Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

भोपाल में गणेश विसर्जन के दौरान बेहद दर्दनाक हादसा.. आपस में ज्वांइंट दो नाव पलटने से दर्जन भर युवाओं की जल समाधि.. सीएम ने मुआवजे का ऐलान किया, पूर्व सीएम ने पीड़ित परिजनों को सांत्वना दी..

आपस में ज्वांइंट दो नाव पलटने से 11 युवाओं की मौत
भोपाल। मप्र की राजधानी भोपाल के छोटा तालाब के खटलापुरा घाट पर गणेश विसर्जन के दौरान आपस में जुड़ी हुई दो नाव जिनके बीच में गणेश विसर्जन हेतु पटिए रखे गए थे। अचानक अनियंत्रित होकर नाव पलटती चली गई। जिससे इनमें सवार करीब दो दर्जन लोग पानी की गहराई में उतरते चले गए।
बिना लाईफ जैकिट के विर्सजन करने नाव में सवार यह लोग तैर कर भी नहीं जानते थे। इस दुखद हादसे में करीब दर्जन भर  युवाओं की जल समाधि हो गई। जबकि आधा दर्जन का बचा लिया गया। अन्य की तलाश में रेस्कूय जारी है।

 शुक्रवार के सुबह करीब चार बजे हुए इस हादसे के बाद हड़कंप के हालत निर्मित हो गए। बाद में शुरू हुए रेस्कयू में आधा दर्जन युवक जो तैर कर जानते थे कि जान बचा ली गई। वहीं दर्जन भर शव भी निकाले जा चुके है। जिन में अधिकांश पिपलानी 1100 क्वार्टर क्षेत्र के निवासी बताए जा रहे। घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश किे साथ दोनों नाविकों पर मामला दर्ज कर लिया गया है। दोनो नाविकों के तालाब में कूंद कर अपनी जान बचा लेने की जानकारी सामने आ रही है। 
घटनास्थल से मप्र होमगार्ड और राज्य आपदा बचाव दल (एसडीआरएफ) का मुख्यालय नजदीक है। मृतकों की पहचान करण, अर्जुन शर्मा, राहुल मिश्रा, हर्ष, सन्नी ठाकरे, विशाल, करण, विक्की, राहुल वर्मा, रोहित मौर्यं, परवेज खान आदि के तौर हुई है। परमपिता परमात्मा और प्रभु गणेश इन आत्माओं को अपने चरणों में स्थान दे और परिजनों को यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। ओम शांति शांति शांति..
सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान- मुख्यमंत्री कमलनाथ ने  हादसे को बेहद दुखद बताते हुए इस घटना की मजिस्ट्रियल जांच के निर्देश दिये है। उन्होंने कहा है कि दुःख की इस घड़ी में सरकार हर पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है। उनकी हर संभव मदद की जायेगी। प्रत्येक मृतक के परिजजो को सरकार से मुआवजा का ऐलान करते हुए  कहा कि इस घटना में जाँच में जिसकी भी लापरवाही सामने आयेगी, उसे बख़्शा नहीं जायेगा। 
पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने परिजनों को सांत्वना दी-
इस दुखद हादसे की खबर लगने पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान छोटे तालाब पहंचे जहां उन्होंने मृतकों के परिजनों से मुलाकात करके सांत्वना देते हुए संबल प्रदान करने की कोशिश की तथा घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया। घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश किे साथ दोनों नाविकों पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

 थाना जहांगीराबाद पुलिस भोपाल का प्रेस नोट-
नाव हादसे में फरियादी निर्मल कुमार दास पिता दिलीप कुमार दास निवासी 1100 क्वाटर पिपलानी की रिपोर्ट पर नाव चलाने वाले (नाविक) आकाश बाथम एवं चंगु बाथम के विरुद्ध थाना जहांगीराबाद में अपराध क्रमांक 1033/19 धारा 304(A) का पंजीबद्ध किया गया है। 
सभी मृतक भोपाल के 1100 क्वाटर क्षेत्र के बताये जा रहे है।

Post a comment

0 Comments