Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

अगस्त के 23 वे दिन 12 पाजेटिव रिपोर्ट.. कोरोना से एक और मौत से मृतक संख्या 10.. टोटल केस 538, स्वास्थ्य हुए 382, अभी 416 रिपोर्ट आना शेष.. बाजार से सर्दी खांसी बुखार की दवा खरीदकर.. उपयोग करने वाले 5 दिन को होगे होम कोरेंटीन..

अगस्त के 23 वे दिन 12 पाजेटिव रिपोर्ट.. 
दमोह। जिले में कोरोनावायरस का असर बरकरार है अगस्त के 23 वे दिन12 पाजेटिव केस सामने आए हैं वही वही कोरोना संक्रमण से एक और मौत होने की पुष्टि हुई है इस तरह जिले में अभी तक 10 लोग कोरोना के ग्रास बन चुके हैं। आज एक मरीज के स्वस्थ होने की जानकारी भी सामने आई है वही 416 सैंपल जांच रिपोर्ट आना भी बाकी है।
रविवार 23 अगस्त को जो 12 पाजेटिव रिपोर्ट आई है उनमें नो पुरुष तथा तीन महिलाएं शामिल है। इनमें 11 लोग दमोह के विभिन्न वार्डों के निवासी हैं वही एक मरीज पथरिया के मेलवारा क्षेत्र का रहने वाला है। दमोह के मागंज वार्ड दो, पुराना बाजार दो, नया बाजार 5, बड़ापुरा, महावीर वार्ड 1, असाटी वार्ड 1, पठानी मोहल्ला, बजरिया वार्ड 1, गार्डलाइन आदि क्षेत्र के निवासी एक एक व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाए गए है। इन सभी का उपचार चल रहा है।
आजाद वार्ड का एक परिवार सहित होमकोरोटाइन 
दमोह। कलेक्टर श्री तरुण राठी के दिशा निर्देशों के अनुरूप जो व्यक्ति बाजार से दवा दुकान से दवाएं लेकर उपयोग कर रहा है, की जानकारी केमिस्ट को देने के निर्देश दिए थे। इसी कड़ी में आज महिला बालविकास कि टीम ऐसे लोगों के बीच पहुंची और उन्हें होम कोरेन्टीन किया। दमोह नवीन परीक्षेत्र 4 से प्राप्त जानकारी पर आजाद वार्ड 34 केंद्र क्रमांक 96 अनिल अहिरवार को टीम द्वारा 5 दिन के लिए कोरेन्टीन किया गया है।
इसी प्रकार महिला बाल विकास की यह टीम ग्रामीण क्षेत्रों में भी सक्रिय है, आज टीम द्वारा बाहर से आए लोगों की स्वास्थ्य जांच की गई, प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम सरखड़ी में जो व्यक्ति बाहर से आए थे, उनकी स्वास्थ्य जांच कर उन्हें होम कोरेन्टीन किया गया। ज्ञात हो कि कलेक्टर श्री तरुण राठी ने गत दिवस आयोजित बैठक में स्वास्थ्य और महिला बाल विकास के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए थे, कि जो भी व्यक्ति बाजार से स्वयं जाकर दवा खरीद कर दवा का उपयोग कर रहा है, ऐसे लोगों की सूची केमिस्ट द्वारा स्वास्थ्य विभाग को दी जाएगी और स्वास्थ्य विभाग द्वारा यह सूची महिला बाल विकास को दी जाएगी। 
इसी कड़ी में यह कार्य कल से जिले में प्रारंभ हो गया है, अब जो भी व्यक्ति बाजार से सर्दी खांसी बुखार की दवा खरीद कर उपयोग करेगा ऐसे व्यक्तियों को 5 दिवस के लिए होमकोरेंटीन किया जाएगा। साथ ही घर के बाहर दीवाल पर होमकोरेटाइन का पोस्टर भी चस्पा किया जा रहा है। टेली मेडिसिन सूची में नाम दर्ज लोगो को पाच दिन के लिए कोरनटाईन किया और पोस्टर लगा कर चस्पा किया गया।

Post a comment

0 Comments