Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

दमोह कटनी स्टेट हाईवे पर टोलटेक्स बचाने के चक्कर मे.. कुम्हारी पटेरा के रास्ते निकल रहे हैवी वाहन बन रहे ग्रामीणों की जान के दुश्मन.. फतेहपुर कुंडलपुर के पास हैवी ट्रक की चपेट में आने से पिता पुत्र गंभीर..

फतेहपुर के पास हैवी ट्रक की चपेट में आने से पिता पुत्र गंभीर

 दमोह। दमोह कटनी स्टेट हाईवे पर घाट पिपरिया के समीप बने टोल प्लाजा से टोल बचाने के चक्कर में अनेक हैवी वाहन हिंडोरिया पटेरा के रास्ते कुंडलपुर होकर कुम्हारी कटनी रोड से जुड़ जाते हैं। इस दौरान उन्हें भले ही लंबा चक्कर लगाना पड़े लेकिन दो तीन सो रुपए का टोल टैक्स जरूर बच जाता है। लेकिन इससे आसपास के ग्रामीण इलाके के लोगों की जान आफत में पढ़ती रहती आती है। क्योंकि अधिकांश ग्रामीण इलाकों के हाट बाजार सड़क किनारे ही लगते हैं। 

आए दिन होने वाले हादसों की श्रंखला में आज एक ट्रक की चपेट में आने से पिता पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गए जिनको इलाज के लिए जिला अस्पताल रवाना किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार दोपहर कुम्हारी तरफ से आ रहे एक ट्रक क्रमांक एमपी 20 एचआर 6042 ने फतेहपुर ग्राम के समीप बाजार करके लौट रहे 15 वर्ष की पप्पू आदिवासी और उनके पिता महेंद्र आदिवासी को टक्कर मारते हुए अपनी चपेट में ले लिया जिसके बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई जिससे ट्रक चालक को ट्रक लेकर भागने का मौका नहीं मिला वही बाद में मौके पर पुलिस पहुंची और 108 की मदद से घायल पिता-पुत्र को अस्पताल भेजा गया।


उपरोक्त घटना से आक्रोशित ग्रामीणों का कहना है कि लम्बे समय से भारी वाहनों की आपाधापी कुम्हारी पटेरा से दमोह मार्ग पर बनी हुई है। अनेक दुर्घटनाओ के हो जाने के बाद स्थानीय लोगो ने कुम्हारी पुलिस थाना और पटेरा पुलिस थाना को आवेदन देते हुए दिन रात निकलने वाले भारी वाहनों पर नियंत्रण की बात रखी थी। लेकिन फिर भी पुलिस द्वारा इस ओर ध्यान देकर कोई कार्यवाही नहीं की गई जबकि महज टोल टेक्स बचाने के चक्कर में यह वाहन यहाँ से तेज रफ़्तार आवागमन करते हैं। जिसका खामियाजा आज फिर ग्रामीण क्षेत्र के एक पिता पुत्र को भोगना पड़ा। संजय शुक्ला की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments