Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

जिला पंचायत में सबसे दमदार जीत विनीता/ बृजेंद्र सिंह के नाम.. मंजू/ धर्मेंद्र कटारे और क्रांतिकारी दृगपाल सिंह की भी शानदार जीत..कलेक्टर ने जिला पंचायत सदस्यों को प्रमाण पत्र दिए

 कलेक्टर ने जिला पंचायत सदस्यों को प्रमाण पत्र दिए

दमोह। जिला पंचायत के सभी 15 क्षेत्रों के अंतिम नतीजे आने के साथ ही जीत हार को लेकर लगाए जा रहे हैं कयासों की तस्वीर साफ हो गई है। क्षेत्र क्रमांक 13 केरबना से कांग्रेस नेता राव बृजेंद्र सिंह की धर्मपत्नी विनीता ने 18 हजार से अधिक मतों से दमदार जीतकर दर्ज की है। इसी के साथ उनकी कांग्रेस की तरफ से जिला पंचायत अध्यक्ष पद की जहां सबसे मजबूत दावेदारी उभरी है व उनके पति राव बृजेंद्र सिंह एक बार फिर पथरिया विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेश के सबसे मजबूत जनाधार वाले दमदार नेता के रूप में उभरे हैं।

 क्षेत्र क्रमांक 13 केरवना के चुनाव नतीजों की बात की जाए तो यहां से 6 प्रत्याशी मैदान में थे। 44 हजार से अधिक वोटरों ने यहां मतदान किया था। ढाई हजार से अधिक वोट रिजेक्ट हुए। वही सबसे अधिक 23 हजार 926 वोट विनीता बृजेंद्र सिंह लोधी के दो पत्ती चुनाव चिन्ह को प्राप्त हुए। उनके नजदीकी प्रतिद्वंदी कांग्रेसी नेता राजेश तिवारी की धर्मपत्नी प्रीति तिवारी को मात्र 5817 वोटों से संतोष करना पड़ा इस तरह विनीता बृजेंद्र सिंह ने 18 हजार से अधिक वोटों से दमदार जीत हासिल करके सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है।

rav

उल्लेखनीय है कि पिछले विधानसभा चुनाव में राव बृजेंद्र सिंह निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर मैदान में थे तब भी उन्होंने दमदार प्रदर्शन करके कांग्रेस प्रत्याशी गौरव पटेल को पीछे छोड़ दिया था हालांकि वह कई राउंड में आगे रहे थे लेकिन वह चुनाव नहीं जीत सके थे लेकिन उन्होंने कांग्रेस के गौरव पटेल और भाजपा के लखन पटेल के विजय रथ को भी रोक दिया था। यही वजह रही थी कि यहां से बसपा की रामबाई ने विधानसभा चुनाव में बाजी मार ली थी। वहीं राव बृजेंद्र सिंह के जोरदार प्रदर्शन को देखते हुए कांग्रेस ने उनको फिर से पार्टी में शामिल कर लिया था।

rnjita

 गौरव पटेल की पत्नी रंजीता ने भी जीत दर्ज की..पथरिया विधानसभा क्षेत्र से गत चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रहे गौरव पटेल की धर्मपत्नी पथरिया जनपद की अध्यक्ष रही रंजीता पटेल ने भी सदगुवा क्षेत्र क्रमांक चार से पांच हजार से अधिक वोटो से शानदार जीत दर्ज की है। कांग्रेस की तरफ से रंजीता गौरव पटेल भी अध्यक्ष पद की प्रबल दावेदार बताई जा रही है।

manju

मंजू धर्मेंद्र कटारे ने भी शानदार जीत दर्ज की..जिला पंचायत के क्षेत्र क्रमांक 12 मगरोन से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर मंजू धर्मेंद्र कटारे ने 13 हजार से अधिक वोटों से शानदार जीत दर्ज की है। भाजपा कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों को पराजित करते हुए जिला पंचायत सदस्य के परिणामों में विनीता बृजेंद्र सिंह के बाद यह दूसरी सबसे बड़ी जीत है। धर्मेंद्र कटारे के छोटे भाई नरेंद्र कटारे ने जहां सहजाद पूरा ग्राम पंचायत से सरपंच का निर्विरोध चुनाव जीता है वही इनके भाई महेंद्र कटारे भी सिंगपुर ग्राम पंचायत से सरपंच चुने गए हैं।

रजनी

 सबसे अधिक वोट जबेरा से रजनी ठाकुर ने प्राप्त किए.. जिला पंचायत चुनाव में सबसे अधिक वोट प्राप्त करने का श्रेय जबेरा क्षेत्र से कांग्रेस नेत्री महिला कांग्रेस की अध्यक्ष रजनी ठाकुर को प्राप्त हुआ है। उन्होंने 25172 वोट प्राप्त किए हैं जबकि उनके प्रतिद्वंदी वैशाली सूर्यभान ठाकुर को 12174 वोट मिले हैं। इस तरह उन्होंने 12998 वोट से तीसरी बड़ी जीत दर्ज की है

dragpal

 दृग पाल सिंह ने दर्ज की क्रांतिकारी जीत..दमोह जिला पंचायत के क्षेत्र क्रमांक 2 आभाना से क्रांतिकारी युवा निर्दलीय प्रत्याशी दृग पाल सिंह ने भी दमदार जीत दर्ज की है। इन्होंने भी कांग्रेस तथा भाजपा समर्थित प्रत्याशियों को काफी पीछे छोड़ते हुए जिला पंचायत के चुनावी मुकाबलों में तीसरी बड़ी जीत दर्ज की है। द्रुगपाल ने 12322 वोटों से दमदार जीत दर्ज की है जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस समर्थित पूर्व जिला पंचायत सदस्य परम यादव को मात्र 6431 वोट मिले हैं। यहां पर 9 प्रत्याशी मैदान में थे जिनमें भाजपा समर्थित प्रत्याशी सहित सभी प्रत्याशी काफी पीछे रहे।

जमना

ऋषि की माता जी ने पांचवी बड़ी जीत दर्ज की ..इस बार के जिला पंचायत चुनाव में खमरिया नोहटा क्षेत्र से जिला पंचायत सदस्य निर्वाचत हुई जमना बाई  देशराज सिंह के पुत्र कांग्रेस नेता राघवेंद्र सिंह रिषी लोधी पूर्व में यहां से जिला पंचायत के सदस्य थे। अब उनकी जगह पर उनकी मां ने जीत दर्ज की है। उन्होंने 20 हजार से अधिक मत हासिल करके 11 हजार से अधिक वोटों से पांचवी बड़ी जीत हासिल की है। अब यह भी जिला पंचायत अध्यक्ष की दावेदारी बनी हुई है। 

chnadr

पूर्व सासंद व पंचायत अध्यक्ष की पत्नि व भाई जीते..जिला पंचायत के हरई क्षेत्र से पूर्व सासंद, पूर्व विधायक, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष चंद्रभान सिंह की धर्मपत्नि जानकी ने शानदार जीत दर्ज की है। इन्होंने भाजपा समर्थित प्रत्याशी पूर्व मंडल अध्यक्ष लखन यादव को पांच हजार से अधिक मतों से पराजित किया है। जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए अब जानकी जी की दावेदारी चल रही है।

चंदन

वहीं कुम्हारी क्षेत्र से चंद्रभान सिंह के बड़े भाई पूर्व जिला पंचायत सदस्य कांग्रेस नेता चंदन सिंह ने भी भाजपा समर्थित प्रत्याशी जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटेल की बहू प्रियका को 24 सौ से अधिक मतों से पराजित करके जीत दर्ज की है।

laxmi

सबसे कम जीत का अंतर लक्ष्मी संतोष अठ्या के नाम.बांसा क्षेत्र से भाजपा समर्थित उम्मीदवार  चंदा आलोक अहिरवार को नजदीकी मुकावले में मात देकर लक्ष्मीबाई संतोष अठ्या ने जीत दर्ज की है। इनकी जीत का अंतर मात्र 70 वोट का बताया जा रहा है। वहीं दूसरी नजदीकी जीत इमलीडोल से निर्वाचित बबीता कोशलसिंह पोर्ते के नाम नही है। इन्होंने संगीता मरकाम सो वोटो से हराकर जीत दर्ज की है।

कौशल

कलेक्टर ने  जिला पंचायत सदस्यों को प्रमाण पत्र दिए..दमोह।  जिले में त्रि.स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022 के तहत जिला पंचायत के सदस्य पद के चुनाव परिणाम शुक्रवार 15 जुलाई को अंतिम रूप से घोषित किये गये। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री एस कृष्ण चैतन्य ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला पंचायत के निर्वाचित सदस्यों को प्रमाण पत्र वितरित किए।

bai ji

उन्होंने वार्ड क्रमांक 11 ग्राम लाडनबाग निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 01 के लक्ष्मी बाई संतोष अठ्या, ग्राम दतला निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 02 के दृगपाल सिंह देवेन्द्र सिंह,

उर्मिला

ग्राम समन्ना माल निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 03 की रीना रानी धर्मेन्द्र पटेल, ग्राम पिपयिा रामनाथ निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 04 की रंजीता गौरव पटेल गजेंन्द्र सिंह पटेल, ग्राम नरसिंहगढ़ से बड़ागांव मार्ग निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 05 के अशोक रानी अहिरवाल, आशा अहिरवार,

गीता

ग्राम सैलबाड़ा निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 06 की बबीता कौशल सिंह पोर्ते, ग्राम करौदी सिंगोरगढ़ निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 07 की जानकी सिंह चन्द्रभान भैया, ग्राम मडियादो निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 08 की मोहनी अभिषेक जैन, ग्राम रनेह निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 09 के मनीष तंतुवाय परसोत्तम तंतुवाय, ग्राम बगदरी निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 10 के चन्दन सिंह श्री बाबू सिंह, रेवझाकलां निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 11 की उर्मिला बलराम पटेल,

manish

घनश्यामपुरा निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 12 की डाँ मंजू देवलिया धर्मेन्द्र कटारे, ग्राम केरबना निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 13 की बिनीता ब्रजेन्द्र सिंह,खमरिया मौजीलाल निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 14 की जमनाबाई पति देशराज सिंह एवं ग्राम बम्हौरी मानगढ़ निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 15 की रजनी ठाकुर कमलेश ठाकुर विजयी सदस्यों को प्रमाण पत्र दिए।

rani bhu

इस दौरान प्रेक्षक अनंत नारायण अरोरा, सीईओ जिला पंचायत अजय श्रीवास्तव, अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी नाथूराम गौंड़ सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी तथा जिला पंचायत के निर्वाचित सदस्य उपस्थित रहे।

 

Post a Comment

0 Comments