Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

जनपद 14, जिला पंचायत के परिणाम 15 को घोषित होगे.. नगरीय निकास प्रथम चरण 17 दूसरे चरण के नतीजे 20 को..पटेरा में 82, तेंदूखेड़ा में 78 हटा में 70 % वोटिंग

 पटेरा में 82, तेंदूखेड़ा में 78 हटा में 70 %  वोटिंग

सचिव राज्य निर्वाचन आयोग श्री राकेश सिंह ने बताया है कि 14 जुलाई को सुबह 10.30 बजे से पंचए सरपंच और जनपद पंचायत सदस्य पद की मतगणना का सारणीकरण और निर्वाचन परिणाम की घोषणा की जायेगी। साथ ही जिला पंचायत सदस्य के लिए मतों का विकासखंड स्तरीय सारणीकरण भी 14 जुलाई को किया जायेगा। इसी तरह जिला पंचायत सदस्य पद के लिए मतों का जिला मुख्यालय पर सारणीकरण तथा निर्वाचन परिणाम की घोषणा 15 जुलाई को सुबह 10.30 बजे से की जायेगी।

 


दमोह।  नगरीय निकाय आम निर्वाचन द्वितीय चरण के चुनाव जिले के हटा पटेरा एवं तेंदूखेड़ा में शांतिपूर्वक संपन्न हुये है। सुबह से पुलिस प्रशासन चुनाव और राजस्व की टीमों ने लगातार बूथों का भ्रमण किया हैं सभी टीम सतर्क रहीं। मतदान के प्रति लोगों में अच्छा उत्साह देखने मिला है। शाम के 05 बजे तक हटा में 70.84 प्रतिशतए पटेरा में 82 प्रतिशत और तेंदूखेड़ा में 78.85 प्रतिशत वोटिंग होने की जानकारी प्राप्त हुई है। सभी जगहों पर शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न हुये।

dm

  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी एस कृष्ण चैतन्य और पुलिस अधीक्षक तेनीवार पटेरा में बनाए गए आदर्श मतदान केंद्र क्रमांक 01 पहुंचे। यह मतदान केन्द्र आदर्श मतदान केन्द्र के रूप में सुव्यवस्थित सुसज्जित बनाया गया थाए मतदान केंद्र में आ रहे मतदाताओं का रिटर्निंग ऑफिसर जानकी उईके और नायब तहसीलदार रोहित सिंह राजपूत ने तिलक लगाकर उनका स्वागत किया। आदर्श मतदान केंद्र में पेयजल बैठने की व्यवस्थाए सेल्फी प्वाइंट भी बनाया गया था देखने में बहुत ही सुंदर आकर्षक लग रहा था इस मतदान केंद्र को मतदान स्लोगन से सुसज्जित किया गया थाए यहां पर आ रहे मतदाताओं ने सेल्फी प्वाइंट पर पहुंचकर सेल्फी भी ली। आदर्श मतदान केन्द्र का अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री नाथूराम गौंड एडिशनल एसपी शिव कुमार सिंह ने निरीक्षण किया एवं सेल्फी भी ली।

voting

 कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी एस कृष्ण चैतन्य ने बताया आज 14 जुलाई को पंचायत चुनाव के सरपंच और जनपद सदस्य का सारणीकरण एवं 15 जुलाई को जिला पंचायत का सारणीकरण किया जायेगा। 17 जुलाई को नगर पंचायत के पहले चरण की काउंटिंग और 20 जुलाई को दूसरे चरण की काउंटिंग की जायेगी जिसकी तैयारियां पूरी तरह से की जा चुकी है। पुलिस अधीक्षक डीण्आरण् तेनीवार ने बताया नगरीय निकाय के द्वितीय चरण का मतदान जिले के तीन निकाय हटा पटेरा एवं तेंदूखेड़ा में संपन्न हुआ है। हटा और पटेरा के मतदान केंद्रों पर संयुक्त रूप कलेक्टर के साथ भ्रमण किया। सभी स्थानों पर शांतिपूर्वक मतदान संपन्न हुआ हैए मतदान के दौरान बूथों पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। प्रत्येक मतदान केंद्रों को क्रिटिकल मानकर सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार व्यवस्थित तरीके से मतदान संपन्न हुआ है।

 

नर्सिंग ट्रेनिंग सेंटर में वृक्षारोपण सम्पन्न हुआ..

दमोह। न्यायालय की पहल रंग लाने लगी है जिले में वृक्षारोपण के अभियान को गति मिलने लगी है। ज्ञात हो कि राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर प्रिंसपल न्यायाधीश श्रीमती रेणुका कंचन के निर्देशन एवं जिला न्यायाधीष अम्बुज पाण्डेय के मार्गदर्शन में जिले में हरियाली लाने के संकल्प को गति मिलने लगी है। अनेक विभागों औघोगिक संस्थानों के साथ सामाजिक संगठनों ने कार्ययोजना पर कार्य प्रारंभ कर दिया है। इसी क्रम में दमोह जिला मुख्यालय पर जटाशंकर कालोनी में स्थित नर्सिंग ट्रेनिंग सेंटर में वृक्ष रोपित किये गये। जिला न्यायाधीश अम्बुज पाण्डेय के मुख्यातित्थ्य में आयोजन किया गया।

podha

  मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ संगीता त्रिवेदी ने जिला न्यायाधीश श्री पाण्डेय की अगवानी करते हुये स्वागत किया एवं प्रांगण में वृक्ष रोपित किये। ज्ञात हो कि जिले के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रो पर लगभग 500 पौधे रोपित किये गये हैं। जिला न्यायाधीश श्री पाण्डेय ने इस अवसर पर प्रसन्नता जाहिर करते हुये कहा कि जिले में हरियाली लाने के संकल्प को पूरा किया जा रहा है। आज नर्सिंग ट्रेनिंग सेंटर में वृक्ष रोपण हुआ है। उन्होने आम जनमानस से भी आग्रह करते हुये कहा कि जिले में हरियाली लाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें।

rupan

वहीं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ संगीता त्रिवेदी ने अपने संदेश में कहा कि कोरोना कोविड 19 के प्रहार के समय वृक्ष एवं पर्यावरण का महत्व सभी को समझ में आ गया था। ऑक्सीजन की कमी और उसकी पूर्ति के लिये हुई परेशानी को सभी जानते हैं। हम सभी को वृक्षों के संरक्षण एवं संवर्धन में अपना योगदान देना चाहिये। उन्होने कहा कि चिकित्सा विभाग के आवासों के परिसरों में वृक्षारोपण किया जाना प्रस्तावित हैए जो कि इसी माह पूर्ण कर लिया जायेगा।

Post a Comment

0 Comments