Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

राजनगर इंटकवेल में नहाना हुआ मुश्किल.. नगर पालिका प्रशासन नेइंटकवेल फाउंटेन को.. लोहे की रेलिंग से कवर करवाया

 दमोह। नगर के प्रमुख जलापूर्ति केंद्र राजनगर तालाब के इंटकवेल पर पहुंचकर नहाने धोने वालों के लिए या बुरी खबर है। पेयजल आपूर्ति वाले पानी को दूसरे प्रदूषित होने से रोकने के लिए पालिका प्रशासन ने आवेश के चारों तरफ लोहे की रेलिंग लगवा दी है। जिससे आप यहां पर नहाना धोना मुश्किल हो जाएगा।

उल्लेखनीय है कि गर्मी के दिनों में यहां पर घूमने के लिए आने वाले आसपास के क्षेत्रों के लोग इंटकवेल से निकलने वाली पानी की फुहारों का आनंद लेने के लिए स्वयं को नहाने से नहीं रोक पाते थे अनेक लोग कहां कपड़े तक धोते थे जिससे जुझार घाट से आने वाला व्यारमा नदी का पानी राजनगर तालाब में पहुंचने के पहले ही दो से प्रदूषित हो जाता था हालांकि इसे रोकने के लिए प्रशासन द्वारा अनेक बार जुर्माने की कार्यवाही की गई लेकिन यहां पर 24 घंटे नजर रखे जाने यह सुरक्षा का इंतजाम नहीं होने से अब पालिका प्रशासन ने इंटक बैल को रेलिंग से कवर करा दिया है। जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि यहां से पानी प्रदूषित होने से बच सकेगा

reling

कलेक्टर एवं प्रशासक श्री एस कृष्ण चैतन्य के द्वारा दिए गए निर्देशों के तहत राजनगर स्थित तालाब में जुझार नदी पाइप लाइन से आने वाले पानी के लिए लगे फाउंटेन ;इंटकबेलद्ध को सुरक्षित करने के लिए मुख्य नगर पालिका अधिकारी को निर्देशित किया था। इसी के तारतम्य में नगर पालिका परिषद दमोह द्वारा फाउंटेन को रेलिंग लगाकर कवर किया गया ताकि लोग इस में आकर जल का अपव्यय ना कर सकेंए ना ही इस में नहा कर इसे गंदा कर सकेंंए इसमें दुर्घटना होने की संभावना भी बनी रहती थी। कार्य पूर्ण होने के बाद मुख्य नगरपालिका अधिकारी बीएल सिंह ने रविवार को यहां का निरीक्षण किया।

Post a Comment

0 Comments