Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

गोरखपुर-अहमदाबाद सुपरफास्ट विशेष ट्रेन के प्रथम आगमन पर.. रेल सेवा सुधार संघर्ष समिति ने ट्रेन के स्टाफ का किया स्वागत.. सप्ताह में 6 दिन कटनी बीना रेल खंड से निकलेगी यह ट्रेन.. एक दिन इसी टाइम पर गोरखपुर बांद्रा हमसफर चलेगी..

गोरखपुर-अहमदाबाद सुपरफास्ट विशेष ट्रेन का आगमन

दमोह। पश्चिम रेलवे अहमदाबाद के द्वारा गोरखपुर के लिए ट्रेन सेवा का संचालन पहली बार बीना कटनी रेलखंड से किया गया है 1 मार्च से बांद्रा गोरखपुर हमसफर साप्ताहिक गाड़ी का शुभारंभ होने के बाद 3 मार्च को गोरखपुर बांद्रा ट्रेन प्रथम बार दमोह रेलवे स्टेशन पहुंची थी जहां रेल सेवा सुधार समिति के द्वारा स्वागत किया गया था। वही आज गोरखपुर अहमदाबाद ट्रैन के दमोह रेलवे स्टेशन पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया


 रेलवे स्टेशन पर दमोह रेल सुधार संघर्ष समिति के सदस्यों द्वारा इस ट्रेन के गार्ड ड्राइवर का माला पहनाकर,मुँह मीठा कराकर ट्रेन का स्वागत किया गया। इस दौरान 
प्रांजल चौहान,अतुल जैन, सुरेन्द्र छोटू दवे, संतोष रैकवार आदि उपस्थित थे। यह ट्रेन सप्ताह में 6 दिन गोरखपुर से रविवार, सोमवार, बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार को चलेगी। जबकि मंगलवार को गोरखपुर हमसफर ट्रेन इसी समय पर चलेगी जिस से सातों दिन गोरखपुर से अहमदाबाद रूट पर नई रेल सेवा का लाभ यात्रियों को प्राप्त हो सकेगा।

यह ट्रेन गोरखपुर से रात (21:30)9:30 पर अहमदाबाद के लिए निकलेगी। जो देवरिया सदर,महु जंक्शन, वाराणसी, प्रयागराज  छिवकी जंक्शन, सतना जंक्शन, मैहर, कटनी मुड़वारा, दमोह 11:38 पर पहुचेगी। दमोह में 2 मिनट का स्टॉपेज के बाद यह ट्रेन सागर, विदिशा, संत हिरदाराम नगर ,उज्जैन, नागदा, रतलाम, दाहोद, छायापुरी,आणद, होते हुये अपने गंतव्य अहमदाबाद जंक्शन दूसरे दिन सुबह 04:10 पर पहुचेगी। जबकि हमसफर ट्रेन ऐसे रूट से होते हुए बांद्रा पहुंचेगी।

इस नई रेल सेवा की वजह से सप्ताह में सातों दिन दोपहर के समय सागर बीना भोपाल उज्जैन रतलाम के लिए रेल की सुविधा दमोह सागर वासियों को प्राप्त हो गई है। जिससे दिन के समय भोपाल उज्जैन जाने के लिए बसों की निर्भरता की जरूरत नहीं पड़ेगी।

अहमदाबाद से वापसी में गोरखपुर के लिए ट्रेन का समय

यह ट्रेन अहमदाबाद से बापसी में 09489/अहमदाबाद-गोरखपुर सुपरस्टार स्पेशल बनकर चलेगी। अहमदाबाद से यह ट्रेन रविवार, मंगलवार, बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार को सप्ताह में 6 दिन ही चलेगी।जबकि एक दिन बांद्रा से सोमवार को हमसफ़र एक्सप्रेस चलेगी। 

यह ट्रेन अहमदाबाद से सुबह 09:10 पर गोरखपुर के लिए निकलेगी। आणद,छायापुरी, दाहोद,रतलाम जंक्शन, नागदा जंक्शन, उज्जैन जंक्शन, संत हिरदाराम नगर,विदिशा, बीना जंक्शन, सागर, से होते हुये दमोह रेलवे स्टेशन पर रात 01:48 पर पहुंचेगी, यह ट्रेन 2 मिनट के लिए रूकेगी,यह ट्रेन 2 मिनट रूकर 01:50 पर दमोह से छूटेगी,फिर कटनी मुड़वारा, मैहर,सतना जंक्शन,प्रयागराज जंक्शन, महु जंक्शन, देवरिया सदर होते हुए गोरखपुर दूसरे दिन शाम 06:15 पर पहुचेगी।

Post a comment

0 Comments