Ticker

6/recent/ticker-posts

कॉलेज से गायब छात्रा के मामले में लव जिहाद की आशंका.. आरोपियों पर अपहरण सहित लव जिहाद की धाराओ में FIR व कार्रवाई की मांग को लेकर हिंदू संगठनों का घंटाघर पर घण्टे भर तक चक्का जाम प्रदर्शन.. कोतवाली पुलिस गुम इंसान कायम करके तलाश में जुटी..

 घंटाघर पर घंटे भर तक चक्का जाम व प्रदर्शन

दमोह। गुरुवार को अपने घर से कॉलेज गई एक छात्रा के लौट कर घर वापस नहीं आने और उसकी स्कूटी कॉलेज में लावारिस हालत में मिलने के बाद पुलिस द्वारा परिजनों की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ अपहरण सहित अन्य धाराओं में अपराध पंजीबद्ध करने के बजाए गुम इंसान कायम करके खानापूर्ति किए जाने के बाद मामला अब लव जिहाद की शक्ल लेता नजर आ रहा है। जबकि परिजनों द्वारा छात्रा को बहला-फुसलाकर जबरन भगा ले जाने वाले आरोपी के बारे में नामजद जानकारी दिए जाने के साथ बताया जा रहा है कि छात्रा घर से गहने नगदी भी ले गई है।


विभिन्न हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों ने पहले इस मामले को लेकर कोतवाली परिसर में देर तक प्रदर्शन करते हुए आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराने की कोशिश की लेकिन इसमें सफल नहीं होने पर काफी संख्या में नारेबाजी करते हुए हृदय स्थल घंटाघर पहुंचे। जहां छात्रा के बाद परिवार और समाज की महिलाओं ने सड़क पर बैठके धरना देते हुए आरोपियों के खिलाफ त्वरित पुलिस कार्रवाई की मांग की। वही साहू समाज के पदाधिकारियों तथा कुछ हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों ने इसे लव जेहाद का मामला बताते हुए 24 घंटे में कठोर कार्रवाई नहीं होने पर दमोह बंद आंदोलन की चेतावनी तक दे डाली।


मामले में परिजनों से प्राप्त जानकारी के अनुसार करीब 18 वर्ष की छात्रा स्कूटी से घर से कॉलेज गई थी। जहां से उसके वापस नहीं लौटने तथा मोबाईल भी बन्द बताने पर परिजन दोपहर में कॉलेज पहुंचे। जहा छात्रा के नहीं मिलने कथा मोहल्ला की राजा खान नाम के युवक के भी गायब होने पर उसके द्वारा युवती को भगा ले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराने सिटी कोतवाली पहुंचे। लेकिन पुलिस ने नामजद आरोपी पर अपहरण व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज करने के बजाए सिर्फ छात्रा की गुम इंसान की शिकायत ही दर्ज की। 


 दरअसल इस मामले में पुलिस की मंशा यह नजर आ रही है कि छात्रा बालिग है ऐसे में उसकी बरामदगी और उसके बयान सामने आने के बाद ही कार्रवाई की जाए। जबकि जिला कांग्रेस अध्यक्ष मनु मिश्रा व कुछ कांग्रेस पार्षद से लेकर शोभा नगर क्षेत्र के अनेक लोग पीड़ित पक्ष की तरफ से रिपोर्ट एवं कार्रवाई की मांग कोतवाली जाकर कर चुके थे। शाम तक अपहरण सहित अन्य धाराओं की रिपोर्ट दर्ज नहीं होने पर बजरंग दल सहित अन्य हिंदू संगठनों के पदाधिकारी भी कोतवाली पहुंच गए। लेकिन तब भी पुलिस किसी की बात सुनने को तैयार नहीं हुई। जिसके बाद घंटा घर पर घंटे भर तक तमाशे के हालात बने रहे। 


इस दौरान महिला सेल प्रभारी डीएसपी भावना दांगी सीएसपी अभिषेक तिवारी तहसीलदार बबीता राठौर  के अलावा टीआई सत्येंद्र सिंह और पुलिस बल मौजूद रही। पूरे घटनाक्रम को लेकर घंटा घर पर मौजूद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों की मीडिया के सामने चुप्पी जहां चर्चा का विषय रही वही टीआई सतेंद्र सिंह का कहना था कि गुम इंसान कायम करके युवती की तलाश की जा रही है कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की जा रही है। जल्द ही युवती को बरामद कर लिया जाएगा और उसके बयानों के आधार पर कार्यवाही की जाएगी। पिक्चर अभी बाकी है

Post a Comment

1 Comments

  1. लडकी की सहेली से पूछताछ की जाये आसपास के सीसीटीवी फुटेज देखे जाये,,तो कुछ बात बने

    ReplyDelete