Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

अगस्त के छठवें दिन सिर्फ एक पाजेटिव और 15 मरीजों ने जीती कोरोना की जंग.. लेकिन ज्यादा खुश होने की जरूरत नहीं है.. क्यों कि अभी 507 रिपोर्ट आना शेष.. अभी तक 275 में से 163 स्वस्थ्य.. 04 की हुई कोरोना संक्रमण से मृत्यु..

 एक पाजेटिव और 15 ने जीती कोरोना की जंग..
दमोह। जिले वासियों के लिए अगस्त का छठवां दिन कोरोना केसों के मामले में राहत भरा रहा गुरुवार को जहां सिर्फ एक पाजेटिव रिपोर्ट आई वही 15 मरीजों को स्वास्थ्य हो जाने पर डिस्चार्ज किया गया। हालांकि घर पहुंचने के पहले कुछ पेशेंट टेंशन में भी दिखे। क्योंकि उनके परिजनों कि कोविड-19 जांच हेतु अभी तक सैंपल नहीं लिए गए थे। जिले में अभी 507 रिपोर्ट आना शेष है। 
गुरुवार 6 अगस्त को आई कोविड-19 जांच रिपोर्ट में सिर्फ एक केस ही पाजेटिव आया। जिसको मिला कर जिले में टोटल केसों की संख्या पौने तीन सौ तक पहुच गई। आज मिला मरीज हटा का निवासी तथा 48 वर्षीय आजाद वार्ड हटा से हैं।  शहर के पॉलिटेक्निक कॉलेज छात्रावास में संचालित कोविड केयर सेंटर से 15 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया 
आज की नॉवल कोरोना वायरस हेल्थ बुलेटिन..
दमोह। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थय अधिकारी डॉ संगीता त्रिवेदी ने जानकारी देते हुये बताया कि टेलीमेडिसिन से आज 396 लोगों की कांउसलिंग की गई इस दौरान जिला अस्पताल की ओपीडी में (केवल सर्दी/खांसी/जुकाम/बुखार वाले मरीज) 20 रोगियों का परीक्षण तथा अन्य शासकीय अस्पताल मे 65 रोगियों का परीक्षण किया गया। इसी प्रकार आज दिनांक तक कोविड टेस्ट हेतु 7350 प्रकरण भेजे गये, अभी तक प्राप्त रिपोर्ट 6843, - Ve: 6353, + Ve: 275, repeat + Ve 07  तथा 208 सैम्पल रिजेक्ट हुये है, अभी तक 507 की रिपोर्ट अप्राप्त है। जिले में अभी तक कुल 163 व्यक्ति ठीक हो चुके है। जिले में 04 व्यक्तियों की कोरोना संक्रमण से मृत्यु हुई है।
आज 15 कोरोना योद्धा स्वस्थ्य होकर घर पहुचे..
दमोह। पूर्ण स्वस्थ्य होकर कोविड केयर सेंटर से डिस्चार्ज हो रहे कोरोना युद्ध ने कहा योद्धाओं की तरफ से पूरे स्वास्थ्य स्टाफ, सफाई कर्मचारी, शासन-प्रशासन का हृदय से धन्यवाद। हम लोग ने कोरोना फाइटर्स क्लब बनाया है, कभी भी स्वास्थ्य विभाग की टीम, प्रशासन को हमारी जरूरत पड़ेगी, हम सारे कोरोना फाइटर कंधे से कंधा मिलाकर कोरोना को हराने में मदद करेंगे।

सीएमएचओ डॉक्टर संगीता त्रिवेदी ने बताया जिले में कोरोना पॉजिटिव बढ़ते केस को देखते हुए कलेक्टर श्री तरूण राठी ने रणनीति बनाई है कि जो भी पॉजिटिव केस सामने आएगा, उनके परिवारजनों को कोविड केयर सेंटर में ही रखा जाएगा, जिसके लिए विवेकानंद नगर में दूसरा कोविड केयर सेंटर बनाया गया है, साथ ही जिनकी भी सैंपलिंग की जाएगी, वह भी कोविड केयर सेंटर में ही रहेंगे, जिससे हम उनका पूरा ख्याल रख पाएंगे। उन्होंने कहा समाज के सभी वर्गों से सहयोग की अपेक्षा है, यदि आपको कोविड केयर सेंटर में रखा गया है, तो आप वहां ही रहिए, समाज की सुरक्षा के लिए आप की सुरक्षा के लिए यह बेहद जरूरी है।

आरएमओ डॉ पटेल ने कहा आज पॉलिटेक्निक कोविड़ केयर सेंटर से 15 कोरोना योद्धाओं को डिस्चार्ज किया गया है, सभी योद्धाओं ने कोविड केयर सेंटर में दी जा रही सुविधाओं के बारे में प्रशंसा की। उन्होंने कहा खुशियों का सिलसिला लगातार जारी रहेगा, कुछ पेशेंट कल डिस्चार्ज होंगे, कुछ परसों डिस्चार्ज किए जाएंगे, हमारा प्रयास दमोह से कोरोना मुक्त करना है।


डॉ विशाल शुक्ला ने कहा आज पॉलिटेक्निक कॉलेज कोविड केयर सेंटर से 15 कोरोना योद्धा डिस्चार्ज किए गए हैं, सभी योद्धा ने हमसे वादा किया है कि अब वे कोरोनावरियर्स नहीं है अब वे कोरोना वॉलिंटियर्स होंगे, शासन-प्रशासन को जब भी उनकी जरूरत होगी वे सब उपस्थित होकर स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ कंधे से कंधा मिलाकर इस महामारी को दूर करने में साथ देंगे।

Post a comment

0 Comments