सेट, 01 थाली, 02 कलसी, 01 पेटिका थी बजनी 03 क्विंटल कीमती 3 लाख रूपए कुल बरामद मशरूका 4 लाख 76 हजार रूपए रूपये के मसरूका की जप्ती बनाई गई है। 
मामले में प्रभारी एसडीओपी एसपी शुक्ला ने कहां कि अभी मेरी जानकारी में नहीं हैं कि कितने आरोपी बनाए गए हैं और कहां कहां से मसरूका जप्त किया है। जानकारी लेता हूॅ साथ ही मुझे षिकायत मिलती है तो मै मामले की जॉच कर संबंधितो के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगीं।
 गोली चलाने बाले के खिलाफ ग्रामीणों ने सौपा ज्ञापन
दमोह। जिले के तेंदूखेड़ा क्षेत्र में गुरूवार को हुए गोली कांड मामले में भौड़ी ग्राम के दर्जनो लोगो ने थाना प्रभारी को ज्ञापन देकर गोली चलाने वाले आदतन अपराधी घासीराम गौड़ के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की मांग की है। ग्राम वासियों ने ज्ञापन में उल्लेख किया है कि सजायाप्ता अपराधी घासीराम गौड़ निवासी भाँड़ी माल, जो कि पूर्व से हत्या के मामले में 5 वर्ष फरार रह चुका है एवं एक बार जेल तोड़कर भाग चुका है। इसके बाद ग्रामीणों को परेशान किया, ग्रामीणों ने मिलकर उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया था, जिसकी सजा पूरी होने पर उसे जेल से रिहा कर दिया गया था। 
घासीराम जेल से बाहर आने के बाद लगातार ग्रामीणों को दिन-रात परेशान करता रहता है, लोग डर के कारण उसकी शिकायत भी नहीं कर पाते हैं। आतंक फैलाने के उद्देश्य से वह कई बार बंदूक से हवाई फायर भी करता रहता है। जिसके चलते गुरूवार को ग्राम के एक युवक को गोली मार दी है। हम समस्त ग्रामवासीयों को उक्त अपराधी से खतरा उत्पन्न हो गया है. क्यों कि इसके पास में अनेक बंदूकें भी हैं तथा कई लड़कों को इसने अपना चेला बनाकर रखा है जो इसके अपराधों में इसका साथ देते हैं। खेत में दिन-रात शराब बनाकर अवैध रूप से शराब बेची जाती है, जिसके डर के कारण लोग जंगल तक नहीं जाते हैं। ऐसे आदतन अपराधी पर विधिवत कार्यवाही करने का कष्ट करे। ज्ञापन देने बालो में बेनी, जीवन लाल, भूरा यादव, गुडडा, सीताराम, सुरेष, परसू, रामलाल यादव, पंचू, भूपेन्द्र, ओंकार, ब्रजेष सिंह, भूरा यादव, छोटे भाई, जगदीष, शंकर यादव, करन यादव, सुदामा यादव, नीलेष, रामचरन यादव, पुलंदर सिंह सहित अनेक लोग शामिल रहे। तेंदूखेड़ा से विशाल रजक की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments