Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

दमोह जिले में सागर की तर्ज पर 5 जून से अनलॉक प्रक्रिया होगी शुरू.. एक दिन एक साइड दूसरे दिन दूसरे साइड की दुकान खुलेगी.. विधायक अजय टंडन ने पूरा मार्केट खोलने की मांग मंजूर नहीं होने पर बैठक का किया बहिष्कार.. जबकि दो दिन पूर्व कलेक्टर के समक्ष रखी थी यही मांग..

 5 जून से एक दिन एक साइड की दुकान खुलेगी..

दमोह। जिले में 19 अप्रैल से जारी कोरोना कर्फ्यू में ढील अर्थात अनलॉक की प्रक्रिया डेढ़ माह बाद 5 जून से प्रारंभ होने जा रही है लेकिन फिलहाल पूरे समय और पूरे दिन मार्केट खोलने की इजाजत नहीं दी जा रही है। आपदा प्रबंधन समिति की बैठक मैं लिए निर्णय के अनुसार एक दिन एक साइड की दुकानें खुलेगी और दूसरे दिन दूसरे साइड की। जिसका विधायक अजय टंडन द्वारा विरोध करते हुए बैठक का बहिष्कार कर दिया तथा प्रभारी मंत्री पर हिटलर शाही के आरोप लगा तुगलकी आदेश थोपने की बात कही।


जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में प्रारंभ हुई जिसमें कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त राहुल सिंह के अलावा विधायक धे धर्मेंद्र सिंह एवं अजय टंडन, कलेक्टर एसके चेतनय, एसपी डीआर तैनीबार सहित
 समिति के अन्य सदस्य शामिल हुए। बैठक में वर्चुअल रूप से जुड़े कोविड प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह द्वारा सागर की तर्ज पर 1 दिन लेफ्ट साइड और दूसरे दिन राइट साइड का मार्केट खोलने की बात कही गई।



जबकि कांग्रेस विधायक अजय टंडन का कहना था पूरा मार्केट एक साथ खोलने की परमिशन दी जाए जिससे दुकानों पर भीड़ नहीं बड़े। लेकिन अंत में प्रभारी मंत्री की अनुशंसा को मंजूरी दी गई जिस पर विधायक अजय टंडन बैठक का बहिष्कार करके बाहर आ गए तथा उन्होंने मीडिया से चर्चा के दौरान 1 दिन के अंतराल से मार्केट खोले जाने के निर्णय पर सवाल उठाए। उन्होंने बैठक के दौरान केंद्रीय मंत्री और सांसद प्रहलाद पटेल द्वारा लॉकडाउन को लेकर उनके ऊपर व्यापारियों को भड़काने के आरोपों की चर्चा भी मीडिया से की।

अजय टंडन ने दो दिन पूर्व कलेक्टर के समक्ष ही कर चुके थे एक साइड की दुकानों को खोलने की मांग..

पूरा मार्केट खोलने की मांग को लेकर आपदा प्रबंधन समिति की बैठक का बहिष्कार करने और प्रभारी मंत्री पर हिटलर शाही के आरोप लगाने वाले कांग्रेस  विधायक अजय टंडन 2 दिन पूर्व व्यापारी प्रतिनिधियों के साथ कलेक्टर से मिलने पहुंचे थे। जहां उन्होंने बैठक के दौरान व्यापारियों की समस्या उठाते हुए 1 दिन के अंतराल से एक साइड की दुकान खोले जाने की मंजूरी दिए जाने जैसा सुझाव भी रखा था। लेकिन आज जब यह सुझाव प्रभारी मंत्री की अनुशंसा पर मंजूर कर लिया गया तो श्री टंडन के द्वारा इसका विरोध करके पूरा मार्केट खोले जाने की मांग करना कहीं ना कहीं राजनीति विरोध भी कहा जा सकता है। जबकि 31 मई को उनके साथ गए अनेक व्यापारी प्रतिनिधि भी एक दुकान छोड़कर या एक साइड की दुकान खोले जाने की इजाजत देने की मांग करते नजर आए थे।

हटा में भी पूरा मार्केट खोलने की मांग को लेकर व्यापारी प्रदर्शन करके दे चुके थे ज्ञापन..

उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व हटा में वहां के व्यापारियों द्वारा लाके डाउन खत्म किए जाने की मांग को लेकर जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन दिया गया था। इसके बाद कल काफी संख्या में दुकानें खोलकर भी अपनी मंशा जाहिर कर दी गई थी व्यापारियों की इस मांग को हटा विधायक पीएल तंतुबाय का समर्थन मिलता नजर आया था। लेकिन आज की बैठक में हटा विधायक के नहीं होने से पूरा मार्केट एक साथ खोले जाने की दमोह विधायक अजय टण्डन की मांग अनसुनी कर दी गई जब कि यह मांग व्यापारी हित के साथ जनहित की भी नजर आ रही थी।
सुबह 10 से शाम 8 बजे तक 6 दिन खुलेगा बाजार

कुल मिलाकर आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में लिए गए निर्णय के बाद सप्ताह रविवार को छोड़कर सप्ताह के 6 दिनों में सुबह 10 बजे से शाम 8 बजे तक बाजार की एक्साइड एक साइड एक दिन तथा दूसरी साइड दूसरे दिन खोले जाने का निर्णय लिया गया है जिसके अनुसार अब सप्ताह में एक तरफ का बाजार एक दिन के अंतराल से 3 दिन तथा दूसरी तरफ का बाजार भी एक दिन के अंतराल से 3 दिन खुलेगा। अर्थात दुकानदारों को सप्ताह में केवल 3 दिन ही अपनी दुकान खोलने का अवसर लाभ प्राप्त हो सकेगा।

Post a Comment

1 Comments

  1. वैसे विधायक अजय टंडन जी ने सभी कहा यदि भीड कम करनी है तो एक साथ सब खोलो यदि थोडा थोडा खोदोगे तो भीड बढेगी, और वैसे दमोह व्यापारियों को भाजपा को हराने की सजा दी जा रही है ये सभी जानते है,

    ReplyDelete