Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

अगस्त के पहले दिन कहीं खुशी कहीं गम.. आधा दर्जन नए कोरोना संक्रमित मिलने से टोटल मरीज हुए 209.. इधर एक दर्जन मरीज स्वस्थ्य होने से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या हुई 109.. एक की मौत, एक्टिव केस 99.. रक्षाबंधन के चलते रविवार को लाक डाउन से मिली राहत..

आधा दर्जन नए मिले इधर एक दर्जन स्वस्थ्य हुए
दमोह। कोरोनावायरस संक्रमण काल में अगस्त माह का पहला दिन "कहीं खुशी कहीं गम" जैसा रहा। आज जिले की विभिन्न अस्पतालों से एक दर्जन मरीजों के स्वस्थ होकर घर पहुंचने से हंसी खुशी भरा माहौल रहा वही आधा दर्जन नए मरीजों के मिलने से गमगीन माहौल में देखने को मिला। जिले में आज जो 06 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, इसमें दो मेल तथा 4 फीमेल मरीज हैं। इनमें बटियागढ़ के सानोदा, कनोरा, मेनवार एवं दमोह के महावीर वार्ड पुराना बाजार दमोह का एक एक मरीज शामिल है। वहीं दो मरीज विजयनगर के मरीज से संबद्ध बताए जा रहे है। 
अगस्त का पहला दिन जिले के विभिन्न अस्पतालों में इलाज करा रहे एक दर्जन कोविड-19 पेशेंट के लिए शुभ संदेश लेकर आया इन सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आने तथा उनके स्वस्थ हो जाने पर आज फूल माला पहनाकर मेडिकल स्टाफ द्वारा विदा किया गया। इस दौरान जिला अस्पताल से सिविल वार्ड 4 तथा टंडन बगीचा निवासी मरीज के स्वस्थ हो जाने पर विदाई दी गई। यह मरीज जिला अस्पताल के स्टाफ के सेवा भावी योगदान की खुलकर सराहना करते नजर आए। वही सिविल सर्जन ममता तिमोरी एवं आरएमओ डॉ दिवाकर पटेल ने मरीजों को बधाई देते हुए जिले वासियों से निवेदन किया कि कोरोनावायरस सभी अच्छा व्यवहार करें क्योंकि यह दुनिया के सबसे शक्तिशाली लोग हैं।
इसी तरह जबेरा कोर्ट कोविड-19 केयर सेंटर से दो तथा हटा कोविड केयर सेंटर से 8 मरीजों के स्वस्थ होने पर का सम्मान विदाई दी गई। इन 12 मरीजों को मिलाकर जिले में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 109 हो गई है। वही एक मरीज की इलाज के दौरान पूर्व में मृत्यु हो चुकी है। इस तरह जिले में फिलहाल 99 एक्टिव केस हैं जो कि सभी इलाज रत है। इनके जल्द स्वस्थ होने की उम्मीद की जा रही है। इधर रक्षाबंधन पर्व के चलते रविवार को बाजार खुले रहने के जिला दंडाधिकारी के आदेशों से ग्राहक दुकानदारों से लेकर आम नागरिक भी राहत महसूस करते नजर आए।

Post a comment

0 Comments