Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

सागर लोकायुक्त ने रिश्वत लेते रोजगार सहायक को रंगे हाथों पकड़ा..इधर खरीदी केंद्र पर रिश्वत की मांग, परेशान किसान ने सड़क पर चने की बोरियां खाली कर दी

 5000 की रिश्वत लेते रोजगार सहायक को रंगे हाथों पकड़ा

पन्ना जिले के पवई विधानसभा अंतर्गत सिमरिया पहुंची सागर लोकायुक्त की टीम ने एक और रिश्वतखोर कर्मचारी पर शिकंजा कसने के बाद उसके खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम की धाराओं के तहत कार्यवाही की है। पवई जनपद की ग्राम पंचायत गुड़ा में पदस्थ रोजगार सहायक राजकुमार साहू के द्वारा पीएम आवास योजना की सूची में पात्र हितग्राहियों के नाम जोड़ने के बदले में लगातार रिश्वतखोरी की जा रही थी। जिसकी एक शिकायत लोकायुक्त पहुंचने के बाद 5000 रुपये की रिश्वत लेते हुए सिमरिया बस स्टैंड पर रोजगार सहायक को सागर लोकायुक्त ने रंगे हाथों पकड़ लिया।

लोकायुक्त डीएसपी राजेश खेड़े तथा निरीक्षक मंजू सिंह के नेतृत्व में पहुंची लोकायुक्त टीम ने बताया कि लोकेंद्र सिंह के नाम से पीएम आवास आया था लेकिन रोजगार सहायक द्वारा पैसों की मांग की जा रही थी। जिसकी शिकायत सागर लोकायुक्त एसपी किए जाने के बाद लोकायुक्त टीम ने जाल बिछाकर रोजगार सहायक राजकुमार साहू को रंगे हाथों पकड़ कर कार्यवाही की है। सिमरिया बस स्टैंड पर रोजगार सहायक को रिश्वत लेते हुए पकड़कर सिमरिया थाने में ले जाकर लोकायुक्त टीम द्वारा बाकी की कार्रवाई की गई की। इस दौरान चर्चाओं का बाजार गर्म रहने के साथ भ्रष्ट अधिकारी कर्मचारियों में हड़कंप के हालात भी देखने को मिले।

 किसान ने सड़क पर चने की बोरियां खाली कर दी

दमोह। जिले में किसानों से चना खरीदी केंद्रों पर अवैध वसूली के मामले लगातार सामने आ रहे हैं ताजा मामला समन्ना के पांडे बेयर हाउस का सामने आया है। जहा एक किसान की चना  तुलाई के नाम पर अवैध रूप से राशि मांगे जाने पर परेशान ने दमोह कटनी रोड पर ट्रैक्टर ट्राली से चने की बोरियां खाली करके प्रशासन का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश की है।

पीड़ित किसान ने बताया कि पांडे वेयरहाउस में चना खरीदी के दौरान किसानों से चना तुलाई के नाम पर अवैध रूप से प्रति कुंटल रुपयों की मांग की जा रही है जो किसान रुपए नहीं देते उनके चना को रिजेक्ट करते हुए खरीदी नहीं की जाती है जबकि अवैध रूप से रुपए लेकर तेवरा मिला चना भी खरीदा जा रहा है। इन सब हालातो से पीड़ित प्रताड़ित परेशान होकर किसान ने प्रशासन का ध्यान आकर्षित कराने के लिए अपनी ट्रैक्टर ट्राली को दमोह कटनी रोड पर खड़ा करने के बाद चने की बोरियों को सड़क पर खाली करना शुरू कर दिया इस दौरान मीडिया के पहुंचने पर जो सामने अपनी बात रखते हुए बताया कि किस तरह से डेढ़ सौ रुपए प्रति कुंटल की मांग चना तूलाई के बदले में की जा रही थी जबकि वह ₹50 प्रति कुंटल देने को तैयार भी था।

विधायक अजय टंडन ग्रामीणों को टैंकर की सौगात दी

दमोह विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत हथना ग्राम पंचायत में जल संकट के साथ जल परिवहन के हालात बने रहने की वजह से ग्रामीणों को गर्मी के दिनों में जमकर परेशान होना पड़ता था पिछले दिनों विधायक अजय टंडन के ग्राम भ्रमण के दौरान लोगों ने अपनी समस्या बताई थी तथा टैंकर की मांग की थी।

जिसको पूरा करते हुए विधायक अजय टण्डन ने अपनी विधायक निधि से जल परिवहन हेतु टैंकर प्रदान किया है जिसे पाकर ग्रामीणों में हर्ष के साथ उल्लास का माहौल देखने को मिला वही टैंकर लोकार्पण अवसर पर विधायक अजय टंडन के साथ जिला कांग्रेस अध्यक्ष मनु मिश्रा संगठन प्रभारी सतीश जैन कल्याण सहित अन्य कांग्रेश जनों की मौजूदगी रही।

Post a Comment

0 Comments