Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

सिंधिया राहुल के दल बदल को सौदेवाजी बताने वाले दिग्गी राजा के बयानों में झलका कमलनाथ सरकार गिरने का दर्द.. माला नारेवाजी की राजनीति पर भड़के, युवाओं को टिकिट की पैरवी.. किसान आंदोलन, जल्द वैक्सीन पर कसा तंज..

 युवाओं को पालिका पंचायत टिकट देने दिए निर्देश

दमोह। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह दमोह प्रवास के दौरान अपने पुराने अंदाज में नजर आए हालांकि उनके पहले जैसे तेवर तो नहीं दिखे लेकिन वह जिंदाबाद की नारेबाजी कर रहे और फूल माला लेकर लपक रहे कार्यकर्ताओं को फटकार के साथ नसीहत देने से भी नहीं चूके। आगामी उपचुनाव में दमोह विधानसभा से कांग्रेस टिकट की आस लगाए बैठे नेताओं को श्री दिग्विजय सिंह ने यह कह कर साफ संकेत दे दिया की टिकट का आखरी फैसला तो कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को ही करना है

 पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बयानों में दमोह विधायक राहुल सिंह से लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के इशारे पर कांग्रेस से बाहर होकर भाजपा में शामिल हुए विधायकों के जाने और कमलनाथ सरकार की गिरने का दर्द साफ झलकता नजर आया। उन्होंने राजनीतिक सौदेबाजी पर कटाक्ष करते हुए यहां तक कह डाला कि भाजपा पैसों के दम पर जो राजनीति कर रही है उसे चुनाव व्यवस्था निर्थक हो जाएगी। उन्होनें यहां तक कह डाला कि भाजपा के राज में अमीर ओर अमीर तथा गरीब ओर गरीब होता जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना की वेक्सीन के जल्द आने की बात को दिग्विजय सिंह ने गुमराह करने वाला बताया। उनका कहना था वैक्सीन आने में अभी काफी टाइम लगेगा। उसके पहले ट्रायल होगा जो जानवरों पर किया जाएगा। ट्रायल के सफल होने पर ही यह इंसानों के लिए उपयोगी साबित होगी। इस दौरान उन्होंने सभी को मास्क लगाने सोशल डिस्टेंस का पालन करने और रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर इलाज कराने की सलाह दी लेकिन स्वयं बिना मास्क के और पार्टी नेता कार्यकर्ताओं के साथ सोशल डिस्टेंस की अनदेखी करते हुए नजर आए।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष अजय टंडन के निवास पर पत्रकारों से चर्चा के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री श्री दिग्विजय सिंह जहां कांग्रेस से जुड़े स्थानीय युवाओं को नगर पालिका और पंचायत चुनाव में टिकट देने के निर्देश देते नजर आए वही इसके जरिए एक बार फिर कांग्रेस के नए जन्म की बात करते हुए भी दिखे। इस दौरान उन्होंने किसान आंदोलन से लेकर किसानों की कर्ज माफी के दावे को लेकर भाजपा सरकार पर तंज कसे। केंद्र सरकार के खिलाफ देश के किसान मजदूर के एक होने की बात करते हुए मोदी सरकार पर ट्रेड यूनियन को खत्म करने और कारपोरेट को बढ़ावा देने के आरोप लगाए।

दमोह विधानसभा के आगामी उपचुनाव में कांग्रेस टिकट की आस लगाए बैठे नेताओं को श्री दिग्विजय सिंह ने यह कह कर साफ संकेत दे दिया की टिकट का आखरी फैसला तो कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को ही करना है। ऐसे में कांग्रेस के उन दावेदारों की टिकिट की आस फिर से बढ़ गई है जो पिछले अनेक वर्षों से कमलनाथ से जुड़े रहे हैं और उनकी दम पर नगर पालिका की टिकट भी पा चुके हैं तथा पिछले चुनाव में विधानसभा की टिकट पाते पाते रह गए हैं। पिक्चर अभी बाकी है अटलराजेंद्र जैन..

Post a comment

0 Comments