Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

लाक डाउन में सादगी से शादी के बाद उपहार लेने के बजाए.. नवदंपत्ति ने सेवाभावी युवाओं को भेंट की अनोखी गिफ्ट.. कोरोना वायरस संक्रमण काल में दो माह से लगातार सेनेटाजर कराने वाले.. कुर्मी क्षत्रिय समाज संगठन के युवाओं को दिया 21000 रूपए का चैक..

नवदंपत्ति ने किया समाजसेवी युवाओं को प्रोत्साहित
दमोह। लाक डाउन के दौरान होने वाले विवाह आयोजनों में जहां फिजूल खर्ची पर काफी हद तक अंकुश लग गया है वहीं सादगी से होने वाले आयोजनों में समय की भी काफी बचत हो रही है। हटा के महंतपुर निवासी सदर परिवार के बेटे के विवाह आयोजन के सादगी से संपंन होने के बाद बधाई देने पहुचे युवाओं की टीम से गिफ्ट लेने के बजाए नव दंपत्ति ने 21000 रूपए का चैक भेंट किया। 
 दरअसल कुर्मी क्षत्रिय युवा संगठन हटा के युवाओं की यह टोली करीब दो माह से जगह जगह सेनेटाजर छिड़काव कार्य में जुटी हुई है। वहीं इनके द्वारा हिनौता सायलों में फसल लेकर पहुचने वाले किसानों को भी खिचड़ी वितरण किया जाता रहा है। आगे भी युवाओं की टीम इसी तरह से समाजसेवी कार्य कर सके इसलिए नवदंपत्ति ने 21000 रूपए का चैक भेंट करके इनको प्रोत्साहित किया। इस मौके पर परिवार के बुजुर्ग लक्ष्मीचंद पटेल का कहना था कि लाक डाउन में होने वाले विवाह में फिजूल खर्ची से बचने के साथ आराम से सब कुछ निर्विध्न संपंन हुआ है। वहीं घर में बहू आने की खुशी में हमारा परिवार गिफ्ट लेने के बजाए सेवाभावी युवाओं को प्रोत्साहन स्वरूप यह राशि गिफ्ट कर रहा है। जिससे अन्य लोग भी सेवाभावी कार्य करने के लिए आगे आए।
उल्लेखनीय है कि कुर्मी समाज सहित अन्य समाजों में शादी विवाह के आयोजन को शानो शौकत के प्रदर्शन का माध्यम माना जाता है ऐसे में लाक डाउन में महंतपुर के सदर परिवार के लक्ष्मी प्रसाद पटेल के सुपुत्र सूर्यभान एवं चबोर परिवार रसीलपुर के स्व. टीकाराम पटेल की सुपुत्री वंदना का शुभ विवाह सादगी से संपंन हुआ। नव दंपत्ति ने अन्य स्वजातीय बंधुओ को प्रेरणा प्रस्तुत करते हुए विगत 2 माह से मौसम की विपरीत परिस्थितियों के बीच सम्पूर्ण जिले को सिनेटाइज कर रही हटा कुर्मी क्षत्रिय समाज की टीम जो अभी भी सायलो केंद्र हिनोता में निरंतर किसान भाइयों को खिचड़ी वितरण का कार्य कर मानव सेवा में संलग्न है के सदस्यों राजबहादुर पटेल, श्यामसुंदर पटेल, कन्हैयालाल पटेल, उदयभान पटेल, चैधरी आदित्य सिंह, रोहित लहरिया, नंदकिशोर पटेल हितेंद्र कुर्मी, जितेंद्र पटेल, राहुल पटेल, कुलदीप पटेल, दिनेश कुसमरिया ब्रजेश पटेल आदि को आमंत्रित करके सम्मानित करते हुए संयुक्त रूप से 21000 रुपये की राशि का चेक सहयोगार्थ भेंट किया।
 इस अवसर पर टीम के मार्ग दर्शक,शिल्पकार प्रखर वक्त आकाशवाणी गायक और बिन्देली गायन में अलग स्थान बना चुके खिलान सिंह पटेल के साथ समाज सेवी संदीप पटेल भी टीम के प्रोत्साहन हेतु उपस्थित रहे। हटा से संजय जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments