Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

मासूम से दुराचार का आरोपी जंगल से गिरफ्तार.. जल्द पूरे खुलासे की उम्मीद.. विकास मंच के आह्वान पर बन्द रहा जबेरा नगर..कांग्रेस नेताओं ने पीड़ित परिजनों से मुलाकात की..

 दमोह। जिले के जबेरा थाना अंतर्गत एक गांव में बीती रात दादी के साथ सो रही 10 साल की मासूम को अगवा करके ज्यादती किए जाने का दर्दनाक घटनाक्रम सामने आया था मामले में पुलिस द्वारा अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर के पीड़िता को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया था।

मामले की गंभीरता को ध्यान में रखकर सागर डीआईजी विवेक राज सिंह के साथ दमोह एसपी डीआर तेनिवार जबेरा क्षेत्र में कैंप किए हुए थे शुक्रवार को आरोपी की पतासाजी होने के बाद उसके तथा परिवार द्वारा किए गए शासकीय भूमि के कब्जे को जेसीबी से हटाने की कार्यवाही की गई थी वहीं आरोपी के जंगल में भाग जाने की जानकारी लगने पर अलग-अलग पुलिस टीमों को भेजकर घेराबंदी के बाद उसे पकड़ने में पुलिस को सफलता हासिल हो चुकी है।
पुलिस अधीक्षक डीआर तेनीवार ने बताया पुलिस द्वारा लगातार लोगों की धर पकड़ कर पूछताछ की भी कार्यवाही की जा रही थी। आरोपी तक पहुंच पाना पुलिस के लिए चुनौती भरा काम था वहीं पुलिस घटना को अंजाम देने वाले आरोपी की तलाश सरगर्मी से की जा रही थी। घटना के करीब 24 घंटे बीत जाने पर पुलिस आरोपी की पहचान करने में सफलता प्राप्त की है एवं पुलिस प्रशासन द्वारा शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर मकान बना रहे दुराचारी  आरोपी के  मकान को हटाए  जाने की कार्यवाही की गई।उन्होंने बताया आरोपी के द्वारा शासकीय भूमि पर फसल उगा कर खेती की जा रही थी उस भूमि से भी अतिक्रमण हटाया जा रहा है । इस मौके पर एसडीओपी अशोक चौरसियाए तहसीलदार अरविंद यादव थाना प्रभारी इंद्रा सिंह  सहित पुलिस बल  सहित अन्य अधिकारी मौके पर मौजूद थे।
हालांकि इस पूरे घटनाक्रम का खुलासा पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा अभी नहीं किया गया है माना जा रहा है कि आरोपी से पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है वहीं शनिवार को पुलिस कंट्रोल रूम में सागर आईजी डीआईजी दमोह एसपी की मौजूदगी में मीडिया के समक्ष इस पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा।
कांग्रेस नेताओं ने पीड़ित परिजनों से मुलाकात की..

congres

इधर इस घटनाक्रम के सामने आने के बाद पीड़िता का जहां जिला अस्पताल में इलाज जारी है वहीं दमोह विधायक अजय टंडन जिला कांग्रेस अध्यक्ष मनु मिश्रा, पथरिया नपा के पूर्व अध्यक्ष लक्ष्मणसिंह, राव लखनसिंह, अनिल जैन सहित अन्य लोगों ने जिला अस्पताल पहुंचकर पीड़िता के परिजनों से जानकारी ली वही पीड़िता के दादा की मौत हो जाने की दुखद खबर भी सामने आई है। मासूम के साथ दुराचार की इस घटना के विरोध में जबेरा विकास मंच के आवाहन पर आज संपूर्ण जबेरा नगर बंद रहा वही आरोपी की गिरफ्तारी और पुलिस की लचर कार्यप्रणाली को लेकर सर्वदलीय धरना प्रदर्शन दिन भर चलता रहा।
 जबेरा विकास मंच के आह्वान पर बन्द रहा जबेरा..
दमोह। जबेरा क्षेत्र में लगातार अपराधों का ग्राफ पुलिस की निष्क्रियता के कारण बढ़ता जा रहा है और क्षेत्र में दुष्कर्म जैसी आपराधिक घटनाये बढ़ती जा रही है जिसके कारण विगत दिवस जबेरा के समीपस्थ ग्राम झलो में एक नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना घटित हो गई । जिससे पूरे क्षेत्र में आक्रोश व्याप्त हो गया निवासियों में एक भय का माहौल बन गया । वही पुलिस की लापरवाही एव जबेरा पुलिस की निष्क्रियता के कारण जनता भड़क उठी और इस घटना तथा पुलिस की निष्क्रियता के खिलाफ जबेरा विकास मंच के नेतृत्व जबेरा बन्द किया गया जिसमे ग्राम के सभी व्यापारियों ने अपने अपने प्रतिष्ठान स्वेच्छा से बंद रखकर उक्त घटना का विरोध किया तथा अनिश्चितकालीन पुलिस थाने के सामने धरना प्रदर्शन किया गया।

dharna

 धरना प्रदर्शन में ग्राम के कई संघठनो के सदस्य शामिल हुए वही दुगानी, झलो, जोगीखेड़ा,जबेरा , सिग्रामपुर, कलेहरा, पिपरिया एवम अन्य समीपस्थ ग्रामो के बड़ी संख्या में आदिवासी बन्धु धरनास्थल पर पहुचे। धरना स्थल पर जबेरा क्षेत्र के गौंड महासभा अध्यक्ष  भूतपूर्व शिक्षक शिवलाल धुर्वे, किसान संघ के संयोजक एवम विकास मंच उपाध्यक्ष मनीष सिंघई,  पूर्व विधायक प्रताप सिंह लोधी, गोविंद तिवारी, युवराज तिवारी, पंडित आशीष मिश्रा, सुनील सिंघई, नीरज जायसवाल, केशव मिश्रा, अभिषेक जैन, विनय अवस्थी , आर बी मिश्रा, मिथलेश तिवारी, अन्नू दुबे, मुन्ना वैद्य आदिवासी, जयराम सिंह , लछमी सिंह, झन्नु सिंह, रामस्वरूप सिंह, राजेन्द्र सिंह, राजू मरावी, विजय गौड़, हेमराज धुर्वे सहित पीड़िता के परिवारजन एवम निकटसम्बन्धी शामिल हुए। मनीष सिंघई एवम अन्य सभी वक्तायो ने एक स्वर में अपराधी के तत्काल गिरफ्तार करने तथा निष्क्रिय जबेरा पुलिस को जबेरा से हटाने की मांग की।
शीघ्र गिरफ्तारी हो नहीं तो संगठन करेगा आंदोलन
दमोह।
भगवती मानव कल्याण संगठन के जिला अध्यक्ष के निर्देशन में जबेरा थाने में एक ज्ञापन सौंपा है ज्ञापन में बताया गया कि जबेरा थाना क्षेत्र अंतर्गत झालो गांव में घर में सो रही नावालिग के साथ दुष्कर्म की घटना घटित हुई है। पुलिस ने आरोपित पर मामला दर्ज कर लिया है। नाबालिग के चीखने पर स्वजन जागे तो आरोपित भाग निकला। इसके बाद पीड़ित ने स्वजनों के साथ थाने पहुंचकर मामला दर्ज कराया। स्वजनों ने बताया कि नाबालिग घर के लोगों के साथ बुधवार की रात बाहर आंगन में सो रही थी। उसी दौरान यह घटना घटित हुई। lal patti
नाबालिग की शिकायत पर आरोपित पर छेड़छाड़ दुष्कर्म किया था वही के साथ पाक्सो एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज तो कर लिया वही भगवती मानव कल्याण संगठन के कार्यकर्ताओं को कहना है गिरफ्तारी अभी तक नहीं की गई जिसको लेकर भगवती मानव कल्याण संगठन के कार्यकर्ताओं ने जबेरा थाने में एक ज्ञापन दिया है और आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की बात कही है संगठन के कार्यकर्ताओं का कहना है कि जिससे आगे से ऐसी कोई घटना ना कर पाए और परिवार वालों को न्याय मिल सके वही संगठन के कार्यकर्ताओं का कहना है कि यदि आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी नहीं की जाती है तो भगवती मानव कल्याण संगठन धरना प्रदर्शन एवं आंदोलन करेगा।

Post a Comment

0 Comments