Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

विधानसभा उपचुनाव घोषणा के पूर्व दमोह में मेडिकल कॉलेज स्थापना हेतु कागजी घोड़ों ने रफ्तार पकड़ी.. राज्य शासन द्वारा सैद्धांतिक सहमति के दूसरे दिन कलेक्टर ने अथाई में 7 हैक्टेयर भूमि चिकित्सा शिक्षा विभाग को अंतरित की..

 रपटी स्थित भूमि चिकित्सा शिक्षा विभाग मंत्रालय के नाम

दमोह। विधानसभा उपचुनाव की घोषणा और आचार संहिता लागू होने के पूर्व दमोह में मेडिकल कॉलेज की घोषणा के लिए कागजी घोड़े दौड़ाने का कार्य रफ्तार पकड़ चुका है। राज्य शासन द्वारा 22 फरवरी को नवीन चिकित्सा महाविद्यालय की स्थापना हेतु सैद्धांतिक स्वीकृति प्रदान किए जाने के दूसरे ही दिन दमोह कलेक्टर तरुण राठी ने अथाई क्षेत्र की 7 हेक्टेयर से अधिक भूमि चिकित्सा शिक्षा विभाग के नाम अंतरित कर दी है। वही 27 फरवरी को मुख्यमंत्री का दमोह आगमन भी फायनल हो गया है।

 अथाई क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज स्थापना हेतु नजूल भूमि को चिकित्सा शिक्षा विभाग के नाम अंतरित कर दिए जाने से समन्ना क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज आने की आस लगाए बैठे बांदकपुर हिंडोरिया धरमपुरा तथा आसपास के ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की उम्मीदो को जमकर झटका लगा है। क्योंकि पिछड़ेपन का दंश झेल रहे इन क्षेत्र के लोगों को मेडिकल कॉलेज के समन्ना क्षेत्र में आने की चर्चाओं से अपने क्षेत्र की जमीनों की भी कीमत बढ़ने और 15 साल से अटके विकास के पहिए के चल पड़ने की उम्मीद जगी थी। जो धरी की धरी जाने जैसी दिवा स्वप्न साबित हुई है। जबकि जानकारों का कहना है कि अभी भी मेडिकल कॉलेज दूर की कौड़ी है क्योंकि अभी सिर्फ सैद्धांतिक स्वीकृति और जमीन अंतरित की गई है  अभी प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति मिलना बाकी है। हो सकता है 27 फरवरी को मुख्यमंत्री के आगमन के पूर्व इसको भी मंजूरी मिल जाए और मुख्य मंत्री दमोह में मेडिकल कॉलेज की घोषणा के साथ इसका शिलान्यास भी कर दे तो आश्चर्य की बात नहीं होगी।



 राज्य शासन द्वारा जिला दमोह में नवीन चिकित्सा महाविद्यालय की स्थापना की सैद्धांतिक स्वीकृति प्रदान की गई है। यह स्वीकृति प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान के समन्वय में 22 फरवरी को लिये गये निर्णय के अनुक्रम में जारी की गई है। इस संबंध में कलेक्टर श्री तरूण राठी ने बताया तहसीलदार दमयंती नगर दमोह के जांच प्रतिवेदन अनुविभागीय अधिकारी दमोह की सहमति के आधार पर मौजा बरपटी पहनं 19ध्72 अथाई रनिमं हिरदेपुर तहसील दमयंती नगर (दमोह) में स्थित खनं 5ध्2 रकवा 7.04 हेक्टर भूमि मेडीकल कॉलेज की स्थापना हेतु रापुपरि. खण्ड-4(2) की कंडिका-5 तथा मप्र नजूल भूमि निर्वतन निर्देश 2020 के अध्याया-2 में वर्णितक प्रावधानों के अनुसार चिकित्सा शिक्षा विभाग मंत्रालय के नाम अंतरित की गई है।

मुख्यमंत्री जी के आगमन को लेकर तैयारियों तेज..

दमोह कलेक्टर तरूण राठी ने आज सुबह तहसील मैदान पहुँचकर मुख्यमंत्री जी के 27 फरवरी के आगमन को लेकर की जा रही तैयारियों का जायजा लिया। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत अजय श्रीवास्तव साथ में विशेष रूप से मौजूद रहे। उन्होंने यहां पर की जा रही व्यवस्थाओं एवं सिटिंग व्यवस्था और भूमी-पूजन शिलान्यास के स्थल आदि के सबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इस अवसर पर एसडीएम गगन बिसेन, सीएसपी अभिषेक तिवारी, तहसीलदार डाँ बबीता राठौर, कार्यपालन यंत्री पीडब्यूडी श्री सोनकर सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments