Ticker

6/recent/ticker-posts

मध्य प्रदेश में सरकार बदलते ही.. विधायक रामबाई के भी सुर बदले.. कभी कमलनाथ के जयकारे लगाने वाली अब शिवराज और मंत्रियों की करने लगी तारीफ.. इधर विधायक राहुलसिंह भी लॉकडाउन से उपजी समस्याओं को लेकर.. चेतावनी भरे मोड में खुलकर सामने आए..

  अधिकारी कर्मचारियों द्वारा सुनवाई नहीं करने का दर्द
मध्यप्रदेश में कांग्रेश की कमलनाथ सरकार के दौरान तेज तर्रार तीखे तेवरों के जरिए अधिकारी कर्मचारियों की नींद उड़ाए रखने वाली दमोह जिले की पथरिया से विधायक राम बाई के सुर प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के साथ बदले हुए नजर आने लगे हैं। कभी बात बात में जय जय कमल नाथ का उद्घोष करने वाली विधायक रामबाई को अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और उनके मंत्री तारीफ के काबिल नजर आने लगे हैं। शायद यही वजह है कि अब उनके मुख से इनके खिलाफ कोई शब्द नहीं फूट रहे हैं। इधर कमलनाथ सरकार की तरह अधिकारी कर्मचारियों के बीच में अपनी तूती नहीं बोल पाने का दर्द अब विधायक रामबाई के तेवरों के साथ खुलकर सामने आने लगा है। 
 दमोह जिले के बटियागढ़ कृषि उपज मंडी पहुंची विधायक रामबाई का यह दर्द किसानों के समक्ष खुलकर सामने आता दिखा। इस दौरान वह दमोह के कलेक्टर सहित अन्य अधिकारी कर्मचारियों को जहां लापरवाह बताती नजर आई वही एसपी का बचाव करते हुए उन्हें मजबूर बताने से भी नहीं चूंकि। दरअसल विधायक राम बाई किसानों से कथित लेनदेन के कुछ प्रकरणों को लेकर अभी तक संबंधित कर्मचारियों पर एफ आई आर दर्ज नहीं होने का अपना दर्द बयां कर रही थी।
जनता बेबस और सरकार को अपने खजाने की फिक्र..
 दमोह विधायक राहुल सिंह इन दिनों सघन जनसंपर्क पर हैं, वे दमोह के गली गली मोहल्ले मोहल्ले जाकर आमजन से सीधे मिल रहे हैं, जहां इस भीषण कोरोना संक्रमणकाल में वे सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ख्याल रखते हैं वहीं लोगों को भी अत्यंत सावधानी और सतर्कता के साथ रहने का आग्रह करते हैं। इस दौरान वह बिजली के मनमानें बिलों को लेकर वह चेतावनी भरे लहजे में यह कहने से नहीं चूकते कि यदि बिजली विभाग द्वारा अगर किसी के बिजली कनेक्शन काटे गए तो, स्वयं जाकर बिजली जोडूंगा ।
कांग्रेस की कमलनाथ सरकार के दौरान बिजली की मनमानी कटौती जैसे हालात को लेकर उस दौरान भाजपा को ही जिम्मेदार ठहराने वाले विधायक राहुल सिंह जिले के शायद पहले ऐसे नेता है जो मप्र में सरकार बदलते ही सबसे पहले विपक्ष की भूमिका में सक्रियता दर्ज कराने के लिए खुलकर सामने आए है। चुनाव में अभी समय तथा कांग्रेस में गुटवाजी होने के बावजूद अपने खास सहयोगियों के साथ गांव देहातों से लेकर गली मुहल्लों में पहुच जाने वाले राहुल बड़े हुए बिजली बिलों को लेकर मांगंज वार्ड क्रमांक 6, फुटेरा वार्ड नंबर 1, 2, 4, धरमपुरा वार्ड, नया बाजार नंबर 1,2 और सिविल 6 के वार्डवासियों से जन संवाद करने पहुचे थे।
 इस दौरान उन्होंने लोगों का हालचाल जाना एवं आस्वस्त किया कि उनके बड़े हुए बिजली बिलों की लड़ाई हम लड़ेंगे एवं सरकार से मांग करेंगे कि 2 महीने के बिल माफ किये जायें । इस दौरे में उनके साथ राजा रौतेला, यशपाल ठाकुर, रमेश राठौर पार्षद, विधायक प्रतिनिधि पवन गुप्ता, नितिन मिश्रा, दीपक मिश्रा, पप्पू कसौटया, मिक्की चंदेल, अरुण दुबे, चंदन ताम्रकार, विजय यादव और कई कांग्रेसी जन शामिल थे । अभिजीत जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments