Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

दमोह की आज आई सभी रिपोर्ट नेगेटिव रही.. मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोविड-19 की समीक्षा कर कलेक्टर को दिए दिशा निर्देश.. CM की पत्नी ने ट्रेन से उतरे श्रमिक की बच्ची को गोद में उठाने वाले रक्षित निरीक्षक को बधाई दी..

मुख्यमंत्री चौहान ने कोरोना पेशेंट के बारे में जानकारी ली
  दमोह। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज दमोह, रीवा तथा दतिया जिलों की कोविड-19 की व्ही सी के माध्यम से समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने कहा बाहर से आने वाले सभी श्रमिकों की स्क्रीनिंग हो, उसके बाद ही मजदूर उनके क्षेत्रों में जायें।
  इस अवसर पर कलेक्टर तरूण राठी ने कोविड-19 के कल आये प्रकरण सहित अब तक हुए सेम्पल और उनकी रिपोर्ट के साथ ही गेहूं खरीदी तथा चना खरीदी और मण्डियों में शुरू हुई खरीदी की जानकारी दी। 
व्ही.सी. में पुलिस अधीक्षक हेमंत  चौहान, सीईओ जिला पंचायत डॉ गिरीश मिश्रा, सीएमएचओ डॉ. तुलसा ठाकुर, सिविल सर्जन डॉ. ममता तिमोरी, सीएमओ कपिल खरे सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
CM की पत्नी ने बच्ची गोद में उठाने वाले RI को बधाई दी
 दमोह जिला मुख्यालय में उस समय एक मजदूर परिवार रो पड़ा था जब 12 मई को श्रमिकों को लेकर स्पेशल ट्रेन दिल्ली से दमोह पहुंची थी, स्पेशल ट्रेन से उतर रहे मजदूरों की एक 2 वर्षीय बच्ची को कोरोना संक्रमण की परवाह ना करते हुए पुलिस रक्षित निरीक्षक रवि कांत शुक्ला ने उसे गोद में उठा लिया था। यह घटना देख 50 दिनों से लॉक डाउन में फंसे मजदूर परिवार जहां अपने घर पहुंचने से खुश थे, वही पुलिस की इस सहृदयता को देख वह रो पड़े।
इस बात की खबर जैसे ही मीडिया में प्रसारित हुई तो  मुख्यमंत्री की पत्नी साधना सिह ने फोन लगाकर बधाई दी। उन्होंने कहा कि रवि कांत जी आपके द्वारा बच्ची को गोद लिए जाने का टीवी चैनलों एवं सोशल मीडिया पर वीडियो देखकर मुझे काफी प्रसन्नता हुई, आपकी इस सहृदयता  के लिए आपको बहुत-बहुत बधाई, आप इसी प्रकार आगे भी कार्य करते रहें। जिस पर रक्षित निरीक्षक रवि कांत शुक्ला ने उन्हें धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि मैं अपने कार्य और कर्म के प्रति हमेशा ही पूर्ण ईमानदारी के साथ सजग रहूंगा।
शुक्रवार को आई सभी सैंपल की रिपोर्ट नेगिटिव निकली
 दमोह मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थय अधिकारी डॉ तुलसा ठाकुर से प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को प्राप्त  सभी कोरोना सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव रही है। आज का स्वास्थ्य बुलेटिन इस प्रकार हैं।  Tele medicine से आज कांउसलिंग की गई 1636, OPD में परीक्षण किए रोगियों की संख्या (केवल सर्दीखांसी,जुकाम बुखार वाले मरीज जिला अस्पताल में 5, अन्य शासकीय अस्पताल मे 25,  Covid Test   हेतु भेजे प्रकरण 611, प्राप्त रिपोर्ट 522, निगेटिव 519, पाजेटिव 01, रिजेक्ट सेंपल 06, अप्राप्त रिपोर्ट 85 है।

Post a comment

0 Comments