Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

फेसबुक पर नवरात्र के दौरान आपत्ति जनक पोस्ट करने वाले को हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों ने पकड़ा.. समझाईस देने पर नहीं माना तो पुलिस के हवाले किया..कोतवाली में FIR दर्ज, पुलिस पूछताछ में जुटी..

फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करने पर आपित्त दर्ज 
सोशल मीडिया साइट फेसबुक, व्हाट्सएप, ट्विटर आदि के जरिए आम आदमी को अभिव्यक्ति आजादी का जो अवसर मिला है उसके जरिए अधिकांश लोग एक दूसरे को बधाई शुभकामना संदेश देकर अनेकता में एकता का संदेश देते हैं। वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो सोशल साइट के जरिए अपनी मानसिक कुंठा को उजागर करते हुए समाज में तनाव फैलाने की कोशिश करते हैं। 
दमोह। दमोह में हिंदू संगठनों ने ऐसे ही एक शख्स को नवरात्र पर्व के दौरान फेसबुक पर मां दुर्गा को लेकर  आपत्ति जनक पोस्ट किए जाने पर पहले तो उसे समझाने की कोशिश की। लेकिन जब वह नहीं माना तो उसे पुलिस के हवाले कर दिया। बाद में हिंदू संगठनों द्वारा दिए गए ज्ञापन और शिकायतों पर जांच करते हुए इस शख्स के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 कऔर 295 क के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया है।
 अधिवक्ता शोभित गुप्ता रिपोर्ट पर दर्ज एफ आई आर में उल्लेख किया गया है कि फेसबुक पर आचार्य पूरन सिंह के नाम से आईडी चलाने वाले व्यक्ति ने फेसबुक पर मां दुर्गा को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट की थी। जिसकी जानकारी लगने पर सतीश तिवारी ने उसे मोबाइल कर दे समझाएं सुबह ने तथा पोस्ट को हटाने का आग्रह किया परंतु उपरोक्त शख्स इनकी बात मानने को तैयार नहीं हुआ जिस हिंदू संगठन के पदाधिकारियों ने एकत्रित होकर पूरन सिंह को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। तथा पूरे मामले की लिखित शिकायत देते हुए अपनी आपत्ति दर्ज कराई।
  कोतवाली टीआई एचआर पांडे ने बताया कि आरोपी के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध करके जांच शुरू कर दी गई है वही युवा नेता सतीश तिवारी का कहना था कि सोशल मीडिया का इस तरह से गलत उपयोग करने वालों पर प्रशासन के अलावा पुलिस के साइबर सेल आदि को सत्य नजर रखना चाहिए। उपरोक्त आरोपी को पुलिस के हवाले कर आपत्ति दर्ज कराने वाली पहुंचने वालों में हिंदू युवा वाहिनी के अध्यक्ष विक्की गुप्ता, सतीश तिवारी, शोभित गुप्ता, बजरंग दल के संयोजक पवन रजक, रजित जैन, अभिषेक सोनी सहित अन्य पदाधिकारी एवं बड़ी संख्या में  युवाओं की मौजूदगी रही। अभिषेक जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments