Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

मतगणना की सभी तैयारियों पूरी धारा 144 लागू, अनदेखी करना पड़ेगा भारी.. नगरीय निकाय के प्रथम चरण की मतगणना आज.. जिला पंचायत अध्यक्ष-उपाध्यक्ष का चुनाव 29 को

 नगरीय निकाय के प्रथम चरण की मतगणना आज.. 

दमोह।  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी एस कृष्ण चैतन्य ने आज पॉलिटेक्निक कॉलेज पहुंचकर मतगणना कक्षों का जायजा लिया उन्होंने सभी संबंधितों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा मतगणना के दौरान किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो आवागमन सुचारू रूप से रहे मत पेटियां सुरक्षित केंद्र तक पहुंचे यह सुनिश्चित किया जाए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी नाथूराम गोड़ लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री  जेपी सोनकर भी मौजूद थे।

दमोह और पथरिया में धारा.144 का पालन किया जाये..दमोह। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी एस कृष्ण चैतन्य ने बताया नगरीय निकाय के प्रथम चरण की मतगणना आज दमोह हिंडोरिया की मतगणना दमोह में और पथरिया की मतगणना पथरिया में की जाएगी गणना केंद्र पहले से ही तैयार किये गये है सभी को सूचित किया गया है दमोह नगर पालिका के 39 वार्ड के लिए 39 टेबल पॉलिटेक्निक कॉलेज के तीन कक्ष में गणना की पूरी तैयारी की गई है। उन्होंने कहा सभी जगहों पर साफ तौर से कहा गया है केवल अभ्यार्थी. अभिकर्ता मतगणना के लिए पॉलिटेक्निक कॉलेज पहुंचेंगे। आयोग द्वारा निर्धारित नियमों का पूरी तरह से पालन करेंगे।  यह बताया गया है धारा.144 के निर्देशों का पालन सुनिश्चित किया जाये लापरवाही बरते जाने पर कार्यवाही की जायेगी।

palan

 उन्होंने कहा यदि पॉलिटेक्निक कॉलेज के आसपास अनावश्यक रूप से भीड़ लगाना या धारा.144 का पालन नहीं करने पर संबंधित के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। 39 टेबल के लिए प्रत्येक टेबल का एक मतदान अभिकर्ता के साथ एक अभ्यर्थी अलाउड रहेंगे यदि अभ्यर्थी स्वयं बैठना चाहता है तो वह भी एक टेबल पर बैठ सकता है। जहां पर ईडीबी की काउंटिंग शुरू होती है उसमें आरओ या एआरओ के सामने अभ्यर्थी को बैठने की अनुमति दी जाएगी। उन्होंने बताया सभी तैयारियां हो चुकी हैए 9 बजे से पूरी कार्यवाही शुरू होगी एक वार्ड में सात राउंड चलने हैं। लगभग 1.30 से 2 बजे तक पुरी कार्यवाही कंप्लीट करने की स्थिति में रहेंगे ऐसी अपेक्षा की जा रही है।

प्रथम चरण की मतगणना हेतु द्वितीय रेण्डमाईजेशन..

prshikshn

दमोह।  राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा दिये गये निर्देशों के तहत नगरीय निकाय आम निर्वाचन 2022 हेतु एनआईसी द्वारा विकसित एसईएससीई एमएस सॉफ्टवेयर के माध्यम से जिले में प्रथम चरण के नगरीय निकाय दमोह हिण्डोरिया एवं पथरिया में मतगणना कार्य में शामिल मतगणना पर्यवेक्षक एवं मतगणना सहायकों का द्वितीय रेण्डमाइजेशन एनण्आईसीण् कक्ष कलेक्ट्रेट में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी एस कृष्ण चैतन्य एवं प्रेक्षक अनंत नारायण अरोरा की मौजूदगी में संपन्न हुआ। इस अवसर पर अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी नाथूराम गौड़ मुख्य रूप से मौजूद रहे।

chayan

 जिला पंचायत अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष का चुनाव 29 को..भोपाल। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा उप सरपंच जनपद और जिला पंचायत के अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिए सम्मिलन आयोजित करने का कार्यक्रम निर्धारित कर दिया गया है। सचिव राज्य निर्वाचन आयोग श्री राकेश सिंह ने बताया है कि ग्राम पंचायत के उप सरपंच के निर्वाचन के लिए प्रथम चरण के लिए 24 जुलाई द्वितीय चरण के लिए 25 जुलाई और तृतीय चरण के लिए 26 जुलाई 2022 को सम्मिलन होगा।  इसी तरह जनपद पंचायत के अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिए प्रथम चरण 27 जुलाई और द्वितीय चरण के लिए 28 जुलाई 2022 को सम्मिलन होगा। जिला पंचायत के अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिए 29 जुलाई 2022 को सम्मिलन होगा।

 

Post a Comment

0 Comments