Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

दमोह विधानसभा उपचुनाव.. स्टीकर बनाम रुपए बांटने की राजनीति गरमाई.. भाजपा प्रत्याशी ने कहा कांग्रेस पैसों के दम पर भीड़ जुटा रही जवाब में कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा भाजपा वालों को सपने में भी नोट दिखते हैं..केंद्रीय मंत्री ने कहा भाजपा विकास की राजनीति की पक्षधर..

 स्टीकर बनाम रुपए बांटने की राजनीति गरमाई..

दमोह। विधानसभा उपचुनाव को लेकर भले ही अभी नामांकन प्रक्रिया खत्म नहीं हुई हो लेकिन आरोप-प्रत्यारोप के साथ राजनीति की गर्मा गर्मी और नेताओं की बयानबाजी सीमा हॉल से माहौल हर घंटे गर्म हो रहा है। ताजा मामला स्टीकर बनाम रुपए बांटने को लेकर राजनीति का पारा चढ़ने का है। जिसको लेकर कांग्रेस भाजपा प्रत्याशी के अलावा केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल का बयान भी सामने आ चुका है।
दमोह विधानसभा उपचुनाव नामनिर्देशन प्रक्रिया के चलते पांचवें दिन 6 लोगों के द्वारा नामांकन  जमा किए गए जिसे अभी तक कुल 15 लोगों के नामांकन जमा हो चुके हैं जबकि 30 मार्च नॉमिनेशन की आखिरी तारीख है। इधर नामनिर्देशन प्रक्रिया के बीच भाजपा कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा जनसंपर्क का दौर भी शुरू हो चुका है। 

इसी कड़ी में मारूताल क्षेत्र में जनसंपर्क के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन द्वारा स्टीकर बांटे जाने के वीडियो को रुपए बांटने का वीडियो प्रचारित होते देर नहीं लगी तथा भाजपा के ट्विटर अकाउंट पर इसे अपलोड कर दिए जाने के साथ चुनाव आयोग तक इसकी शिकायत करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन को चुनाव लड़ने के अयोग्य घोषित करने की मांग कर दी गई।
भाजपा प्रत्याशी ने कहा कांग्रेस ने पैसों के दम पर भीड़ जुटा

इधर भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह भी इस मामले में पीछे नहीं रहे तथा उन्होंने यहां तक कह दिया पैसों के बल पर भीड़ जुटा रही है कांग्रेश के पास नेता और कार्यकर्ता तो बच्चे नहीं है इसलिए वह है पुरानी पैसे को निकालकर भीड़ जुटाने का काम कर रही है।
कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा भाजपा वालों को सपने में नोट दिखते 

जिसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन ने भी जवाब देने में देर नहीं की उन्होंने यहां तक कह दिया भाजपा वालों को अपनी नजरों की जांच कराना चाहिए जिससे उनको समझ में आ सके कि बिल्ला बांटे जा रहे थे अथवा नोट। श्री टंडन का यहां तक कहना था कि भाजपा वालों को सपने में भी नोट दिखाई देते हैं।
केंद्रीय मंत्री ने कहा भाजपा विकास की बात करती है..

इस संदर्भ में दमोह सांसद और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल से जब बात की गई तो सुचिता की दुहाई देते हुए श्री पटेल विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले को लेकर विकास की राजनीति की बात करते नजर आए। उनका कहना था किसकी दृष्टि कमजोर हुई है क्या समय आने पर पता चलेगा।
जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने सीबीआई जांच की मांग कर डाली
इधर कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा नोट बांटने के मामले में को लेकर भाजपा द्वारा लगाए गए आरोपों के जवाब में जिला कांग्रेस अध्यक्ष मनु मिश्रा का यहां तक कहना था कि नोट बांटने का काम भाजपा के लोग करते हैं ।यदि उनके आरोपों में दम है तो भाजपा के लोग पूरे मामले की सीबीआई जांच क्यों नहीं करा लेते ? श्री मिश्रा ने राहुल सिंह और उनके भाई प्रदुम सिंह पर गंभीर आरोप भी लगाए
कुल मिलाकर स्टिकर बनाम नोट बांटने की राजनीति होली के पहले जिस तरह से गरमाई रही उसे देखकर कहा जा सकता है कि आने वाले दिनों में इस तरह के आरोप-प्रत्यारोप के बाजार और भी अधिकतर गर्म होंगे क्योंकि अभी होली से लेकर पंचमी तक का पूरा समय बचा हुआ है।

Post a comment

0 Comments