Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

जिले के तीन नगरीय निकायों में मतगणना आज.. पटेरा, तेंदूखेड़ा में भाजपा तथा हटा नगरपालिका में कांग्रेस राज की संभावना.. कांग्रेस ने नवनिर्वाचित पार्षदों का किया सम्मान

जिले के तीन नगरीय निकायों में मतगणना आज..

दमोह जिले के तीन क्षेत्रों में हुए नगरपालिका चुनाव के मतदान की मतगणना का कार्य 20 जुलाई को सुबह 9 बजे से प्रारंभ होगा। जिसके लिए पटेरा, हटा तथा तेंदूखेड़ा में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। तीनों क्षेत्रों में पंद्रह पंद्रह वार्ड पार्षदों के लिए लिए मतदान संपन्न हुआ था। राजनीतिक विषलेशकों की माने तो तेंदूखेड़ा तथा पटेरा में भाजपा तथा हटा में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत  मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है।  

  ज्ञातव्य हो कि पहले चरण में हुई मतगणना में हिंडोरिया नपा में जहा भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिला है वहीं दमोह तथा पथरिया में कांग्रेस सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है। लेकिन दोनो जगहों पर बहुमत का दारोमदार निर्दलिय पार्षदो पर निर्भर होकर रह गया है। जबकि हटा में कांग्रेस के स्पस्ट बहुमत की संभावना जताई जा रही है।

कांग्रेस ने नवनिर्वाचित पार्षदों का किया सम्मान

दमोह। नगरपालिका के 39 वार्डो में सर्वाधिक 17 कांग्रेस के विजयी पार्षदों एवं वह प्रत्याशी जो चुनाव में बहुत कम अंतर से हार गये उसकी समीक्षा वरिष्ठ कांग्रेसियों एवं विधायक अजय टंडन की उपस्थिति में बैठक का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम समस्त 17 पार्षदों का वरिष्ठ कांग्रेसजनों ने फूल मालाओं से स्वागत किया.. उसके बाद जीते पार्षद प्रत्याशियों ने बैठक कों संबोधित करते हुए कहा कि हम चुनाव जीत कर आये है और उन्हें मालूम है कि आगे कई तरह के प्रलोमन आयेगें किंतु वह दृढ़शक्ति से नगर पालिका में अपना अध्यक्ष बनाकर रहेगें।

kangres

विधायक अजय टंडन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार यह जानती थी कि उनका जनाधार खिसक रहा है और खरीद फरोख्त में माहिर भाजपा ने ही यह विधेयक लाया कि अध्यक्ष का चुनाव वह पार्षदों के द्वारा करवायेगें अब वह फिर पार्षदों की खरीदने का प्रयास कर रही है किंतु हमारे सभी पार्षद किसी भी तरह के प्रलोभन में नहीं आयेगें। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मनु मिश्रा ने कहा कि नगर के वार्डा में कांग्रेस के वोट प्रतिशत में इजाफा हुआ है कही कही भाजपा पार्षद प्रत्याशी तीसरे चौथे स्थान पर रहें है। 

सतीश जैन, रतनचंद जैन, संजय चौरसिया, गजेन्द्र चौबे, राद्यवेन्द्र सिंह, गौरव पटेल, रजनी ठाकुर, वीरेन्द्र दबे, मंजीत यादव, कोमल अहिरवार द्वारा सीनियर पार्षद वीरेन्द्र राय, विक्रम ठाकुर, राशु चौहान, राजा रौतेला, अमर सिंह, पप्पू कसोटया, रमेश राठौर, हेमराज का सम्मान करते हुए कहा कि जो कांग्रेस प्रत्याशी हारे है उन्हें विजयी पार्षद साथ लेकर चले और उन्हें मार्गदर्शन दे कि वह अपने आप को अकेला न समझे। इस अवसर पर प्रफुल्ल श्रीवास्तव, भूपेन्द्र आजमानी, अजय सरवरिया, अनिल जैन, खिल्लू ठाकुर, जीशान पठान, अजय जाटव सहित अनेक कांग्रेसजनों की उपस्थिति रहीं।


नगरीय निकाय द्वितीय चरण की मतगणना हेतु पर्यवेक्षक व सहायकों का द्वितीय रेण्डमाईजेशन संपन्न..

दमोह। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा दिये गये निर्देशों के तहत नगरीय निकाय आम निर्वाचन 2022 हेतु एनआईसी द्वारा विकसित एसईएससीईएमएस सॉफ्टवेयर के माध्यम से जिले में द्वितीय चरण के नगरीय निकाय की मतगणना हेतु पर्यवेक्षक व सहायकों का द्वितीय रेण्डमाईजेशन संपन् हुआ।

snpnn

हटा, पटेरा एवं तेंदूखेड़ा में मतगणना कार्य में शामिल मतगणना पर्यवेक्षक एवं मतगणना सहायकों का द्वितीय रेण्डमाइजेशन एनआईसी कक्ष कलेक्ट्रेट दमोह में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी एसण् कृष्ण चैतन्य एवं प्रेक्षक अनंत नारायण अरोरा की मौजूदगी में संपन्न हुआ। इस अवसर पर अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी नाथूराम गौड़ मुख्य रूप से  मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments