Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

टोल रोड पर गड्ढो की साइज बढ़ने के बाद भी नही हो रहा सुधार.. सागर दमोह मार्ग पर गड्ढा बचाने के चक्कर में भोपाल से पन्ना जा रही बस पलटी.. बाइक और कार वाले सागर जबलपुर रोड के गड्ढों से रहे सावधान..

 भोपाल पन्ना बस गड्ढे से बचने के चक्कर मे पलटी..
दमोह। इस बार लगातार बारिश का असर सबसे ज्यादा सड़को पर पड़ने से अनेक क्षेत्रों में सड़क कम तथा गड्ढे अधिक हो गए है। सबसे खराब हालत टोल टेक्स बसूलने वाले स्टेट हाईवे की हो गई है। जबलपुर रोड की तरह ही अब सागर रोड पर भी गड्ढो की भरमार के कारण बारिश का पानी भरे होने पर यह समझ में ही नहीं आता कि कहां गड्ढे है और कहां सड़क। वही गड्डों से बचने के लिए वाहन को सड़क की साइड में लाते ही गाड़ी के पलटते देर नही लगती।
ऐसे ही कुछ हालात के चलते गुरुवार तड़के भोपाल से पन्ना जा रही ओम साईं ट्रेवल्स की बस सागर दमोह रोड पर कुमेरिया परसोरिया के समीप हो गए भारी गड्ढो से बचने के प्रयास में सड़क की साइड से उतर कर पलट गई। हादसे के वक्त बस की स्पीड कम होने के कारण जन हानि बच गई। लेकिन कुछ यात्री मामूली तौर पर घायल हो गए। सुबह 11 बजे क्रेन की मदद से बस को वापस सड़क पर माने का प्रयास किया गया। लेकिन एक क्रेन से बस नहीं उठने पर दो क्रेनों की मदद से बस को वापिस सड़क पर लाया गया। इस दौरान पुलिस को ट्राफिक व्यवस्था बनाने जमकर मशक्कत करना पड़ी।
सागर रोड की तरह ही जबलपुर कटंगी पाटन रोड, हटा पन्ना रोड, नरसिंहगढ़-बतियागढ़, खडेरी रोड पर भी गड्ढों के कारण वाहन चालक  दुर्घटनाओ के शिकार हो रहे हैं। वही संबंधित विभाग तथा निर्माण एजेंसी मरम्मत कार्य करने के बजाए अनदेखी करने में जुटी हुई है। टोल मार्गो से निकलने वाले वाहन चालक को मन मार कर टैक्स देने को मजबूर होना पड़ा रहा है। उपरोक्त हालात में सबसे अधिक सावधानी के साथ गड्ढों से बचकर वाहन को निकालने की आवश्यकता छोटी कार और बाइक सवारों के लिए आवश्यक हो गई है। अभिजीत जैन की रिपोर्ट

Post a comment

2 Comments