Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

मई के चोथे दिन 67 मरीजों की रिपोर्ट पाजेटिव.. 99 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हुए.. इधर अनेक मरीजों की मौत की खबर ने गमगीन किया.. जिला पंचायत अध्यक्ष ने सीटी स्कैन मशीन हेतु एक करोड़ की अनुशंसा की.. एम.एल.बी स्कूल में 100 बिस्तरीय अतिरिक्त कोविड केयर सेन्टर प्रारंभ...

 अनेक मरीजों की मौत के खबर ने गमगीन किया.. 

दमोह। कोरोना संक्रमण काल से जूझ रहे जिले वासियों के लिए मई का 4 था दिन कुछ हद तक राहत भरा रहा। आज आई कोरोना जांच रिपोर्ट में मात्र 67 मरीजों की रिपोर्ट ही पाजेटिव निकली है। जो पिछलेे दिनों के मुकावले कम होने के साथ राहत की बात कहीं जा सकती है। इधर मायसेम सीमंट के सहयोग से जिला अस्पताल के समीप एमएलबी गल्र्स स्कूल परिसर में सौ बिस्तर वाला कोविड केयर सेंटर भी आज से शुरू हो गया है। हालांकि आज भी अनेक मरीजों की इलाज के दौरान सांसे थम जाने की दुखद खबरे भी सामने आई है। 

इधर 3 मई को 99 मरीजों के कारोना की जंग जीतकर घर वासपी करने की सुखद खबरे भी सामने आई है। वहीं जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटेल ने जिला अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन हेतु एक करोड़ की राशि 15 वें वित्त से मंजूर किए जाने की अनुशंसा करते हुए जिला पंचायंत के सीईओं को पत्र लिखते हुए शासन से आवश्यक स्वीकृति लेने कार्रवााई करने को कहां है।

मई के चोथे दिन 67 मरीजों की रिपोर्ट पाजेटिव..

दमोह। आज 67 कोरोना मरीज सामने आये हैं इनमें बिलवारी मुहल्ला दमोह से 01, दमोह से 02, किल्लाई दमोह से 01, टण्डन बगीचा दमोह से 01, धरमपुरा दमोह से 02, कर्रा से 01, शोभानगर दमोह से 01, असाटी वार्ड दमोह से 01, नया बाजार दमोह से 01, हटा से 01,‍ विवेकानंद नगर दमोह से 02, सागर नाका दमोह से 02, सिद्धी विनायक दमोह से 01, छिरोला से 01, बनवार से 01, मागंज वार्ड दमोह से 01, सिविल वार्ड दमोह से 03, फुटेरा वार्ड दमोह से 01, पलंदी चैराहा से 01, श्रीराम कॉलोनी दमोह से 01, पठानी मुहल्ला दमोह से 01, जबलपुर नाका दमोह से 01, पटमोहना से 01, अमतारा से 01, उमरी से 01, धगट चैराहा दमोह से 01, भैसा से 01, पुलिस लाईन दमोह से 01, सुभाष कॉलोनी दमोह से 02,, पुराना थाना दमोह से 01, पिपरिया कला से 01, हिण्डोरिया से 01, तेदूखेडा से 03, नोरू से 02, पथरिया से 13, किन्दरु से 03, नदंरई से 01, बोतराई से 03, नरसिंहगढ से 01, बादकपुर से 01, कादीपुर से 01 शामिल हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉं संगीता त्रिवेदी ने जिले के निवासियों से आग्रह किया हैं कि अभी कोरोना गया नही हैं आने वाले 6 माह और परस्पर सामाजिक दूरी और हाथ धोते रहें।

3 मई को 99 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हुए

दमोह। कोविड-19 के तहत एक सुखद खबर है कि कल रात तक 99 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं। यह सुखद खबर बढ़ते मरीजों के लगातार आंकड़े जो कि परेशान करने वाले थे, के बीच कल रात एक अच्छी खबर आई, यह मरीज कल रात तक डिस्चार्ज हुये। इतनी संख्या में मरीज एक साथ डिस्चार्ज होना बेहद सुखद है। बढ़ते कोरोना मरीजों के बीच यह सुखद खबर मरीजों के आत्म बल मनोबल और स्वास्थ्य विभाग सहित सभी सहयोगी विभागों के सक्रिय प्रयासों का सुखद परिणाम हैं।  इसमें अस्पताल कोविड केयर सेंटर और जिला अस्पताल तथा होम आईसोलेट मरीज शामिल है।

एम.एल.बी स्कूल में कोविड केयर सेन्टर प्रारंभ...

दमोह। शहरी क्षेत्र में ओ.बी.सी.छात्रावास के अलावा एक अतिरिक्त 100 बिस्तरीय कोविड केयर सेन्टर हाईडलवर्ग सीमेन्ट इण्डिया के सहयोग से एम.एल.बी कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला दमोह में संचालन आरंभ किया गया। इस अवसर पर सीएमएचओ डॉ संगीता  त्रिवेदी ने बताया कि मंद लक्षण वाले कोविड-19 पॉजिटिव मरीजो के स्वास्थ्य उपचारध्स्वास्थ्य देखभाल सेवा दी जावेगी, जिसके लिये स्वास्थ्य विभाग की ओर सेवा प्रदाता उपलब्ध कराये गये है। उन्होंने बताया हाईडलवर्ग सीमेन्ट इण्डिया के सहयोग से संस्था में भर्ती मरीजों के भोजन, साफ-सफाई, पंलग एवं अन्य उपयोगी सामग्री की व्यवस्था सुनिश्वित की गई है। इस मौके पर हाईडलवर्ग सीमेन्ट इण्डिया के प्रतिनिधि संजीव गुप्ता के अलावा ऋशि राज अहिरवार डी.सी.एम, ए.एस.ओ दीपक जैन, इरफान खान मौजूद रहे।

Post a comment

0 Comments