Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

पर्यूषण पर्व के दौरान धार्मिक स्थल पर जूते चप्पल फेंके जाने से आक्रोश.. रहली-गढ़ाकोटा की जैन समाज ने सागर कलेक्टर SP के नाम सौंपा ज्ञापन.. असामाजिक तत्वों पर तत्काल कार्रवाई की मांग

रहली-गढ़ाकोटा की जैन समाज द्वारा ज्ञापन सौंपा गया
सागर जिले के रहली थाना अंतर्गत पिपरिया काछी जैन मंदिर पर रात्रि के समय असामाजिक तत्वों द्वारा जूते चप्पल फेंक कर गांव का माहौल खराब किए जाने की कोशिश का दुखद घटनाक्रम सामने आया है शुभा घटना की जानकारी लगने पर सकल जैन समाज के प्रतिनिधि मंडल ने रहली थाना पहुंचकर घटना की लिखित शिकायत देते हुए कार्यवाही की मांग की। इधर गढ़ाकोटा की जैन समाज ने तहसीलदार को सागर कलेक्टर SP के नाम ज्ञापन सौंप आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जैन पर्यूषण पर्व के दौरान 10 सितंबर की रात्रि में रहली के पिपरिया काछी गांव में दिगंबर जैन मंदिर के ऊपर जूते चप्पल फेंककर माहौल खराब करने की कोशिश की गई। 11 सितंबर की सुबह इसकी जानकारी लगने पर सकल जैन समाज ने रहली पहुंचकर थाना प्रभारी रामअवतार चौराहा को घटना से अवगत कराते हुए कार्यवाही की मांग की तथा सरपंच के नेतृत्व में एक लिखित शिकायत ज्ञापन सौंपा। इस दौरान आशंका जताई गई कि मंदिर के आस पास शराब खोरी करने तथा जुआ खेलने वाले असामाजिक तत्वों द्वारा पर्यूषण पर्व के दौरान जैन मंदिर में चलने वाले धार्मिक आयोजनों से कुंठित होकर इस तरह की वारदात को अंजाम दिया गया होगा।
 मामले में रहली टी आई द्वारा कार्रवाई का भरोसा दिए जाने तथा मौके पर पहुंचकर जांच कराए जाने की बात कही गई थी लेकिन12 सितंबर तक आरोपियों की पतासाजी और गिरफ्तारी नहीं होने पर गढ़ाकोटा की सकल जैन समाज ने थाने पहुंचकर तथा तहसीलदार कार्यालय में सागर कलेक्टर SP के नाम ज्ञापन सौंपा। इसमें आरोपी तत्वों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने के साथ जैन मंदिर के आसपास शराबी जुआड़ी तत्वों के जमावड़े पर रोक लगाए जाने की मांग की गई है।
 इधर इस दुखद घटनाक्रम की जानकारी बुंदेलखंड के समूचे जैन समाज के बीच पहुंचने से नाराजगी भरा माहौल बना हुआ है यदि शीघ्र ही आरिफ आरोपों की पहचान करके गिरफ्तारी नहीं होती है तो बुंदेलखंड के अन्य क्षेत्रों में भी जैन समाज द्वारा ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की जाएगी।  गढ़ाकोटा से रवि सोनी की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments