Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

पन्ना में ऑनलाइन फ्रॉड की शिकायतो पर सायबर सेल टीम ने की बड़ी कार्यवाही.. आवेदको के खाते में वापस कराये गये 06 लाख 18 हजार रूपये.. इधर फ्रॉड करने वाले अलग अलग लोगो के 40 बैंक खातो में 8 लाख रूपये की राशि पर लगवाया गया फ्रीज..

फ्राड करने बालों के 40 खाते फ्रीज कराए गए..

पन्ना। पन्ना में ऑनलाइन फ्रॉड की शिकायतो पर सायबर सेल की बड़ी कार्यवाही सामनेेे आई है। एसपी धर्मराज मीणा के निर्देशन में कार्यवाही करते हुए साइबर सेल ने आवेदको के खाते में 06 लाख 18 हजार रूपये वापस कर आए हैं वहीं दूसरी ओर फ्रॉड करने वाले लोगो के अलग अलग 40 बैंक खातो में 8 लाख रूपये की राशि पर फ्रीज लगवाया गया है।


पुलिस अधीक्षक पन्ना श्री धर्मराज मीना को पुलिस अधीक्षक कार्यालय पन्ना में लगातार सायबर ठगी की शिकायतें प्राप्त हो रही थी लोगो के साथ हो रही ठगी को  पुलिस अधीक्षक पन्ना द्वारा गंभीरता से लेते हुये सायबर सेल पन्ना को उक्त शिकायतों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये सायबर सेल पन्ना द्वारा सायबर ठगी की शिकायतो पर पुलिस अधीक्षक पन्ना द्वारा दिये गये निर्देशानुसार कार्यवाही करते हुये वर्ष 2021 की अलग अलग शिकायतों में आवेदकों के खातो से आहरित हुई राशि में से लगभग 06 लाख 18 हजार रूपये आवेदकों के खातो में वापस कराये गये

 फ्रॉड करने वाले अलग-अलग व्यक्तियो के अलग-अलग 40 बैंक खातो में होल्ड लगवाया गया जिसमें करीब 08 लाख रूपये की राशि जमा है शिकायतों में कार्यवाही जारी है। सायबर सेल पन्ना द्वारा समय पर लोगो को जागरूक करने हेतु सोशल मीडिया के माध्यम से एडवाइजरी जारी करके प्रेषित की जाती है । पुलिस अधीक्षक पन्ना द्वारा मीडिया के माध्यम से लोगो को सायबर अपराधो से बचाव हेतु जागरूक रहने की अपील की गई है तथा समय-समय पर एडवाइजरी जारी की जाती है । यदि किसी भी व्यक्ति के साथ सायबर ठगी होती है तो वह समय पर ही अपने नजदीकी पुलिस थाना में सूचना दे सकता है । 

सायबर सेल शाखा पन्ना द्वारा निम्न शिकायतों पर कार्यवाही करते हुये आवेदकों के बैंक खातो में पैसा वापस करायें गये हैं ..

01हरिदास अहिरवार बरियारपुर अजयगढ 50,000*

*02 शशांक वर्मा धाम मोहल्ला पन्ना  40392*

*03 मैहर शर्मा धाम मोहल्ला पन्ना  2000*

*04 शुक्ला बाई बागरी निवासी पन्ना  25400*

*05 कमल किशोर  देवगाँव अजयगढ़ 31000

*06 आदित्य तिवारी इन्द्रपुरी पन्ना 10000

*07 सत्यप्रकाश पाण्डेय गुनौर 4,40,000

*08 प्रमोद पाल आरामगंज अजयगढ 16797

*09 नीलकमल गुप्ता इटवां कला पन्ना 2999

आवेदको के खातो से फर्जी तरीके से आहरित राशि को आवेदकों के बैंक खातो में वापस कराने में सायबर सेल टीम से प्र.आर. नीरज रैकवार, राहुल सिंह बघेल, आर0 आशीष अवस्थी, धर्मेन्द्र सिंह राजावत, राहुल पाण्डेय का योगदान रहा । सायबर सेल टीम को पुलिस अधीक्षक पन्ना द्वारा पुरुस्कृत करने की घोषणा की गई है ।

Post a Comment

1 Comments

  1. दमोह छोड़कर सब जगह की पुलिस जनहित के कार्य कर रही जिसके लिए वो है दमोह तो चालानी कार्यवाही कर पैसे वसूले जाते हैं,,

    ReplyDelete