Ticker

6/recent/ticker-posts

इंदौर, मुरैना, सागर, टीकमगढ़ सहित हरियाणा व अन्य स्थानों से 700 से अधिक मजदूर पहुचे दमोह.. स्वास्थ्य परीक्षण उपरांत भोजन पैकेट और पेयजल ग्रहण किया.. 24 बसों से गंतव्य की ओर रवाना हुए .. एसपी ने भी भोजन पैकेट वितरित किए..

   विभिन्न क्षेत्रों के मजदूर चेकअप भोजन के बाद रवाना 
दमोह। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विशेष प्रयासों से अन्य राज्यों में फंसे प्रदेश के मजदूरों को लाने का सिलसिला तेजी से चल रहा है। आज 14 मई को सागर से 2 बस, मुरैना से 4 बस, इंदौर से एक बस, टीकमगढ से 2 बस और अन्य स्थानों से शाम तक दमोह पहुंची। यहां आज 700 से ज्यादा मजदूर हरियाणा दिल्ली, और अन्य स्थानों से दमोह पहुंचे। यहां पहुंचते ही उन्हें भोजन-पानी दिया गया, इसके उपरांत स्वास्थ्य परीक्षण कर गंतव्य की ओर रवाना किया गया।
  विभिन्न क्षेत्रों से दमोह पहुंचे इन मजदूरों को यहां से बसों के माध्यम से उनके क्षेत्रों में रवाना किया गया। तहसीलदार बबीता राठौर ने बताया आज बांसा, बांदकपुर, मड़ियादो, कुम्हारी, गैसाबाद, पटेरा, रनेह, मगरोन, हिनौता पथरिया, जबेरा, केरबना, सिंग्रामपुर, बनवार, हिण्डोरिया आदि क्षेत्रों के लिए प्रशासन द्वारा बसों से रवाना किया गया। इन सभी मजदूरो को पहुचंने पर स्वास्थ्य परीक्षण मेडीकल टीम द्वारा किया गया। सभी मजदूरों को भोजन के पैकेट दिये गये। यहां पर प्रतिदिन विभिन्न संस्थाओं द्वारा भोजन के पैकेट इन मजदूरों के लिए मुहैया कराये जा रहे है।
 इस अवसर पर दमोह के कुलदीप, कला, अनामिका, अशोक प्रजापति, सभी हरियाणा से आये है, उन्हें सरकार के द्वारा किये गये प्रबंध की सराहना की। इन सभी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रति आभार जताया, इन सभी का कहना है कि हरियाणा से दमोह पहुंचने तक खाना-पानी की व्यवस्था अच्छी रही, उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई। इस अवसर पर मारूताल बायपास चौराहे में ड्यूटी में तैनात नायब तहसीलदार रंजना यादव, उत्तम सिंह लोधी, धनीराम गौड़, रज्जन सिंह ठाकुर, अभिषेक जैन, खिलान सिंह, सहित अन्य कर्मचारी ड्यूटी में मौजूद रहकर आने वाले मजदूरों को स्वास्थ्य परीक्षण उपरांत उनके गंतव्य तक जाने के लिए मदद कर रहे है।
  इसी प्रकार हरियाणा से आये हुये युवती समी प्रजापति ने कहा सरकार ने व्यवस्था की हैं, हरियाणा से छतरपुर तक ट्रेन से आये फिर वहां से दमोह बस से आये। हमें अपने घर आने मे कोई परेशानी नही हुई हैं। सरकार को धन्यवाद दिया। इसी प्रकार रिवाड़ी से आई एक महिला ने कहा कहा ट्रेन से छतरपुर तक आयी फिर उसके बाद बस से अपने घर आई हूँ। उन्होने कहा सरकार ने बहुत अच्छी व्यवस्था की है हम बिना परेशानी के अपने घर पर पहुँच गये सरकार का बहुत बहुत धन्यवाद।  इसी प्रकार हरियाणा से अपने घर आये धरमदास पटैल ने कहा वे हरियाणा में मजदूरी का काम करते थे, सरकार ने हमें ट्रेन से छतरपुर तक फिर बस से अपने घर भेजा हैं सरकार का बहुत धन्यवाद हम बिना परेशानी के अच्छी सुविधा से अपने घर आ पाये हैं। 
एसपी हेमन्त चौहान ने बाईपास पर मजदूरों को भोजन पैकेट बांटे
  दमोह पुलिस अधीक्षक हेमंत कुमार चौहान ने पुलिस लाइन एवं मारुताल बाईपास चौराहा पर गरीब मजदूरों एवं पुलिस कर्मचारियों को पानी एवं भोजन पैकेट वितरण किये। इस मौके पर रक्षित/ निरीक्षक रविकांत शुक्ला, सूबेदार लाखन सिंह बघैल पुलिस के अन्य अधिकारी व कर्मचारी गण मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments