"खबर का असर" सागर आईजी ने दमोह पहुचकर पानी टंकियों पर सुरक्षा गार्ड की तैनाती कराने के निर्देश दिए.. इधर राजनगर तालाब एवं फिल्टर प्लांट पर भी आवश्यक सुरक्षा इंतजामों की ओर.. तत्काल ध्यान दिया जाना जरूरी..

राजनगर में सुरक्षा की ओर ध्यान दिया जाना जरूरी.
दमोह। नौगजा पहाड़ी पर स्थित टंकी पर चढ़कर नहाने का बीडियों बायरल होने के बाद कोतवाली में दानिश सहित आधा दर्जन किशोरों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध करके कार्रवाई की गई थी। वहीं नगरपालिका अधिकारी ने टंकी का पानी खाली कराकर अपनी जिम्मेदारी की इतिश्री कर ली थी। इधर जुझार घाट से राजनगर पहुचने वाले पानी के फव्वारें पर नहाने धोने के बीडियों भी आज सामने आए थे।
 जिसके बाद राजनगर, जुझार घाट, फिल्टर प्लांट एवं नगर की सभी पानी टंकियों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आम नागरिक सवाल उठाते नजर आ रहे है। इधर विहिप बजरंग द्वारा टंकी में नहाने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग का ज्ञापन एसपी को सौपा था। शनिवार को दमोह पहुचे सागर आईजी के संज्ञान में आज जब पानी टंकी में असामाजिक तत्वों के नहाने धोने का मामला सामने आया तो उन्होंने यहां पर सुरक्षा गार्डो की तैनाती कराने के निर्दश दिए है।
पानी टंकियों पर सुरक्षा गार्ड की व्यवस्था करें- IG
 दमोह बाहर से आने वाले मजदूरों के लिए समुचित स्वास्थ्य परीक्षण के उपरांत उन्हें उनके गांव तक पहुंचाने के लिए मदद की जावे तथा शहर की सभी पानी की टंकियों पर नगर पालिका द्वारा सुरक्षा गार्ड तैनात किए जाने के निर्देश सागर जोन के महा निरीक्षक अनिल शर्मा द्वारा दमोह प्रवास के दौरान दिए गए ।   
  उल्लेखनीय है कि शनिवार को आईजी श्री शर्मा द्वारा जिले के पथरिया पुलिस थाने का निरीक्षण करने के पूर्व उन्होंने  छतरपुर से दमोह पहुंचकर पथरिया बेरियल के पास लगे हुए सुरक्षाकर्मियों से बातचीत कर आने वाले सभी मजदूरों को स्वास्थ्य परीक्षण की सलाह देने एवं उन्हें उनके गांव तक पहुंचाने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए इसके पूर्व  सर्किट हाउस पर पहुंच कर उन्होंने ड्रोन कैमरा के माध्यम से पूरे शहर की गतिविधियों पर नजर डाली । 
 उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि शहर में जितनी भी पानी की टंकियां हैं , उन पर नगर पालिका द्वारा तत्काल सुरक्षा गार्ड तैनात किए जाएं जिससे कि शुक्रवार को जिस प्रकार की घटना कुछ युवाओं द्वारा पेयजल आपूर्ति की टंकी में नहाने को लेकर की गई है। उस पर रोक लग सके एवं पानी की टंकियों की समुचित सुरक्षा व्यवस्था हो सके। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक हेमंत चौहान ,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक लाल, रक्षित निरीक्षक रवि कांत शुक्ला सहित अन्य पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों की उपस्थिति रही।

No comments

About

सतत प़त्रकारिता का 30 वां साल.. 1990-2008 ब्यूरो चीफ दैनिक भास्कर भोपाल, 2009-2014 रिपोर्टर साधना न्यूज मप्र छग, 2010- 2014 रिपोर्टर न्यूज एक्सप्रेस चैनल, 2013-2016 ब्यूरो ओम टीवी न्यूज नेटर्वक, 2012-2020 ब्यूरो जनजन जागरण भोपाल, 2017 से AtalNews 24.com न्यूज पोर्टल.. महत्वपूर्ण तात्कालिक घटनाक्रमों की फोटो, जानकारी 9425095990,8839744763 पर वाटसअप करें ..