Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

नगर पालिका में भष्ट्राचार, पीएम आवास की किस्त नहीं मिलने के विरोध में कांग्रेस ने पुतला फूंका.. कोविड वैक्सीन लगवाने सीनियर सिटीजन के बीच उत्साह.. मीडिया कर्मियों को भी मिला वैक्सीन लगवाने का मौका.. केरवना में तीन पाजेटिव, एक की मौत.. !

 पालिका परिसर में पुतला जलाकर ज्ञापन सौंपा.. 

दमोह। जिला कांग्रेस सेवादल द्वारा जिला कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में नगर पालिका में चल रहे भष्ट्राचार, कमीशन बाजी, प्रधानमंत्री आवास योजना, नगर की साफ-सफाई लंबित बिलों के अविलंब भुगतान हेतु लेखा विभाग, आडिट विभाग में खुलकर चल रहे लेन-देन को लेकर जिला कांग्रेसजनों ने जिला कांग्रेस कार्यालय सें पैदल मार्च करते हुए नारेवाजी करते नगर पालिका प्रांगण में नारेवाजी करते हुए ज्ञापन सौंपकर जिला किसान कांग्रेस द्वारा नगर पालिका प्रशासन का पुतला दहन किया। 

उक्त अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष अजय टंडन ने कहा कि गंदे शहर का तमगा लगने के बाद भी नगर पालिका के आला अफसर अपना पुराना दर्रा बदलने तैयार नहीं है इनकी कार्यप्रणाली से आमलन में रोष व्यात है। नये दमोह में बने पी.एम. आवास अपने चहेतों में बांट दिये गये है जिसकी जाॅंच की जाये। 

तेजीराम रोहित, सतीश जैन, ललित नायक, सेवादल अध्यक्ष वीेरेन्द्र सिंह, किसान कांग्रेस अध्यक्ष नितिन मिश्रा, सोनू जैन, मंजीत यादव, प्रफुल्ल श्रीवास्वत, लाखन सिंह, दिनेश रैकवार, अजय सरवरिया, रफीक खान, अनिल जैन, अजय जाटव, शुभम तिवारी, गौरव राय, नौशाद खान, आयुष दुबे, प्रशांत हजारी ने भी कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार के नुमांइदो के इशारे पर अधिकारी कर्मचारी बंदर वाट करने में लगे है। नगर मं पाइप लाइन डल चुकी है किंतु उनमें पानी की जगह हवा निकल रही है नालियां गंदगी के बजबजा रही है।

 अमित बुधौल्या, शमीम कुरैशी, जीशान पठान, विजय रैकवार, संदीप बरदिया, केके अग्रवाल, सादिक काजी, छोटू शुक्ला, विजय मिश्रा, अल्ताफ अली, शैलेन्द्र सिंह, पप्पू साबिर, बसंत कुशवाहा, मार्तण्ड सिंह, शेरू कुछवाहा, राजेश साहू, मानक राहुल अहिरवार ने भी विरोध प्रदर्शन में शामिल होकर तत्कालीन सीएमओ को अपनी वार्ड की समस्याओं से अवगत कराया। तत्पश्चात् कार्यालय पहुंचकर पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह को उनकी पुण्यतिथि के अवसर पर समस्त कांगे्रसजनों ने श्रद्धासुमन अर्पित कियें।

मीडिया कर्मियों को भी मिला वैक्सीन लगवाने का मौका..
दमोह। कोविड-19 से बचाव हेतु वैक्सीन टीका लगाने का दौर जारी है पूर्व में स्वास्थ्य कर्मी अधिकारी कर्मचारियों को वैक्सीन लगाए जाने के बाद अब सीनियर सिटीजन स्कूटी निशुल्क वैक्सीन लगाई जा रही है इसी कड़ी में  मीडिया कर्मियों को भी वैक्सीन लगवाने का अवसर प्राप्त हुआ है।
दमोह के विवेकानंद नगर क्षेत्र में संचालित पिछड़ा वर्ग छात्रावास में कोरोना काल से ही कोविड केयर सेंटर का संचालन किया जा रहा है। वहीं वर्तमान में यहां वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है जिसमें स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारियों के साथ अन्य विभागों की महिला कार्यकर्ता भी लगातार सेवाएं दे रहे हैं यहां पर सीनियर सिटीजन स्कोर वैक्सीन लगवाने के लिए जहां एक अलग काउंटर बनाया गया है वही मीडिया कर्मियों के लिए भी अलग से व्यवस्था की गई है ताकि भीड़ अधिक ना लग सके। यहां वैक्सीन लगवाने के लिए आपको अपना आधार कार्ड साथ में लाना आवश्यक है आधार कार्ड के साथ मोबाइल नंबर को लिंक करने के बाद आपका को बेटी का का पंजीयन किया जाता है और जैसे ही आपके मोबाइल में मैसेज पहुंचता है उसके बाद टीकाकरण कर दिया जाता है साथ ही 28 दिन बाद दूसरा टीका लगाने का संदेश दिया जाता है। 
यहां उपस्थित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारियों ने बताया कि कोविड-19 पूरी तरह से सुरक्षित है इसके बावजूद यदि टीका लगवाने के बाद किसी को कोई एलर्जी होती है तो उसके लिए दर्द तथा ठंड की गोलियां भी निशुल्क प्रदान की जा रही है। वही लोगों से अपील की गई है कि कोरोना वैक्सीन लगवाने के बावजूद लोग सोशल डिस्टेंस का पालन करें। हाथों को सैनिटाइजर से धोते रहे। भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें और चेहरे पर मास्क का उपयोग करें क्योंकि बचाओ ही कोरोना का सबसे बड़ा इलाज है।

केरवना में तीन पाजेटिव, एक की मौत..

कोविड 19 वेक्सीन करण के बीच कोरोना के नए केसों के मिलने का सिलसिला जारी है। बटियागढ़ ब्लाक के केरबना में जैन समाज के तीन लोगों की रिपोर्ट पाजेटिव आने तथा एक व्यक्ति की मौत हो जाने की जानकारी सामने आई है। मामले में केरवना हायर सैकेंड्री स्कूल के प्राचार्य ने आज ही स्वास्थ्य विभाग बटियागढ़, बीएमओ बटियागढ़ तथा संकुल प्राचार्य खड़ेरी को लिखित जानकारी देकर हालात से अवगत कराया है। यहां के जैन मुहल्लें में कुछ ओर लोगों में कोरोना के लक्ष्णों की संभावना जताई गई है। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग से शीघ्र आवश्यक कार्रवाई की अपेक्षा की जा रही है। 

Post a Comment

0 Comments