Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

तेजगढ़ की बाढ़ ग्रस्त गौरैया नदी को पार कर रहे डिप्टी रेंजर बाइक सहित बहे.. तलाश हेतु रेस्क्यू जारी, नहीं लगा रात तक कोई सुराग.. बीच पुल पर अचानक बाइक बंद होने से हुआ हादसा..!

पुल पार करते समय नदी में वाइक सहित बहे वनपाल
दमोह। जिला मुख्यालय करीब 36 किलोमीटर दूर  तेजगढ थाना अंतर्गत गौरैया नदी के बाढ़ ग्रस्त पुल को पार करते समय शुक्रवार शाम एक डिप्टी रेंजर के बाइक सहित नदी में बह जाने का दुखद घटनाक्रम सामने आया है। इस घटनाक्रम के साक्षी पीछे से बोलेरो से आ रहे रेंजर की सूचना पर तेजगढ़ थाना पुलिस ने रेस्क्यू शुरू कराते हुए नदी वहे डिप्टी रेंजर की तलाश शुरू कर दी है वही 3 घंटे बाद भी उनका कोई सुराग नहीं लग सका इधर अंधेरा हो जाने की वजह से रेस्क्यू भी प्रभावित हो रहा है। 
  प्राप्त जानकारी के अनुसार तेजगढ से झालौन जाने वाले मार्ग पर गुरैया नदी का पुल कल सुबह से ही बंद था। शुक्रवार शाम 5 बजे पुल का पानी उतार पर होने से स्थानीय लोगों द्वारा आवागमन शुरू कर दिया था। इसी दौरान शाम करीब 6 बजे दमोह निवासी डिप्टी रेंजर पन्नालाल पिता बलराम आदिवासी 55 वर्ष बाइक से पुल को पार करते हुए बीच पुल में बाइक का संतुलन नहीं बना सके और बाइक सहित बह गए। जबकि उनके आगे बाइक से जा रहे वनरक्षक अरविंद खरे सुरक्षित निकल गए। इधर इनके पीछे बोलेरो गाड़ी से आ रहे रेंजर आईपी मिश्रा तथा बोलेरो में सवार अन्य कर्मियों ने जब डिप्टी रेंजर पन्ना लाल को बाइक सहित नदी में बहते देखा तो तत्काल इसकी सूचना तेजगढ़ थाना पुलिस  और  उच्च अधिकारियों को दी।
इसके बाद तेजगढ़ थाना प्रभारी केके तिवारी ने मौके पर पहुंचकर पुलिस टीम और ग्रामीणों की मदद से नदी में डिप्टी रेंजर की तलाश शुरू कराई उनकी तलाश में गोताखोरों की भी मदद ली गई परंतु बहाव तेज होने की वजह से उनका कोई पता नहीं लग सका इधर घटना की जानकारी लगने पर दमोह से डीएफओ विपिन पटेल सहित अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। 
बताया जा रहा है कि बनपाल पन्ना लाल कंसा बीट में डूयूटी देकर वन परिक्षेत्र कार्यालय तेजगढ पुल पार करके वाइक से जा रहे थे। लेकिन पुल पर 1 फुट से अधिक पानी होने तथा बाइक में पानी भर जाने से बाइक के अचानक बंद हो जाने से वह वाइक के साथ पुल से नदी की तेज धार में वह गये। 
रात हो जाने की वजह से उनकी तलाश कर जहां प्रभावित हो रहा है वही परिजनों सहित  स्थानीय लोगों द्वारा उनके सही सलामत मिल जाने की प्रार्थना की जा रही है। तेजगढ़ से अखिलेश सिंह के साथ अटलराजेंद्र जैन की रिपोर्ट..

Post a comment

0 Comments