Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

कटनी सतना रेल ट्रेक पर आधी रात को फसी कार के उधना-जयसिंह नगर एक्सप्रेस की चपेट में आने से परखच्चे उड़े.. कामायनी तथा कामाख्या एक्सप्रेस हुई एक-एक घंटे लेट.. बिना नंबर की कार के मालिक की तलाश में जुटी RPF..

 आधी रात को रेलवे ट्रैक पर फसी कार के परखच्चे उड़े.. 

कटनी। कटनी सतना रेल ट्रैक पर बीती रात लमतरा रेलवे फाटक पर बंद रेलवे क्रॉसिंग पर खड़ी एक बिना नंबर की कार की वजह से बड़ा रेल हादसा होते-होते रह गया। इस दौरान रेल लाइन पर आने वाली ट्रेन की स्पीड कम होने की वजह से ट्रेन के इंजन की टक्कर से कार रेल पटरियों से दूर फिक गई और बड़ी दुर्घटना टल गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 13/ 14 दिसंबर की दरमियानी रात लमतरा फाटक पर एक बिना नंबर की ग्रे कलर की कार को खड़ा करके कार सवार लोग भाग गए। इसी दौरान सतना से कटनी की ओर आ रही उधना जयसिंह नगर एक्सप्रेस की टक्कर से कार दूर फिक गई। कार जहां पूरी तरह से चकनाचूर हो गई वहीं रेल इंजन के अगले हिस्से को भी क्षति पहुंची है। दुर्घटना के बाद करीब 1 घंटे तक कटनी सतना रेल ट्रैक पर यातायात बंद रहा तथा कामायनी एवं कामाख्या एक्सप्रेस अन्य स्टेशनों पर एक एक घन्टे तक खड़ी रही। बाद में लमतरा फाटक ट्रैक की फिटनेस की जांच के बाद दुरुस्त करके अन्य गाड़ियों को आगे निकाला गया। आरपीएफ ने अज्ञात कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज करके उसके इंजन चेचिस नंबर के आधार पर तलाश शुरू कर दी है।

प्रथम दृष्टया यह माना जा रहा है कि अज्ञात कार चालक इस बंद रेल हो चुकी रेलवे क्रॉसिंग से कार को निकालते समय कार के पास जाने की बात के बाद सामने से रेलगाड़ी को आता देखकर कार से उतर कर भाग गए होंगे। वही इस बात की भी जांच की जा रही है कि जानबूझकर रेल हादसे को अंजाम देने के लिए किसी ने इस बिना नंबर की कार को रेल ट्रैक पर फसाकर खड़ा तो नहीं कर दिया था। भले ही साथ से में कोई जनहानि नहीं हुई हो लेकिन बड़ी दुर्घटना से इनकार नहीं किया जा सकता था।

Post a Comment

0 Comments