Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

हटा में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत त्रिशंकु को ख्वाब देखने वालों को जनता ने धूल चटाई.. तेंदूखेड़ा में भाजपा और पटेरा में भाजपा बहुमत के नजदीक..पटेरा में भाजपा अब निर्दलीयों के भरोसे..

 पटेरा में भाजपा अब निर्दलीयों के भरोसे..

दमोह। जिले के दूसरे सबसे बड़े नगर पालिका क्षेत्र हटा के परिणाम कांग्रेस के पक्ष में गए हैं। यहां की नगर पालिका पर वर्षों से पर्दे के पीछे से राज करने वालों की रणनीति को जनता ने ध्वस्त करते हुए कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत देकर यह साफ कर दिया है कि यहां पर अब दलबदल करने में माहिर व्यक्ति विशेष परिवार की राजनीति चलने वाली नहीं है। वहीं चुनाव नतीजों ने केंद्रीय मंत्री दमोह सांसद द्वारा किए गए रोड शो तथा स्थानीय भाजपा विधायक की जनता के बीच पकड़ को भी उजागर कर दिया है।


हटा में शानदार वापसी करते हुए कांग्रेस ने 15 में से 9 वार्डों में जीत हासिल करके स्पष्ट बहुमत हासिल किया है। वहीं भाजपा की तिकड़ी 3 पर तथा सत्ता की चाबी अपने हाथ में रखने का ख्वाब देखने वाले दो नेताओं की टीम तीन पर सिमट कर रह गई है। हटा के सभी 15 वार्डो से जो फाइनल नतीजे आये है उनमें गोरीशंकर वार्ड से शोभारानी मुन्ना भाजपा, रामगोपाल जी वार्ड से मीरा राजेन्द्र कांग्रेस, संजय गांधी वार्ड से मीनाक्षी रीतेश निर्दलीय, जवाहर वार्ड से कैलाश ताम्रकर कांग्रेस, हज़ारी वार्ड से हेमलता उमेश भाजपा, सुभाष वार्ड से प्रशांत नीलू पाठक कांग्रेस, बालाजी वार्ड से दीपक जैन निर्दलीय, मुरलीमनोहर वार्ड से शैलेन्द्र कांग्रेस ने जीत दर्ज की है।

हटा

इसी तरह चण्डी जी वार्ड से देवेंद्र राय कांग्रेस, रमाकवि वार्ड से अंजार खान कांग्रेस, कमला नेहरू वार्ड से नीरज हरिशंकर साहू कांग्रेस, आजाद वार्ड से परवीन कांग्रेस, शास्त्री वार्ड से प्रेमरानी जगत पटेल भाजपा, गांधी वार्ड से गौतम अहिरवार निर्दलीय, नवोदय वार्ड से कमला पति लखन कांग्रेस जीत दर्ज करने वाले प्रत्याशियों में शामिल है। 

तेन्दूखेड़ा नपा में भाजपा आठ कांग्रेस पांच, निर्दलीय दो..दमोह। जिले के तेंदूखेड़ा नगर पालिका परिषद के लिए हुए मतदान के नतीजे काफी का टसल भरे रहे है। 15 वार्डों में से भाजपा ने जहां 8 वार्डो में जीत दर्ज करके अपनी प्रतिष्ठा बचाने की कोशिश की है वही कांग्रेस मुकाबले में रहने के बाद भी 5 सीटें हासिल की है जबकि निर्दलीयों के खाते में 2 सीट गई है। यहां पर जबेरा विधायक भाजपा नेता धर्मेंद्र सिंह लोधी की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई थी अंतिम दिन केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में रोड शो भी किया था।

तेंदूखेड़ा

तेंदूखेड़ा के जो अंतिम नतीजे सामने आए हैं उनके अनुसार वार्ड 1 से निर्दलीय कमलेश सरैया वार्ड 2 से कांग्रेश के सुरेश केवट वार्ड 3 से बीजेपी के गोविंद यादव वार्ड 4 से कांग्रेस की सारीका साहू, वार्ड 5 से कांग्रेस की सीमा महोबिया, वार्ड 6 से कांग्रेस के शिब्बू यादव ने जीत दर्ज की है। इसी तरह वार्ड 8 से भाजपा की लंकेश, वार्ड 9 से भाजपा की नंदनी बेन, वार्ड 10 से भाजपा के सुरेश जैन, वार्ड 11 से कांग्रेश के रामकृष्ण मालवीय वार्ड 12 से बीजेपी के दिनेश साहू, वार्ड 13 से बीजेपी के विपिन घोषी,  वार्ड 14 से निर्दलीय बुट्टन चक्रवर्ती और वार्ड 15 से भाजपा के हल्ला घोषी निर्वाचित घोषित हुए हैं।

पटेरा में किसी को स्पष्ट बहुमत नहीं लेकिन भाजपा बहुमत के नजदीक.. भाजपा-7, कांग्रेस 6 व दो निर्दलीय

दमोह। जिले की नगर पंचायत पटेरा के रूझान लगभग आ गए हैं। अधिकृत घोषणा होना शेष है। अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर पंचायत पटेरा के 15 वार्डों मे भाजपा को 7, कांग्रेस को 6 एवं दो अन्य निर्दलीय प्रत्याशियों की जीत हुई है.

पटेरा

इस प्रकार नगर पंचायत पटेरा में भी स्पष्ट रूप से किसी भी दल को जनादेश नहीं मिला है भाजपा बहुमत के नजदीक पहुंच गई है तथा उसे अपनी परिषद बनाने के लिए निर्दलीयों की मदद लेना पड़ेगी..

 

Post a Comment

0 Comments