Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

वारदात की फिराक में घूम रहे बदमाश को.. कोतवाली पुलिसकी टीम ने.. देशी पिस्टल, जिंदा कारतूस सहित पकड़ा..पथरिया पुलिस की नई टीम ने अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाई

 वारदात की फिराक में घूम रहे बदमाश को पकड़ा..

दमोह। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में कोतवाली पुलिस की टीम द्वारा वारदात की फिराक में घूम रहे एक युवक को मुखबिर की सूचना पर देसी पिस्टल जिंदा कारतूस सहित पकड़कर कार्यवाही की है। कोतवाली प्रभारी कोतवाली निरीक्षक सत्येन्द्र सिंह राजपूत को 29 अपैल को सूचना प्राप्त हुई की एक युवक कमर में पिस्टल खौसे खजरी मोहल्ला तरफ गया है। जिसके बाद कोतवाली पुलिस के द्वारा घेराबंदी कर रेड कार्यवाही कर युवक को पकड़कर जब पूछताछ की तो उसने अपना नाम राकेश उर्फ अनिकेत मिश्रा निवासी खजरी मोहल्ला बताया। तलाशी लेने पर कमर में बायें तरफ पेंट में एक देसी पिस्टल खौसे मिला। पेंट के दाहिने जेब में एक कारतूस का खोका मिल। पिस्टल को मैगजीन निकाल कर चैक किया तो एक जिन्दा कारतूस पिस्टल की मैगजीन में लोडेड था..

आरोपी ने पूछताछ में बताया की पिस्टल एवं दो कारतूस अरविंद पांडे निवासी सागर नाका से 26,200/-रूपये में खरीदे थे, एक कारतूस मैने हवाई फायर कर के चैक किया था। जिस पर आरोपी राकेश उर्फ अनिकेत मिश्रा एवं अरविंद पांडे के विरूध्द थाना कोतवाली में अपराध क्र.359/22 धारा 25/27 आर्म्स एक्ट, 109 ताहि. का अपराध पंजीबध्द कर विवेचना में लेकर आरोपी अरविंद पांडे की तलाश की जा रही है। अरविंद पांडे पूर्व में अवैध हथियारों की तस्करी में एसटीएफ के द्वारा भी पकड़ा गया है।

kotwali

गिरफ्तार आरोपी राकेश पर पूर्व में 05 अपाराधिक प्रकरण दर्ज है जिनमें से दो अवैध हथियारों से संबंधित है। उसकी गुण्डा फाईल खोली जा रही है। मामले में थाना प्रभारी निरीक्षक सत्येंद्र सिंह राजपूत, उनि डीपी दुबे, आर 86 महेश और आर 221 रूपनारायण, सैनिक 64 राकेश की महत्वपूर्ण भूमिका रही जिन्हें पुरस्कृत किया जाएगा।
 भतीजे ने की थी पानी के विवाद पर चाचा की हत्या..
दमोह। जिले पथरिया थाना अंतर्गत 5 माह पूर्व ग्राम उमराहो के मालाहार खेत पर जगत सिंह आदिवासी की हत्या के अंधे केस की गुत्थी को पथरिया थाने पुलिस की नई टीम ने आखिरकार सुलझाने में सफलता हासिल कर ली है पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसपी डीआर तेनिवार में मामले का खुलासा करते हुए बताया कि मामले में आरोपी मृतक का भतीजा ही निकला है जिससे उसका पानी को लेकर विवाद चल रहा था ।
उपरोक्त अंधे हत्याकांड को गंभीरता से लेते हुए एसपी द्वारा एएसपी  शिवकुमार सिंह के मार्ग दर्शन में एसडीओपी पथरिया के नेतृत्व में तात्कालीन थाना प्रभारी पथरिया एमपी गौंड, उनि आरपी चौधरी व अन्य कर्मचारी की टीम गठित की गई थी। नवागत एसडीओपी पथरिया  आरपी रावत व नवागत थाना प्रभारी पथरिया निरीक्षक रजनी शुक्ला के आने पर विशेष टीम को साथ लेकर नये सिरे से प्रयास किये। जिसके बाद सफलता प्राप्त हुई व आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुई।

aaropi

प्रकरण में आरोपी वीर सिंह गौंड पिता मुलायम सिंह गौंड उम्र 40 वर्ष निवासी उमराहो थाना पथरिया को दिनांक 29.04.2022 की रात्री में अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई, जुर्म स्वीकार करने पर विधिवत गिरफतारी की जाकर आज दिनांक 30.04.2022 को सक्षम न्यायालय प्रस्तुत किया जावेगा। आरोपी वीरसिंह गौड मृतक के परिवार का ही है। मृतक जगत सिंह गौंड रिश्ते में चाचा लगता था, मृतक जगत सिंह पिता नन्हे सिंह गाँड उम्र 50 वर्ष निवासी ग्राम उमराहो में मालाहार खेत पर बने मकान में अकेला रहता था। मृतक की दूसरी पत्नि कमलाबाई 02 साल से अपने बच्चों के साथ मायके में रहती थी। मृतक व आरोपी वीरसिंह गौंड व उसके पिता मुलायक सिंह गौड से शामिलाती कुंआ पर खेत पर पानी बंटवारे का विवाद था, जो कुछ साल चला, यह मुख्य विवाद था। 

vidai

इस बात को लेकर मृतक आरोपी को आये दिन गाली-गलौच करता रहता था। साथ ही एक कारण और था कि मृतक की पत्नि कमलाबाई आरोपी वीरसिंह के परिवार में आना जाना करती थी, जो मृतक को अच्छा नहीं लगता था। घटना दिनांक को मृतक ने आरोपी वीरसिंह को गाली-गलौच की थी जिससे नाराज होकर वीर सिंह ने जगत सिंह के खेत पर रात्री करीब 09:00 बजे पहुंच कर लाठी से मार-पीट करना चालू कर दी। मृतक में लाठी मार-मार कर मृतक के पैर तोड़ दिये। पैरों की चोटों में अत्याधिक रक्तचाप होने से मृतक जगत सिंह गौंड की रात्री में ही मृत्यु हो गई।
घटना का कोई साक्षी नहीं था, इसलिए आरोपी ने यह घटना किसी को नहीं बताई व मृतक के सभी सामाजिक संस्कार में शामिल रहा ताकि किसी को कोई शक न हों। प्रकरण खुलासा करने पर पूर्व में 5000/- का इनाम घोषित था। प्रकरण में अन्धेकत्ल का खुलासा करने वाले अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) पथरिया आर.पी. रावत के मार्गदर्शन में निरीक्षक रजनी शुक्ला थाना प्रभारी पथरिया, उनि. आर. पी. चौधरी थाना पथरिया, आर. शुभम नामदेव व आर. अवधेश आदि कर्मचारियों ने काफी मेहनत व सराहनीय कार्य किया, इसलिए पूर्व घोषित नगद इनाम संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी को प्रदान किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments