Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

अगस्त के सातवें दिन 10 पाजेटिव रिपोर्ट.. 13 मरीजो ने जीती कोरोना की जंग.. अभी 610 रिपोर्ट आना शेष.. अब कोरोना मरीज के घर के मेम्बर्स को भी कोविड केयर सेंटर ले जाया जाएगा.. बुखार-सर्दी का इलाज नहीं कराने वाले की सूचना व्हाट्सएप नंबर 7587986606 पर देवे..

10 पाजेटिव रिपोर्ट, 13 ने जीती कोरोना की जंग..
दमोह। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है शुक्रवार 7 अगस्त को आई कोविड-19 जांच रिपोर्ट में 10 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है जिससे अब जिले में टोटल केसों की संख्या 285 हो गई है इधर आज 13 मरीजों ने कोरोना का मात्र देते हुए जंग जीती इनको मिलाकर अब जिले में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 177 हो गई है। अभी 610 रिपोर्ट आना शेष है।
दमोह जिले में आज जो 10 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, इसमें मेल 09 तथा फीमेल 01 मरीज हैं। शहर की इंदिरा कॉलोनी और गढ़ी मोहल्ला से नए मरीज मिले हैं। इधर अन्य क्षेत्रों में हटा पटेरा पथरिया के अलावा ग्रामीण इलाकों में सतपारा, चिरौला, सगोनीकला, सुहेला, टोरी देवरी जामदार निवासी एक-एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 
आज की नॉवल कोरोना वायरस हेल्थ बुलेटिन..
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थय अधिकारी डॉ संगीता त्रिवेदी ने बताया कि टेलीमेडिसिन से आज 290 लोगों की कांउसलिंग की गई इस दौरान जिला अस्पताल की ओपीडी में (केवल सर्दी/खांसी/जुकाम/बुखार वाले मरीज) 17 रोगियों का परीक्षण तथा अन्य शासकीय अस्पताल मे 59 रोगियों का परीक्षण किया गया। इसी प्रकार आज दिनांक तक कोविड टेस्ट हेतु 7679 प्रकरण भेजे गये, अभी तक प्राप्त रिपोर्ट 7069, - Ve: 6566, + Ve: 285, repeat + Ve 07  तथा 211 सैम्पल रिजेक्ट हुये है, अभी तक 610 की रिपोर्ट अप्राप्त है। जिले में अभी तक कुल 177 व्यक्ति ठीक हो चुके है। जिले में 04 व्यक्तियों की कोरोना संक्रमण से मृत्यु हुई है। 
जिला अस्पताल कोविड केयर से 09 मरीज डिस्चार्ज
दमोह जिला अस्पताल से 9 कोरोना मरीजों के पूर्ण स्वस्थ्य हो जाने पर आज ससम्मान डिस्चार्ज किया गया। इस दौरान सभी मरीज डाक्टरों का आभार जताते स्वास्थ्य अमले को धन्यवाद देते नजर आए। आरएमओ डॉ दिवाकर पटेल ने कहा जिला चिकित्सालय के डीसीएससी वार्ड से आज 9 कोरोना योद्धा पूर्ण स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं, जिसमें एक परिवार के चार सदस्य पति-पत्नी और दोनों बच्चे कोरोना से पीड़ित हुए, दोनों बच्चों ने बड़े इत्मीनान से, बिना डरे, उपचार में हमें सहयोग प्रदान किया। डाँ पटेल ने कहा किसी भी मरीज को कोई परेशानी नहीं हुई, सब को घर जैसा माहौल मिला, इसी प्रकार पारिवारिक माहौल देते हुए सभी मरीजों को स्वस्थ कर घर भेजने की कोशिश हमारी लगातार जारी रहेगी।
बटियागढ कोविड केयर से 04 योद्धाओं की छुट्टी..
कोबिड केयर सेंटर बटियागढ़ से हर्षित करने वाली खबर आई, कोरोना के शिकार चार कोरोनॉ योद्धाओं को डिस्चार्ज किया गया। मेडिकल स्टाफ ने केयर सेंटर पहुँच कर डिस्चार्ज हुए योद्धाओं को फूल मालाओ से स्वागत किया। बीएमओ डॉ आर आर बागरी ने कोरोनॉ की जंग जीतकर निकले योद्धाओं को स्वागत सत्कार कर घर रबाना किया। साथ ही उनके स्वास्थ्य की कामना करते हुये अपना एवं अपने परिवार का ख्याल रखने की बात कही, कोविड सेंटर से निकलने पर कोरोनॉ योद्धाओं ने कोविड केयर सेंटर की व्यवस्थाओ से संतुष्ट होकर बताया यहां पर हम लोगो का मेडिकल स्टाफ ने अच्छे से खयाल रखा, हम सभी कोविड केयर सेंटर में तैनात कर्मचारियों का बहुत धन्यवाद करते हैं।
मेम्बर्स को भी कोविड केयर सेंटर ले जाया जाएगा..
दमोह। कलेक्टर श्री तरूण राठी ने आज शाम जिला प्रशिक्षण केन्द्र जटाशंकर में स्वास्थ्य अधिकारियों की बैठक में शहरी क्षेत्र दमोह से अब तक सामने आये कोविड मरीजों की वार्डवार-मरीजवार समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने प्रत्येक मरीज की प्राईमरी कॉन्टेक्ट हिस्ट्री और सैम्पल लिए जाने की जानकारी ली। श्री राठी इस संबंध में स्वास्थ्य और महिला बाल विकास विभाग को विस्तार से दिशा निर्देश देते हुए तदानुसार कार्रवाही करने के लिए कहा। उन्होंने आयोजित इस बैठक में शहर में बनाये गये कंटेनमेंट जोन की क्रमवार समीक्षा की। 
कलेक्टर ने कहा कंटेनमेंट जोन समाप्त होने के पश्चात ही प्रोटोकॉल अनुसार कार्यवाही मेडीकल टीम द्वारा की जायें। उन्होंने कहा शनिवार 08 अगस्त को शहर के कई कंटेनमेंट जोन समाप्त हो जायेंगे। श्री राठी ने कहा मरीज घोषित होने के उपरांत अस्पताल ले जाते समय घर के मेम्बर्स को कोविड केयर सेंटर में ले जायें, इसके बारे में मरीज के पास-पडोस के अलावा आमजन को भी अवगत कराया जायें। यह भी बताया जायें कि बीमारी का फैलाव ना हो इस हेतु यह आवश्यक है।
इलाज नहीं कराने वाले की सूचना 7587986606 पर 
दमोह। कलेक्टर तरूण राठी ने जिले की निवासियों से अपील की है कि सर्दी-खांसी, बुखार की शिकायत होने पर वे फीवर क्लीनिक या नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र पर जायें और अपनी जांच करायें। उन्होंने कहा है ‍कि बुखार-सर्दी होने पर इसे छुपाये नहीं, चैक करायें और उपचार करायें। श्री राठी ने कहा है कि डॉक्टर्स की सलाह अनुसार दवाईयां लें। उन्होंनें आमजनों से यह भी आव्हान किया है कि उन्हें किसी व्यक्ति की स्वास्थ्य संबंधी बुखार-सर्दी की जानकारी हो और संबंधित व्यक्ति उपचार नहीं करवा रहा है, तो जिला प्रशासन के द्वारा जारी व्हाट्सएप नंबर 7587986606 पर सूचना दी जायें। सूचना मिलते ही मेडीकल टीम वहां जायेगी और संबंधित मरीज का उपचार करेगी। कलेक्टर ने स्पष्ट किया है कि सूचना देने वालों का नाम गुप्त रखा जायेगा।

Post a comment

0 Comments