Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

CM कोविड.19 अनुकंपा नियुक्ति हेतु प्रस्ताव की अंतिम तिथि आज.. इधर तहत IFMIS ऑन रिक्वेस्ट ट्रांसफर अंतिम तिथि 20 जुलाई.. ICU यूनिट वाला प्रदेश का पहला CHC बना हिण्डोरिया.. श्रीमती सुषमा देवी की स्मृति में निर्मित ICU का कलेक्टर ने किया शुभारंभ..

CM कोविड.19 अनुकंपा नियुक्ति हेतु प्रस्ताव आज 

भोपाल।  राज्य शासन द्वारा जारी सामान्य प्रशासन विभाग की कंडिका अनुसार अनुकंपा नियुक्ति हेतु सांख्येत्तर पद निर्मित करने हेतु समिति की बैठक प्रस्तावित है। इस संबंध में अपर सचिव रंजना पाटने ने सभी संबंधितों से कहा है जहां सांख्येत्तर पद निर्मित किये जाने की कार्यवाही की जाना हैए वे इस समिति के समक्ष प्रस्तुत किये जाने वाले प्रस्ताव का विधिवत परीक्षण कर प्रशासकीय विभाग के माध्यम से आज 15 जुलाई तक मेल आईडी   ranjanapatne@mp.gov.in  पर अनिवार्यत उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

 IFMIS ऑन रिक्वेस्ट ट्रांसफर अंतिम तिथि 20.. 

भोपाल।  राज्य शासन द्वारा आईएफएमआईएस अंतर्गत ऑनलाइन स्थानांतरण आवेदन की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई हैए जिसकी विस्तृत प्रक्रिया एवं यूजर मैनूयल पत्र में दी गई है।  प्रमुख राजस्व आयुक्त ने कहा है जिलों में आईएफएमआईएस अंतर्गत ऑनलाइन स्थानांतरण आवेदन की प्रक्रिया प्रारंभ करेंए ताकि ऑनलाइन स्थानांतरण आवेदनों पर कार्यवाही की जा सके। ऑनलाइन स्थानांतरण आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 जुलाई निर्धारित की गई है। अंतिम निर्धारित तिथि के पश्चात ऑनलाइन के माध्यम से प्राप्त स्थानांतरण आवेदनों पर कोई विचार नहीं किया जायेगा। 

ICU वाला प्रदेश का पहला CHC बना हिण्डोरिया

दमोह। जिला मुख्यालय से 15 किमी दूर हिण्डोरिया का सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र आईसीयू यूनिट वाला मध्य प्रदेश का पहला सीएचसी बन गया है। यहां पर श्रीमती सुषमा देवी की स्मृति में निर्मित कराए गए पांच बिस्तरीय आकस्मिक चिकित्सा कक्ष आईसीयू का आज कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य ने शुभारंभ किया। इस अवसर पर पर यूनिट के दानदाता वैभव सिंह और उनके परिजन भी मौजूद रहे।



 कार्यक्रम अवसर पर कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य ने कहा हिण्डोरिया के लिए आज एक शुभ दिन है, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में आईसीयू शुरू हो गया है। उन्होंने कहा यह पहला सीएससी है जहां आईसीयू सुविधा हो रही है। ग्राम के आसपास के लोगों के लिए यह सुविधा हो गई है। कलेक्टर ने राज परिवार को इस तरह की सुविधा देने के धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा आपका बड़ा दिल है जो इस तरह की सुविधा देने सोचा। आप जैसे और लोग आगे आयेंगे तो स्वास्थ्य सुविधाएं और सुदृण करने में सहायक होंगे। लोगों से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने और तीसरी लहर से बचाने में एहतियात बरतनें का आव्हान् किया।


कार्यक्रम में सीएमएचओ डा. संगीता त्रिवेदी, ने कहां कि आईसीयू यूनिट मामले में यह प्रदेश पहला सीएचसी बन गया है। सीबीएमओ डॉ रीता चर्टजी ने कहा वैभव सिंह और उनके परिवार ने बड़ा सहयोग दिया। उन्होंने 20 लाख रूपये से पलंग और मॉनीटर आदि उपकरण आईसीयू यूनिट के लिए मुहैया करायें हैं।

 इस अवसर पर आईसीयू निर्माण में सहयोगी वैभव सिंह ने बात विस्तार से रखी। उन्होंने कहा मेरी माता का कोरोना में यहां इलाज हुआ थाए फिर जबलपुर ले जाना पड़ा। इसी कमी को दूर करने मैंने और भाई.बहनों ने निर्णय लिया कि यहां आईसीयू डेवलप किया जायें जो अब हो गया। कार्श्क्रम अवसर पर अस्पताल परिसर में कलेक्टर के साथ अन्य सभी ने पौधा रोपित किया।

Post a Comment

0 Comments