Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

पश्चिम मध्य रेलवे की 3 बंद ट्रेने 20 अगस्त से फिर शुरू होगी.. सिंगरौली भोपाल और सिंगरौली दिल्ली दमोह सागर होकर निकलेगी.. हबीबगंज से अधारताल इंटरसिटी जबलपुर होकर चलेगी.. तीनो ट्रेनों का रिजर्वेशन आज से होगा शुरू..

 रेलवे की तीन बंद ट्रेन 20 अगस्त से फिर चलेगी..

जबलपुर। कोरोना संक्रमण के कारण  रेल प्रशासन द्वारा बंद की गई 3 जोड़ी  यात्री गाड़ियों को  20 अगस्त से पुनः प्रारंभ करने के लिए पश्चिम मध्य रेल मुख्यालय ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है ।इस नोटिफिकेशन के तहत  हबीबगंज से अधारताल के बीच चलने वाली इंटरसिटी के साथ ही सिंगरौली से भोपाल एवं सिंगरौली से निजामुद्दीन के बीच चलने वाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस को पुनः प्रारंभ किया जा रहा है। इसके साथ ही इन गाड़ियों में अग्रिम आरक्षण की सुविधा भी 18 अगस्त से प्रारंभ हो जायेगी।


इस संबंध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री विश्वरंजन ने बताया कि कोविड-19 के चलते रेल प्रशासन ने जबलपुर मंडल की अनेक ट्रेनों का संचालन रोक दिया था।  इन्हे अब यात्रियों की सुविधा के लिए प्रोटोकॉल का पालन करते हुए उन्हें प्रारंभ किया जा रहा है । इसके तहत 20 अगस्त से हबीबगंज से अधारताल तक चलने वाली इंटरसिटी सुपरफास्ट स्पेशल गाड़ी नंबर 02051 हबीबगंज से सुबह 5.10 बजे चलकर सुबह 10:20 पर जबलपुर होकर अधार ताल में समाप्त होगी। यह इंटरसिटी ट्रेन इसी दिन दोपहर 15:30 बजे अधारताल से चलकर जबलपुर, नरसिंहपुर, इटारसी मार्ग से वापस 21:35 बजे हबीब गंज पहुंचगी। इस गाड़ी में वातानुकूलित कुर्सि यांन के दो तथा साधारण कुर्सियांन के 12 डिब्बे रहेंगे।

भोपाल सिंगरौली 21 से, सिंगरौली दिल्ली 22 से
श्री रंजन ने बताया कि इसके साथ ही भोपाल से सिंगरौली के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन नंबर 02365 भी 21अगस्त से बुधवार एवं शनिवार को शुरू हो रही है। यह गाड़ी भोपाल से रात 21:00 बजे चलकर सिंगरौली सुबह 9:00 बजे पहुंचेगी। इसी तरह वापसी में गाड़ी नंबर 02366 मंगलवार एवं गुरुवार को सिंगरौली से शाम 19:00 बजे चलकर दूसरे दिन  7:00 बजे कटनी दमोह सागर से भोपाल पहुंचेगी।
इसी तरह सिंगरौली से निजामुद्दीन जाने वाली यात्री गाड़ी क्रमांक 02373 को भी रेल प्रशासन ने 22 अगस्त से प्रारंभ किया है यह गाड़ी सप्ताह में 1 दिन रविवार को 19 कोचों के साथ सिंगरौली से प्रातः 10:30 बजे चलकर दूसरे दिन निजामुद्दीन 4:35 बजे पहुंचेगी। यह गाड़ी सिंगरौली से चलने के बाद कटनी में 15:30 बजे आकर दमोह, सागर ,झांसी मार्ग से निजामुद्दीन स्टेशन तक जाएगी।
वापसी में भी यह गाड़ी निजामुद्दीन से सोमवार को 19 कोचों के साथ 22 अगस्त से रात 23:00 बजे प्रारंभ होकर दूसरे दिन 17:00 बजे सिंगरौली पहुंचेगी। श्री रंजन ने रेल यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे कोविड 19 का पालन करते हुए अपने सुखद रेल यात्रा कर सकते हैं। उक्त ट्रेनों के चलने से अब जबलपुर से भोपाल के लिए इस इंटरसिटी के साथ ही सिंगरौली तथा सीधी, रीवा के लोगों को भोपाल एवं निजामुद्दीन जाने आने के लिए रेल सुविधा पुनः प्रारंभ की जा रही है जिससे कि क्षेत्र के लोगों को बहुत ही लाभ होगा।

सुनील श्रीवास्तव
मंडल वाणिज्य प्रबंधक, जबलपुर

Post a Comment

0 Comments