Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

चकेरी मेला मंच पर दिखा विधायक रामबाई का नृत्य अवतार.. हाई स्कूल की छात्राओं के साथ विधायक रामबाई ने दर्शको के बीच नृत्य कला का सिक्का जमाया.. भीड़ ने तालीया बजाकर, रुपए लूटाकर की हौसला अफजाई..

चकेरी मंच पर दिखा विधायक रामबाई का नृत्य अवतार
 दमोह। जिला मुख्यालय से करीब 15 किमी दूर सुनार तथा बेबस नदी के संगम स्थल पर स्थित चकेरी घाट पर लगने वाले बुंदेलखंड के प्रसिद्ध चकेरी मेला को इस बार  पधारिया विधायक रामबाई के प्रयासों से कार्यक्रमों के जरिए महोत्सव का भव्य स्वरूप भी प्रदान किया गया। 18 से 24 जनवरी तक चलने वाले इस मेले में जहां बुंदेली सामग्री से लेकर झूले आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं वही बुंदेली नृत्य कलाओं की प्रस्तुति देने वालों के लिए भी बेहतर मंच उपलब्ध कराया गया है। 
यहां प्रतिदिन होने वाले नृत्य कार्यक्रमों में बुंदेलखंड क्षेत्र के विभिन्न कलाकार प्रस्तुतियां देकर दर्शकों का मनोरंजन करने के साथ वाहवाही बटोर रहे है इसी कड़ी में मंगलवार को स्थानीय छात्रावास की हाई स्कूल की बालिकाओं को नृत्य प्रस्तुति करते देख कर मेला आयोजक विधायक रामबाई अपने आप को नहीं रोक सकी और वह भी छात्राओं के साथ गीत संगीत की धुन पर देर तक नाचती थिरकती अपनी नृत्य कला का दर्शकों के बीच सिक्का जमाती नजर आई। इस दौरान दर्शकों ने तालियां बजाकर तथा रुपए लुटा कर अपनी लाडली विधायिक की नृत्य कला की जमकर हौसला अफजाई की।
नरसिंहगढ़, किशुनगंज, हिंगवानी के मध्य सुनार एवं वेवस नदी के संगम तट पर स्थित चकेरी धाम में चल रहे मेला महोत्सव के चौथे दिवस भारी भीड़ के चलते अनेक बार जाम के हालात बनते रहे। आज कार्यक्रम की मुख्य अतिथि ब्रह्माकुमारी संस्था की मार्गदर्शक दीदी रही जिनका स्वागत विधायक महोदय द्वारा मंच से किया गया। इसके उपरांत ग्राम मडला निवासी वीरेंद्र पटेल ग्राम सकतपुर निवासी कृष्ण कुमार पटेल अहरौरा, राजा पटेल एवं उनके साथियों द्वारा मंच से विधायक महोदय का स्वागत एवं सम्मान किया गया। इसके बाद कलाकारों द्वारा रंगारंग प्रस्तुतियां दी गई।

जिले की हरिजन आदिवासी छात्रावास में निवासरत माध्यमिक एवं हाई स्कूल की बच्चियों द्वारा जब प्रस्तुति दी गई तो विधायक भी अपने आप को रोक ना सके और सभी बच्चियों के साथ लय मिलाते हुई नृत्य करने लगी विधायक महोदय द्वारा किए गए नृत्य से उपस्थित जन समूह आश्चर्यचकित हुआ एवं विधायक महोदय द्वारा किए गए नृत्य को लेकर समस्त जनसमूह ने तालियां बजाकर स्वागत किया। 

इसके उपरांत टीकमगढ़ जिले से पधारी कला मंडली द्वारा ढिमरयाई एवं अन्य प्रस्तुतियां दी गई। विधायक महोदय द्वारा जिले के सभी नागरिकों एवं अधिकारी-कर्मचारियों से सपरिवार मेला में शामिल होने एवं मेला का आनंद लेने की अपील की गई । दिग्विजय पटेल की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments